अलीगढ़ जेल में फूड प्वॉइजनिंग

By Edited By: Publish:Sat, 24 Aug 2013 02:01 AM (IST) Updated:Sat, 24 Aug 2013 02:02 AM (IST)
अलीगढ़ जेल में फूड प्वॉइजनिंग

वरिष्ठ संवाददाता, अलीगढ़ : क्या अलीगढ़ जिला जेल में रक्षाबंधन पर बिके सिंथेटिक दूध के घेबर से फूड प्वॉइजनिंग हो गई? उससे एक बंदी की मौत व कई बीमारी के शिकंजे में आ गए? यह मुद्दा रालोद विधानमंडल दल के नेता ठा. दलवीर सिंह ने उठाया है। मुख्यमंत्री, गृह सचिव, आइजी जेल व डीएम से जांच की गुहार लगाई है। बंदी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जांच का कारण बीमारी बताया गया है। मेडिकल कालेज में भर्ती बंदी को दौरे का मरीज बताया गया है।

मुन्नालाल (65) पुत्र रामलाल निवासी महमूदपुर को सिकंदराराऊ पुलिस ने 12 अगस्त को चोरी के आरोप में जेल भेजा था। गुरुवार रात करीब 12 बजे जेल में हालत बिगड़ने पर उसे जिला अस्पताल भर्ती कराया गया, जहां कुछ देर बाद ही डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। रालोद विधायक दलवीर सिंह ने आला अफसरों से इसकी शिकायत की। यह भी कहा कि एक अन्य बंदी किशन पुत्र रघुनंदन निवासी श्रीनगर, हाथरस भी फूड प्वॉइजनिंग का शिकार बताया गया है। इस बंदी को जेल प्रशासन ने बुधवार रात बेहोशी की हालत जिला अस्पताल भेजा गया, जहां से उसे जेएन मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया। जेल प्रशासन इस बंदी का दौरा पड़ने की वजह से बीमार होना बता रहा है। उसे डेढ़ माह पहले हाथरस पुलिस ने छेड़छाड़ के मामले में जेल भेजा था।

एडीएम प्रशासन शत्रुघ्न सिंह ने शिकायत के आधार पर संयुक्त टीम गठित कर मृतक का पोस्टमार्टम कराया, जिसकी वीडियोग्राफी भी कराई गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण फेफड़ों में संक्रमण बताया गया। वरिष्ठ जेल अधीक्षक एसपी यादव ने जेल के अंदर फूड प्वॉइजनिंग होने के आरोपों को खारिज कर दिया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी