Teacher Protest: आगरा में शिक्षकों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिला विद्यालय निरीक्षक को सौंपा

Teacher Protest मंगलवार को पचकुइयां स्थित जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ पांडेय गुट के युवा प्रकोष्ठ के नेतृत्व में शिक्षकों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिला विद्यालय निरीक्षक को सौंपा। इसमें नियम विरुद्ध दो पाली में चलाई जा रही कक्षाओं को लेकर विरोध जताया गया।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Tue, 24 Aug 2021 02:02 PM (IST) Updated:Tue, 24 Aug 2021 02:02 PM (IST)
Teacher Protest: आगरा में शिक्षकों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिला विद्यालय निरीक्षक को सौंपा
उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ पांडेय गुट के युवा प्रकोष्ठ के निर्देश में प्रदर्शन करते शिक्षक।

आगरा, जागरण संवाददाता। दो पाली में कक्षाएं लगाने के विरोध में माध्यमिक शिक्षकों का आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। मंगलवार को पचकुइयां स्थित जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ पांडेय गुट के युवा प्रकोष्ठ के नेतृत्व में शिक्षकों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिला विद्यालय निरीक्षक को सौंपा। इसमें नियम विरुद्ध दो पाली में चलाई जा रही कक्षाओं को लेकर विरोध जताया गया। 

बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण से राहत मिलने पर स्कूल तो खुल गए, लेकिन दो पाली में शिक्षण कार्य कराने के आदेश से शिक्षक आक्रोशित हैं। उन्होंने इसके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। आये दिन प्रदर्शन किये जा रहे हैं।प्रदर्शन का असर जिले के तमाम स्कूलों में दिख रहा है। शिक्षकों का कहना है कि माध्यमिक स्कूलों में लागू नया शिक्षण कार्यक्रम शिक्षक विरोधी है। इसे तत्काल वापस लिया जाए। विभाग की अपर सचिव ने सुबह 8 बजे से तीसरे पहर साढ़े चार बजे तक दो पाली में स्कूल खोलने और शिक्षकों को साढ़े आठ घंटे पढ़ाने के निर्देश दिए हैं, जो असंगत और नियम विरुद्ध है। इससे शिक्षकों को रोजाना दस से बारह कक्षाएं लेनी होंगी। अब तक शिक्षक काली पट्टी बांध कर कक्षाएं ले रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी