45 लाख का रेडीमेड शोरूम खाक

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : शहर के अमीर निशा मार्केट में गुरुवार देररात एक रेडीमेड शोरूम में आग भड़क गई

By Edited By: Publish:Sat, 06 Feb 2016 01:54 AM (IST) Updated:Sat, 06 Feb 2016 01:54 AM (IST)
45 लाख का रेडीमेड शोरूम खाक

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : शहर के अमीर निशा मार्केट में गुरुवार देररात एक रेडीमेड शोरूम में आग भड़क गई। शार्ट सर्किट से भड़की आग में करीब 45 लाख के ब्रांडेड कपड़े, फर्नीचर जलकर खाक हो गए। आग बुझाने में दमकल कर्मियों को दो घंटे लगे।

क्वार्सी क्षेत्र के धौर्रा माफी निवासी नवेद खान का अमीर निशा स्थित खान मार्केट के बेसमेंट में 'यूनी स्टाइल' नाम से कपड़ों का शोरूम है। गुरुवार रात साढ़े नौ बजे शोरूम बंद कर स्टॉफ चला गया। मार्केट के सामने ही शादी समारोह चल रहा था। देररात 12 बजे समारोह में शामिल लोगों ने मार्केट से धुंआ उठते देखा। सूचना मिलने के कुछ देर बाद ही दमकल पहुंच गई। शोरूम के अंदर आग दहक रही थी। शटर खोल पाना भी मुश्किल हो रहा था, वहीं शटर में करंट भी उतर आया। विद्युत सप्लाई बंद करवा कर किसी तरह शटर खोला गया। तभी आग का भभका बाहर निकला तो सभी पीछे हट गए। दो घंटे चली जिद्दोजहद के बाद आग पर काबू पा लिया गया। दुकान मालिक के मुताबिक शटर के पास लगे चेंज ओवर में शार्ट सर्किट हुआ था। आग से करीब 45 लाख का नुकसान बताया जा रहा है। सीएफओ रामराजा यादव ने बताया कि सूचना मिलते ही दमकल को रवाना कर दिया गया था। आग शार्ट सर्किट से लगी थी। आग से हुई क्षति का स्टीमेट अभी मिल नहीं पाया है।

बीमा भी नहीं

आग से हुए नुकसान की भरपाई भी नहीं हो सकती है। बताते हैं कि दुकान मालिक ने 2014 में माल का बीमा कराया था, जो पिछले साल समाप्त हो गया। बीमा रिन्यूवल नहीं कराया गया।

..........

chat bot
आपका साथी