पूर्वा एक्सप्रेस में कोलकाता से अलीगढ़ आते वक्त गायब बच्‍ची का शव बरामद, इस तरह हुई मौत

पूर्वा एक्सप्रेस के जरिए कोलकाता से अलीगढ़ आते वक्त कानपुर- टूंडला के बीच ट्रेन से दंपती की दो साल की मासूम बच्ची गायब हो गई।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Wed, 10 Jun 2020 11:36 AM (IST) Updated:Thu, 11 Jun 2020 08:20 AM (IST)
पूर्वा एक्सप्रेस में कोलकाता से अलीगढ़ आते वक्त गायब बच्‍ची का शव बरामद, इस तरह हुई मौत
पूर्वा एक्सप्रेस में कोलकाता से अलीगढ़ आते वक्त गायब बच्‍ची का शव बरामद, इस तरह हुई मौत

अलीगढ़ [जेएनएन]: इटावा में रेलवे ट्रैक के किनारे ट्रेन से गायब हुई मासूम बच्ची का कासिफा का शव पुलिस को पड़ा मिला है।  रेलवे ट्रैक की चेकिंग के दौरान बच्ची का शव पड़ा होने की सूचना पर इटावा जीआरपी पुलिस मौके पर पहुंची थी। इंस्पेक्टर जीआरपी यशपाल सिंह ने बताया कि शेर खान और उसकी पत्नी रिजवाना का कहना है कि बच्ची को रात में सोते समय चलने की आदत थी। ऐसा माना जा रहा है कि सोने के दौरान ही बच्ची जगी और किसी तरह ट्रेन के गेट पर आ गई और ट्रेन से गिरने से उसकी मौत हो गई। पुलिस अभी पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

रेलवे प्रशासन में खलबली

पूर्वा एक्सप्रेस के जरिए कोलकाता से अलीगढ़ आते वक्त कानपुर- टूंडला के बीच ट्रेन से दंपती की दो साल की मासूम बच्ची गायब हो गई थी। दंपती को बच्ची के गायब होने की जानकारी अलीगढ़ स्टेशन पर ट्रेन के पहुंचने पर हुई । इस घटना से  रेलवे प्रशासन में खलबली मच गई। पश्चिम बंगाल के कोलकाता निवासी शेर खान पुत्र मोहम्मद खलील, पत्नी और बच्चों के साथ हावड़ा से अलीगढ़ आ रहे थे।

गाड़ी चलने के बाद दोनों पति- पत्नी सो गए

अलीगढ़ से उन्हें मथुरा जाना था। पूर्वा एक्सप्रेस ट्रेन के कोच नंबर एस -1 में सीट नंबर एक और चार पर उनका रिजर्वेशन था। शेर खान ने दो वर्षीय बेटी काशिफा को सीट नंबर आठ पर लिटा दिया था जो कि खाली थी। शेरखान के अनुसार कानपुर से गाड़ी चलने के बाद दोनों पति- पत्नी सो गए। जब ट्रेन टूंडला रेलवे स्टेशन से चली तब समय 3:15 बजे इनकी आंख खुली और देखा कि बच्ची सीट पर नही है । शेर खान ने  अपनी बेटी को काफी तलाश किया।  परंतु बच्ची का कुछ भी पता नहीं चल सका। दंपति का रो-रोकर बुरा हाल है। इस बीच ट्रेन अलीगढ़ पहुंच गई। जहां पीड़ित शेर खान ने मामले में थाना जीआरपी अलीगढ़ पर तहरीर दे दी है।इंस्पेक्टर जीआरपी यशपाल सिंह ने बताया कि घटनास्थल कानपुर और टूंडला के बीच का है, लिहाजा मामले को जीआरपी टूंडला भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया है कि बच्ची ग्रे व कत्थई रंग का फ्राक व गुलाबी रंग की रेडीमेड पाजामी पहने हुए है। इस बारे में अन्य स्टेशनों पर भी जानकारी दे दी गई है।

बच्ची की तलाश में अलीगढ़ से कानपुर तक  खलबली

पूर्वा एक्सप्रेस से बच्ची के गायब होने की सूचना मिलते ही जीआरपी आगरा अनुभाग के अलीगढ़, टूंडला, इटावा, कानपुर अनुभाग के कानपुर सेंट्रल थाने में खलबली मची हुई है। बच्ची की तलाश शुरू कर दी गई है। कानपुर, इटावा, टूंडला और अलीगढ़ समेत चारों स्टेशनों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। हर स्टेशन पर यात्रियों के उतरने का विवरण भी चेक किया जा रहा है। अभी तक की पुलिस जांच में सामने आया है कि ट्रेन कानपुर से चलने के बाद सीधे इटावा स्टेशन और उसके बाद टूंडला स्टेशन पर रुकी थी। इसी बीच बच्ची गायब हुई। जीआरपी से जुड़े अफसरों  का मानना है कि बच्ची को शातिर ने कानपुर से इटावा के बीच गायब किया है और इटावा स्टेशन पर बच्ची को लेकर उतरा गया। क्योंकि इस दौरान बच्ची के माता- पिता सोए हुए थे।

चार टीमें खोजबीन में जुटीं

जीआरपी अनुभाग आगरा के एसपी जोगिंदर सिंह ने बताया कि पूर्वा एक्सप्रेस से गायब हुई मासूम बच्ची काशिफा के गायब होने के संबंध में अलीगढ़ के थाना जीआरपी थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। बच्ची की तलाश के लिए एएसपी अनुराग दर्शन के नेतृत्व में अलीगढ़, टूंडला, इटावा जीआरपी थानों की चार  तलाश में जुटी हुई हैं। कानपुर अनुभाग के एसपी को भी घटना से अवगत करा दिया गया है। कानपुर अनुभाग में भी एक टीम गठित कर बच्ची की तलाश की जा रही है, बच्ची को जल्द तलाश लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी