Coronavirus Vaccine: आगरा में शनिवार को नहीं लगेगी वैक्सीन, केंद्रों पर भीड़

Coronavirus Vaccine वैक्सीन की संख्या कम केंद्रों पर पहुंच रहे ज्यादा लोग। 18 से 44 की उम्र के लोगों को अप्वाइंटमेंट बुक कराने पर ही लग रही वैक्सीन। शुक्रवार के लिए गुरुवार शाम को स्लाट खोले जाएंगे। इसके बाद शनिवार और रविवार को वैक्सीन नहीं लगेगी।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Thu, 08 Jul 2021 01:14 PM (IST) Updated:Thu, 08 Jul 2021 01:14 PM (IST)
Coronavirus Vaccine: आगरा में शनिवार को नहीं लगेगी वैक्सीन, केंद्रों पर भीड़
18 से 44 की उम्र के लोगों को अप्वाइंटमेंट बुक कराने पर ही लग रही वैक्सीन।

आगरा, जागरण संवाददाता। वैक्सीन केंद्रों पर भीड उमड रही है। शनिवार को वैक्सीन नहीं लगेगी, ऐसे में गुरुवार को वैक्सीन लगवाने के लिए केंद्रों पर लंबी लाइन लगी हुई है। गर्मी में लोग वैक्सीन लगवाने के लिए अपने नंबर का इंतजार कर रहे हैं। सबसे ज्यादा भीड एसएन मेडिकल कालेज में है।

जिला अस्पताल, एसएन मेडिकल कालेज, लेडी लायल जिला महिला चिकित्सालय के साथ ही शहरी स्वास्थ्य केंद्रों पर सुबह नौ बजे से ही लोग पहुंच गए। 18 से 44 की उम्र के लोगों को अप्वाइंटमेंट बुक कराने पर ही वैक्सीन लगाई जा रही है। वहीं, 45 से अधिक उम्र के लोगों का केंद्र पर ही पंजीकरण किया जा रहा है। इससे केंद्रों पर लाइन लंबी होती जा रही है। एसएन मेडिकल कालेज में 100 से अधिक लोग अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। यहां शाम चार बजे तक वैक्सीन लगाई जाएगी। एसएन में कोवैक्सीन लगाई जा रही है। जबकि अधिकांश केंद्रों पर कोविशील्ड लग रही है। सीएमओ डा आरसी पांडेय ने बताया कि शनिवार को वैक्सीन नहीं लगाई जाएगी। सोमवार से शुक्रवार तक ही वैक्सीन लगेगी। शनिवार को नियमित टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा।

शुक्रवार के लिए आज शाम को बुक होंगे अप्वाइंटमेंट

वैक्सीन लगवाने के लिए अप्वाइंटमेंट बुक किए जा रहे हैं। शुक्रवार को वैक्सीन लगवाने के लिए गुरुवार को कोविन एप पर स्लाट खोले जाएंगे। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा एसके वर्मन ने बताया कि कोविन एप पर अप्वाइंटमेंट बुक करा सकते हैं। शुक्रवार के लिए गुरुवार शाम को स्लाट खोले जाएंगे। इसके बाद शनिवार और रविवार को वैक्सीन नहीं लगेगी। रविवार को सोमवार के लिए स्लाट खुलेंगे। 

chat bot
आपका साथी