आगरा में अवैध रूप से रखे लंगूरों को छुड़ाया; रस्सियों से कसकर बांध रखे थे, बचा कर वापस जंगल में छोड़ा

Agra News In Hindi अवैध वन्यजीव शोषण अभियान में उत्तर प्रदेश वन विभाग को आगरा के सदर क्षेत्र में एक आवासीय कॉलोनी में बंधे 8 लंगूरों के बारे में शिकायत मिली। सूचना मिलने पर वन विभाग ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सारे लंगूरों को बचाया जिनमें छह मादा दो नर और एक बच्चा शामिल था। उन्हें प्राकृतिक आवास में छोड़ दिया।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek Saxena Publish:Tue, 23 Apr 2024 02:17 PM (IST) Updated:Tue, 23 Apr 2024 02:17 PM (IST)
आगरा में अवैध रूप से रखे लंगूरों को छुड़ाया; रस्सियों से कसकर बांध रखे थे, बचा कर वापस जंगल में छोड़ा
Agra News: शहर में अवैध रूप से रखे गए लंगूरों को किया ज़ब्त, जंगल में छोड़ा।

HighLights

  • लंगूरों को अलग-अलग पिंजरों में बंद कर उन्हें सुरक्षित रूप से स्थानांतरित किया
  • सारे लंगूरों को बचाया, जिनमें छह मादा, दो नर और एक बच्चा शामिल था

जागरण संवाददाता, आगरा। शहर में अवैध रूप से रखे गए लंगूरों को रेस्क्यू कर उन्हें जंगल में छोड़ दिया गया है। अवैध वन्यजीव शोषण के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उत्तर प्रदेश वन विभाग ने आगरा के सदर क्षेत्र स्थित कंपनी गार्डन से नौ भारतीय ग्रे लंगूरों को सफलतापूर्वक बचाया।

इनमें 6 मादा, 2 नर और एक बच्चा लंगूर शामिल है। इन सभी को रस्सी से बांध कर रखा हुआ था। टीम ने सावधानीपूर्वक रस्सियों को हटाया और संबंधित अधिकारियों से अनुमति लेने के बाद, लंगूरों को वापस जंगल में छोड़ दिया।

ये भी पढ़ेंः Hanuman Janmotsav: 160 वर्ष पुराने हनुमान मंदिर में 25 वर्षों से जल रही अखंड ज्योति, 40 दिन दीपक जलाने से पूरी होती है मनोकामना

chat bot
आपका साथी