MLC Elections: 91 बूथों पर 47359 मतदाता डालेंगे वोट, तैयारी में जुटा प्रशासन Aligarh News

आगरा खंड स्नातक व शिक्षक एमएलसी चुनाव को लेकर प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी है। जिले के 91 बूथों पर 47359 मतदाता वोट डालेंगे। डीएम चंद्रभूषण सिंह ने कलक्ट्रेट सभागार में प्रभारी अधिकारियों के साथ समीक्षा के लिए बैठक की।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Wed, 11 Nov 2020 11:03 AM (IST) Updated:Wed, 11 Nov 2020 11:03 AM (IST)
MLC Elections: 91 बूथों पर  47359 मतदाता डालेंगे वोट, तैयारी में जुटा प्रशासन Aligarh News
आगरा खंड स्नातक व शिक्षक एमएलसी चुनाव को लेकर प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी है।

अलीगढ़, जेएनएन। आगरा खंड स्नातक व शिक्षक एमएलसी चुनाव को लेकर प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी है। जिले के 91 बूथों पर 47359 मतदाता वोट डालेंगे। डीएम चंद्रभूषण सिंह ने कलक्ट्रेट सभागार में प्रभारी अधिकारियों के साथ समीक्षा के लिए बैठक की। डीएम ने कहा कि 12 नवंबर तक नामांकन की अंतिम तिथि है। 13 नवंबर को जांच होनी है। 17 नवंबर तक नाम वापसी है। एक दिसंबर को सुबह आठ से शाम पांच बजे तक वोट पड़ेंगे। तीन दिसंबर को मतगणना होगी। 

12 नवंबर को होगा सूची का अंतिम प्रकाशन

एडीएम वित्त व राजस्व के नेतृत्व में चुनाव समिति गठित की गई है। सीडीओ अनुनय झा ने बताया कि 12 नवंबर को सभी एसडीएम मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन होने के बाद दावे व आपत्तियों का निस्तारण करें। जिला कृषि अधिकारी व जिला विद्यालय निरीक्षक 21 से 27 नवंबर तक कार्मिकों को प्रशिक्षण दें। एडीएम प्रशासन, एसीएम द्वितीय, सभी एसडीएम व अपर नगर आयुक्त आचार संहिता उल्लंघन पर कार्रवाई करें। मतदान प्रक्रिया के लिए वाहनों के अधिग्रहण, मतपत्र व मत पेटिकाओं के लिए नगर मजिस्ट्रेट को प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया है। जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट लगाने की जिम्मेदारी भी इन्हीं की होगी। डीपीआरओ को पीठासीन अधिकारियों को निर्वाचन कार्य में प्रयोग होने वाली लेखन सामग्री उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी दी गई है। सभी एसडीएम मतदान कार्मिकों को मतदाता सूची उपलब्ध कराएंगे। निर्वाचन कार्य में वीडियोग्राफी के लिए एसीएम द्वितीय को प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया है। पारदर्शी चुनाव के लिए जिले को छह जोन में बांटा गया है। सभी केंद्रों पर माइक्रो आब्जर्वर व स्टेटिक मजिस्ट्रेट तैनात होंगे।

chat bot
आपका साथी