पार्टियों के नारों पर नहीं, अपने मुद्दों पर देंगी वोट

महिलाएं भी मतदान को लेकर हैं जागरूक कोई महंगाई पर रोक तो कोई सुरक्षा का चाहती है वादा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Jan 2022 11:35 PM (IST) Updated:Tue, 25 Jan 2022 11:35 PM (IST)
पार्टियों के नारों पर नहीं, अपने मुद्दों पर देंगी वोट
पार्टियों के नारों पर नहीं, अपने मुद्दों पर देंगी वोट

आगरा, जागरण संवाददाता। विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुटी राजनीतिक पार्टियों के साथ ही मतदाता भी अपने मुद्दों को लेकर जागरूक हैं। आधी आबादी की तरफ सभी का ध्यान है। महिलाओं को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी प्राथमिकताएं गिनाई हैं। भाजपा महिलाओं की सुरक्षा की बात करती है तो कांग्रेस ने 40 फीसद टिकट महिलाओं को देकर अपनी प्राथमिकता दिखाई है। सपा ने नारा दिया बेटी हूं बेहतर चुनूंगी। आप बिजली यूनिट में छूट का वायदा कर रही है। इस मौके पर महिलाओं से जाना, कि आखिर उनके मुद्दे क्या हैं, जिनके लिए वे मतदान करेंगी। मैं उस पार्टी को वोट दूंगी, जो नारी सुरक्षा के साथ ही रोजगार देगा, भ्रष्टाचार और महंगाई पर रोक लगाएगा। इसके साथ ही शिक्षा पर बल दे। सालों से हम शहर में गंदगी और मूलभूत सुविधाओं की मांग कर रहे हैं, उन पर किसी पार्टी का ध्यान नहीं है।

- शिल्पी गुप्ता, नेहरू नगर धर्म, जाति और भाषा के नाम पर नहीं बल्कि, असली मुद्दों की राजनीति हो। महिलाओं की सुरक्षा की बात करें, लड़कियों की शिक्षा की बात करें और एक गृहस्थी चलाने वाली महिला के लिए महंगाई कम करने की बात करें, जो पार्टी इन मुद्दों पर राहत देने का आश्वासन देगी, मैं वोट उसे दूंगी।

- आशा सिंह, एसीआर डिजायर, सिकंदरा कोरोना काल में सिर्फ मजदूर वर्ग ही नहीं बल्कि, हम जैसे मिडिल क्लास वाले भी प्रभावित हुए हैं। लोन, खर्चे, बच्चों की फीस कैसे चुका रहे हैं, यह दर्द किसे सुनाएं। मतदान करना चाहिए, पर किसे करना चाहिए इस पर हम महिलाओं को दोबारा सोचना होगा क्योंकि घर हम चलाते हैं, जो पार्टी मिडिल क्लास के बारे में सोचेगी, मैं उसको वोट दूंगी।

- आकांक्षा, सेक्टर पांच, आवास विकास कालोनी महिला रोजगार और सुरक्षा सरकार की बड़ी जिम्मेदारी है। परिस्थितियां बदल रही हैं, बदली भी हैं लेकिन अभी और सख्त कानून बनाने की जरूरत है, ताकि महिलाएं रात में कामकाज से और बेटियां कालेज से घर बेखौफ लौट सकें। मैं उसी पार्टी को वोट दूंगी, जो महिला सुरक्षा की बात करेंगे।

- आरती गोयल, न्यू आगरा

chat bot
आपका साथी