जलभराव के कारण तालाब में पलट गई ट्रैक्टर-ट्राली

गांव नयाबांस के मुख्य मार्ग पर बह रहा है तालाब का पानी जलभराव के कारण मार्ग दिखाई न देने के चलते पलटी टै्रक्टर ट्राली

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 06:10 AM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 06:10 AM (IST)
जलभराव के कारण तालाब में पलट गई ट्रैक्टर-ट्राली
जलभराव के कारण तालाब में पलट गई ट्रैक्टर-ट्राली

जागरण टीम, आगरा। पिनाहट के गांव नयाबांस में रविवार को डस्ट, गिट्टी व सरिया लेकर जा रही टै्रक्टर ट्राली तालाब में पलट गई। चालक सर्वेश बघेल निवासी पिनाहट ने कूदकर जान बचाई। चार घंटे की मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने ट्रैक्टर ट्राली को तालाब से निकाला।

गांव के तालाब का पानी हर समय मुख्य मार्ग पर बहने से यहां जलभराव की स्थिति बनी रहती है। जलभराव के कारण तालाब और मार्ग का पता लगना भी मुश्किल है। मार्ग हर समय पानी में डूबा रहता है। इसके चलते लोग तालाब में गिर कर हादसे का शिकार हो रहे हैं। जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों से शिकायत के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। ग्राम प्रधान देवानंद परिहार का कहना है कि कई वर्षो से यहां जलभराव की समस्या है। अधिकारियों से इसकी शिकायत की गई है। जल्द समस्या का निस्तारण कराया जाएगा। खंड विकास अधिकारी ओमकार सिंह का कहना है कि जलभराव की समस्या की शिकायत आई है। ग्राम पंचायत अधिकारी से कह जल्द समाधान कराया जाएगा। बेशकीमती जमीनों का अधिग्रहण नहीं होने देंगे किसान

जागरण टीम, आगरा। कीठम से भांड़ई तक प्रस्तावित रेल बाइपास के विरोध में किसानों की बैठक रविवार को कुकथला में हुई। इसमें वक्ताओं ने कहा कि अधिग्रहण से 23 गांवों के किसान प्रभावित होंगे। इन गांवों की जमीन बेशकीमती और उपजाऊ है। रेलवे विभाग कम दामों पर इन्हें अधिग्रहीत करना चाहता है। ऐसा हरगिज नहीं होने दिया जाएगा। रेल बाइपास विरोधी संघर्ष समिति के पदाधिकारी इस संबंध में अधिकारियों से मिलकर समस्या का समाधान कराएंगे। बैठक में महेश शर्मा, विजय, बौबी, भीम, विद्याराम, केशव, दीवान, जुगनू, सुभाष राजपूत आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी