प्लेटफार्म नंबर तीन से ट्रेन में चढ़ें संभलकर

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : आपको ट्रेन से सफर करना और ट्रेन के लिए अलीगढ़ रेलवे स्टेशन के प्लेट फा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 May 2017 01:43 AM (IST) Updated:Thu, 25 May 2017 01:43 AM (IST)
प्लेटफार्म नंबर तीन से ट्रेन में चढ़ें संभलकर
प्लेटफार्म नंबर तीन से ट्रेन में चढ़ें संभलकर

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ :

आपको ट्रेन से सफर करना और ट्रेन के लिए अलीगढ़ रेलवे स्टेशन के प्लेट फार्म नंबर तीन पर जाना है तो सावधान रहना होगा। ट्रैक और प्लेटफार्म के बीच अधिक जगह है। नियमानुसार इतनी जगह होनी चाहिए कि ट्रेन आने पर उसका पायदान प्लेटफार्म पर हो, लेकिन यहां ऐसा नहीं। यह खामी निर्माण के समय की है, जिससे हादसे की आशंका बनी रहती है। ट्रेन में चढ़ते उतरते समय ध्यान चूकने पर पैर फंसकर गिर सकते हैं। ऐसे कई हादसे हो चुके हैं, पर रेलवे ध्यान नहीं दे रहा है।

शहर के युवक की हो चुकी है मौत: शहर के मैरिस रोड निवासी एक युवक की मौत 12 मई को प्लेटफार्म नंबर तीन पर हुई थी। वह अपनी बुआ को ट्रेन में बैठा कर ट्रेन से उतर रहा था। इस घटना को लेकर 16 मई को गुरुद्वारा में बैठक हुई, जिसमें स्थानीय रेलवे के अधिकारियों पर प्लेटफार्म व पायदान के बीच अधिक जगह होने, समय से इलाज न मिलने का आरोप लगाया। इसकी शिकायत रेल मंत्री से की गई है। दस दिन पूर्व भी एक युवती व एक महिला के हाथ, पैर इसी प्लेटफार्म पर ट्रेन की चपेट में आने से कट गए थे।

प्रस्ताव भेजा : स्टेशन अधीक्षक आरके पाठक ने बताया कि सभी प्लेटफार्म का जीर्णोद्वार हो चुका है। तीन नंबर प्लेटफार्म अभी भी पुराने तरीके से बना है। इस कारण कुछ खामियां हैं। निर्माण विभाग ने इस संबंध में प्रस्ताव मंडल के अधिकारियों को भेजा है। स्वीकृति मिलते ही काम शुरू करा दिया जाएगा।

महाप्रबंधक को बताएंगे :

प्लेट फार्म नंबर तीन पर यात्रियों के लिए ट्रेन में चढ़ते समय दिक्कतें होती हैं। इस समस्या के निदान के लिए महाप्रबंधक को जानकारी दी जाएगी।

संजय पंडित, सदस्य, रेलवे परामर्श दात्री, उत्तर मध्य रेलवे

chat bot
आपका साथी