मतगणना स्थल में प्रवेश के लिए कोविड की निगेटिव रिपोर्ट जरूरी नहीं

15 स्थलों पर थर्मल स्क्रीनिग और आक्सीमीटर से जांच के बाद मिलेगा प्रत्याशियों और अभिकर्ताओं को प्रवेश दो मई को सुबह आठ बजे से शुरू होगी मतगणना

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Apr 2021 09:30 PM (IST) Updated:Fri, 30 Apr 2021 09:30 PM (IST)
मतगणना स्थल में प्रवेश के लिए कोविड की निगेटिव रिपोर्ट जरूरी नहीं
मतगणना स्थल में प्रवेश के लिए कोविड की निगेटिव रिपोर्ट जरूरी नहीं

आगरा, जागरण संवाददाता। दो मई को सुबह आठ बजे से शुरू होने जा रही मतगणना में जिला प्रशासन ने प्रत्याशियों और उनके मतगणना अभिकर्ताओं को बड़ी राहत दी है। मतगणना स्थल में प्रवेश के लिए कोविड की निगेटिव रिपोर्ट जरूरी नहीं है। मतगणना स्थल के प्रवेश द्वार पर थर्मल स्क्रीनिग, आक्सीमीटर से जांच होगी। जरूरत पर एंटीजन टेस्ट भी होगा। डीएम प्रभु एन सिंह ने बताया कि 15 स्थलों पर जिला पंचायत, क्षेत्र और ग्राम पंचायत सदस्य एवं प्रधान पदों की मतगणना होगी। बिना मास्क के किसी को भी प्रवेश नहीं मिलेगा। दो गज की दूरी का अनिवार्य रूप से पालन करना होगा। जिन प्रत्याशियों और मतगणना अभिकर्ताओं को बुखार, खांसी या फिर जुकाम है, वह मतगणना स्थल पर न आएं तो अच्छा है।

320 टेबल पर गिने जाएंगे वोट : 15 स्थलों पर 320 टेबल लगेंगी। मतगणना में 2300 कर्मचारियों को लगाया गया है। दो शिफ्टों में वोटों की गिनती होगी। 24 घंटे के बाद जिला पंचायत सदस्य पद का परिणाम आएगा। कर्मचारियों को बताया वोट गिनने का तरीका : खंदारी रोड स्थित आरबीएस डिग्री कालेज के सभागार में शुक्रवार को कर्मचारियों को वोट गिनने का तरीका सिखाया गया। दो दर्जन कर्मचारी गैर हाजिर रहे।

यह हैं दिशा-निर्देश

- सभी मतगणना केंद्र पर मेडिकल हेल्थ केंद्र स्थापित किए जाएंगे।

- कोई भी प्रत्याशी या फिर उनके समर्थक विजयी जुलूस नहीं निकालेंगे। उल्लंघन पर महामारी एक्ट और भारतीय दंड संहिता के तहत मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

- मतगणना स्थल का नियमित अंतराल में सैनिटाइजेशन कराया जाएगा।

- मतपेटिकाएं और स्टील ट्रंक का सैनिटाइजेशन कराया जाएगा।

- मतगणना के दौरान स्थल के बाहर भीड़ जमा नहीं होने दी जाएगी।

- कोविड प्रोटोकाल के तहत मतगणना अभिकर्ताओं के बैठने की व्यवस्था की जाएगी।

chat bot
आपका साथी