एसडीएम ने चौपाल लगाकर सुनीं ग्रामीणों की समस्याएं

एसडीएम प्रवीण यादव ने गुरुवार को गभाना तहसील क्षेत्र के बरका गांव में चौपाल लगाकर समस्याएं सुनीं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 01:27 AM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 01:27 AM (IST)
एसडीएम ने चौपाल लगाकर सुनीं ग्रामीणों की समस्याएं
एसडीएम ने चौपाल लगाकर सुनीं ग्रामीणों की समस्याएं

अलीगढ़ : एसडीएम प्रवीण यादव ने गुरुवार को गभाना तहसील क्षेत्र के बरका गांव में चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं को सुनकर उनका निस्तारण कराया।

जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह ने तहसील क्षेत्र में समस्या रहित ग्राम बनाने के निर्देश दिए हैं। निर्देशों के अनुपालन में गुरुवार को एसडीएम ने बरका गांव में चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना। इस दौरान उनके समक्ष राशन, बिजली, अवैध कब्जों की शिकायतें आईं, जिनका उन्होंने मौके पर ही निस्तारण करा दिया। एसडीएम ने कोरोना ग्राम निगरानी समिति के कार्यों की समीक्षा की। इसमें उन्हें जानकारी मिली कि आशा कार्यकर्ता ने पिछले दो महीने से अभी तक थर्मल स्कैनर व ऑक्सीमीटर को एएनएम से प्राप्त नहीं किया है। इस पर एसडीएम ने गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए एमओआइ चंडौस को आशा के खिलाफ स्पष्टीकरण लेने के साथ ही कठोर कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया है। बाद में उन्होंने बीएलओ के कार्यों की भी समीक्षा भी की। इस मौके पर हल्का लेखपाल, ग्राम प्रधान, आंगनबाड़ी, आशा कार्यकत्री समेत ग्रामीण मौजूद रहे।

एसडीएम ने मौके पर पहुंच कर निस्तारित कराई समस्या

पिसावा क्षेत्र के गांव सबलपुर में महीनों से मुख्य मार्ग पर जलभराव होने से ग्रामीण परेशान थे। लोगों ने एकत्र होकर एसडीएम गभाना को समस्या से अवगत कराया। गुरुवार को एसडीएम प्रवीण यादव गांव सबलपुर पहुंचे और लोगों से जानकारी की। इसके बाद रास्ते पर भरे पानी के निस्तारण के लिए 500 मीटर सिचाई की, नाली खुदवा कर समस्या का समाधान करा दिया। एसडीएम प्रवीण कुमार ने बताया यह समस्या पिछले दो माह से चली आ रही थी, इसका समाधान करा दिया गया है।

chat bot
आपका साथी