4154 लोगों ने कोरोना को हराने को लगवाया टीका

जिले में भले ही कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा हो मगर इससे बचाव के लिए टीका लगवाया।

JagranPublish:Sun, 25 Apr 2021 01:32 AM (IST) Updated:Sun, 25 Apr 2021 01:32 AM (IST)
4154 लोगों ने कोरोना को हराने को लगवाया टीका
4154 लोगों ने कोरोना को हराने को लगवाया टीका

जासं, अलीगढ़: जिले में भले ही कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा हो, मगर इससे बचाव के लिए टीकाकरण कराने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ रही है। शनिवार को 27 केंद्रों पर 45 साल से अधिक उम्र के 2646 लोगों ने पहला व 1508 लोगों ने दूसरा लगवाया। हालांकि, 6753 के लक्ष्य के सापेक्ष 4154 (61.51 फीसद) लोगों को टीका लगा।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. दुर्गेश कुमार ने बताया कि संक्रमण की रफ्तार काफी ज्यादा है। इसलिए लोग अपनी जिम्मेदारी निभाएं। सावधानी और सतर्कता बरतने के साथ टीकाकरण कराकर स्वयं को व अन्य को कोरोना वायरस से सुरक्षित बनाएं। इस समय टीकाकरण को लेकर बुजुर्गों में सबसे ज्यादा उत्साह दिख रहा है। खतरा भी इन्हीं लोगों को ज्यादा है। टीका लगने से लोगों के शरीर में कोरोना वायरस के खिलाफ एंटीबाडी बनेगी, जो संक्रमण के नुकसान से बचाएगी। आंकड़ों की मानें तो पहला या दोनों टीके लगवा चुके लोगों में संक्रमण के चंद मामले ही सामने आए हैं। स्पष्ट है कि टीका लगने से कोरोना से बचाव होगा। अब तक एक लाख 85 हजार 169 लोग टीका लगवा चुके हैं। एक मई 18 साल व इससे अधिक के सभी लोगों को टीका लगेगा।

मेरी उम्र 60 साल है। कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। इसलिए मैंने पीएचसी जमालपुर पर कोरोना का टीका लगवाया है। मैं बिल्कुल स्वस्थ व सुरक्षित हूं। सभी लोगों को यह टीका लगवा लेना चाहिए।

- आयशा सुल्ताना, जमालपुर।

मेरी उम्र 47 वर्ष है। मैंने आज टीका लगवा लिया है। हालात बहुत बिगड़ रहे हैं, इसलिए सभी को जल्द से जल्द टीका लगवाना चाहिए। संक्रमण से बचने के लिए सावधानी भी जरूरी है।

- जियाऊल रहमान, हमदर्द नगर।