एसी खराब होने पर राजधानी एक्स. रोकी, एक घंटे हंगामा

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : नई दिल्ली से सियालदह जा रही राजधानी एक्सप्रेस के एक कोच का एसी खराब होने प

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 May 2017 01:59 AM (IST) Updated:Sun, 28 May 2017 01:59 AM (IST)
एसी खराब होने पर राजधानी एक्स. रोकी, एक घंटे हंगामा
एसी खराब होने पर राजधानी एक्स. रोकी, एक घंटे हंगामा

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : नई दिल्ली से सियालदह जा रही राजधानी एक्सप्रेस के एक कोच का एसी खराब होने पर शनिवार शाम यात्रियों ने हंगामा कर दिया। अलीगढ़ आउटर स्थित पला फाटक पर 6:20 बजे ट्रेन रोक दी गई। इससे डाउन लाइन का रूट प्रभावित हो गया। पीछे आ रहीं तीन राजधानी सहित छह ट्रेनों को अलीगढ़ से दाउद खां के बीच रोकना पड़ा। करीब एक घंटे बाद यात्रियों को समझा-बुझाकर ट्रेनें रवाना की जा सकीं।

यात्रियों ने बताया कि कोच बी-8 का एसी दिल्ली में ही खराब हो गया था। रास्ते में कोच अटेंडेंट से ठीक करने को कहा। एसी ठीक न होने पर यात्रियों ने हंगामा कर दिया। अलीगढ़ पहुंचते ही पला फाटक पर यात्रियों ने ट्रेन को चेन पुलिंग कर रोक दिया और एसी ठीक कराने की मांग करने लगे। जानकारी मिलने पर अफसरों के हाथ पांव फूल गए। स्टेशन अधीक्षक आरके पाठक, स्टेशन मास्टर एसके गौड़, यातायात निरीक्षक डीके गौतम, आरपीएफ इंस्पेक्टर नवल किशोर, जीआरपी थानाध्यक्ष सत्यप्रकाश मौके पर पहुंच गए। अधिकारियों ने विद्युत विभाग से इंजीनियर बुलाया, लेकिन एसी ठीक नहीं हो सका। इसके बाद टूंडला में अधिकारियों को सूचना दी गई और यात्रियों को समझाकर ट्रेन रवाना की गई।

ये ट्रेनें लेट : विक्रमशिला एक्सप्रेस, हावड़ा-राजधानी एक्सप्रेस, भूवनेश्वर-राजधानी एक्सप्रेस, नई दिल्ली-राजेंद्र नगर राजधानी, गरीब रथ एक्सप्रेस, संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस 30 मिनट तक की देरी से रवाना हुईं।

रेल मंत्री से शिकायत : इस मामले की रेल मंत्री से भी शिकायत की गई है। सियालदह एक्सप्रेस के एसी कोच में सवार यात्री सुगाता बोस ने ट्वीट कर रेल मंत्री से शिकायत की। शिकायत के आधार पर डीआरएम एसके पंकज ने शिकायत जल्द दूर करने का भरोसा दिया, लेकिन अलीगढ़ तक यह शिकायत दूर नहीं हो सकी।

पानी तक को तरसे यात्री : भीषण गर्मी में ट्रेनों के खड़े होने से यात्रियों को खासी परेशानी हुई। इस दौरान यात्रियों को पीने के पानी भी नहीं मिल पाया। जनरल कोच में यात्रा करने वाले यात्रियों को हालत अधिक खराब थी।

chat bot
आपका साथी