स्कूल के अंदर चाबी मिलने से नया मोड़, आज होंगे बयान Aligarh News

लोधा ब्लॉक स्थित गांव अलहदादपुर नीवरी के प्राथमिक स्कूल में बच्चों व शिक्षामित्र के बंद होने में नया मोड़ आ गया है। यह नया मोड़ कक्षा तीन के छात्र समीर ने खड़ा किया।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Fri, 18 Oct 2019 10:04 AM (IST) Updated:Fri, 18 Oct 2019 03:43 PM (IST)
स्कूल के अंदर चाबी मिलने से नया मोड़, आज होंगे बयान Aligarh News
स्कूल के अंदर चाबी मिलने से नया मोड़, आज होंगे बयान Aligarh News

अलीगढ़ (जेएनएन)। लोधा ब्लॉक स्थित गांव अलहदादपुर नीवरी के प्राथमिक स्कूल में बच्चों व शिक्षामित्र के बंद होने में नया मोड़ आ गया है। यह नया मोड़ कक्षा तीन के छात्र समीर ने खड़ा किया। जब उसने बताया कि प्रधानाध्यापक की मेज की दराज से चाबी निकाली। प्रकरण के बनाए गए वीडियो में भी ताला स्कूल में अंदर से लगा दिखाई दिया। इस वाकये से अफसर भी हैरान हैं। ताला अंदर से बंद होने व चाबी प्रधानाध्यापक की मेज से मिलना ये सवाल खड़ा कर रहे हैं कि जब प्रधानाध्यापक ताला लगा गए तो अंदर से क्यों? और चाबी उनकी मेज पर कैसे? अब शुक्रवार को इस बिंदु पर दोबारा जांच कराकर मामले की पूरी पड़ताल की जाएगी। साथ ही महिला शिक्षामित्र के बयान भी बीएसए दफ्तर पर दर्ज कराए जाएंगे।

यह है मामला

जांच अधिकारी बीईओ लोधा अनिल कुमार ने बताया कि सुबह 11:45 बजे प्रधानाध्यापक रवींद्र के स्कूल से बाहर जाने के रजिस्टर में प्रमाण हैं। वो बुधवार की परीक्षा समाप्त कराकर गुरुवार को होने वाली परीक्षा के प्रश्नपत्र लेने बीआरसी गए। चार्ज सौंप गए सहायक अध्यापिका प्रभा को। प्रभा कुछ देर बाद तबीयत खराब होने का पत्र देकर चली गईं। अब बचे स्टाफ में पांच लोग सहायक अध्यापिका स्वालेहा (अवकाश पर), शिक्षामित्र अनीता, ऊषा रानी, डोरी लाल, तरुण गौतम व निर्मला। अनीता व ऊषा रानी सुबह 10 बजे बीएलओ ड्यूटी पर गए। दोपहर दो बजे यानी अवकाश से एक घंटे पहले डोरीलाल व निर्मला बीएलओ ड्यूटी पर गए। अब बचीं शिक्षामित्र तरुण गौतम, जो बच्चों के साथ बंद हो गईं। अगर करीब 12 बजे प्रधानाध्यापक ने ताला बंद किया तो इतने लोग बाहर कैसे निकल गए? ये सवाल भी अफसरों के गले के नीचे नहीं उतर रहा। इसकी जांच कराई जाएगी।

अवकाश की वजह से नहीं हुए बयान

बीएसए डॉ. लक्ष्मीकांत पांडेय ने बताया कि यह नया बिंदु पता चला कि छात्र ने स्कूल के अंदर से ही चाबी खोजी। ताला अंदर से लगा होना आदि तमाम बिंदुओं पर विस्तृत जांच कराई जा रही है। करवाचौथ के चलते महिला शिक्षकों व शिक्षामित्रों का अवकाश होने से बयान दर्ज नहीं हुए। शुक्रवार को इनके बयान भी दर्ज कराए जाएंगे। जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी