Vegetable Rate: आलू- प्याज पर महंगाई की मार, मंडी पहुंच रहे खरीदार

Vegetable Rate मंडी परिषद द्वारा 25 रुपये प्रतिकिलोग्राम आलू 35 रुपये प्रतिकिलोग्राम प्याज कराया गया उपलब्ध। आलू प्याज के दामों पर बेहिसाब उछाल के चलते आम आदमी को मुश्किल हो रही थी। महाराष्ट्र में बारिश अधिक होने के कारण प्याज की आवक प्रभावित हुई थी

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 01:54 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 01:54 PM (IST)
Vegetable Rate: आलू- प्याज पर महंगाई की मार, मंडी पहुंच रहे खरीदार
आलू उत्पादक किसान समिति के पदाधिकारियों ने आम जनता को सीधा आलू उपलब्ध कराया।

आगरा, जागरण संवाददाता। सिकंदरा फल एवं सब्जी मंडी से शुक्रवार को तीसरे दिन भी आलू, प्याज की बिक्री मंडी परिषद द्वारा कराई गई। 140 किलोग्राम आलू, 110 किलोग्राम प्याज लोगों ने फुटकर में खरीदा। किसी भी खरीदार को दोनों की मात्रा ढाई-ढाई किलोग्राम से अधिक नहीं दी गई। इसके साथ ही दूसरे विक्रेताओं के बिक्रय मूल्यों पर भी नजर रखी गई। आलू, प्याज के दामों पर बेहिसाब उछाल के चलते आम आदमी को मुश्किल हो रही थी। महाराष्ट्र में बारिश अधिक होने के कारण प्याज की आवक प्रभावित हुई थी, जबकि शीतगृह से आलू की निकासी धीमी गति से होने के कारण आलू के दाम निरंतर बढ़ रहे थे। दामों पर लगाम लगाने के लिए मंडी परिषद द्वारा व्यवस्था की गई। 25 रुपये प्रतिकिलोग्राम आलू, 35 रुपये प्रतिकिलोग्राम प्याज मंडी में स्टॉल लगाकर बिक्रय कराया जा रहा है।

किसानों ने बेचा 30 रुपये किलो आलू

आलू उत्पादक किसान समिति के पदाधिकारियों ने आम जनता को सीधा आलू उपलब्ध कराया। प्रशासन द्वारा निर्धारित स्थानों पर शुक्रवार को समिति सदस्य आलू लेकर पहुंचे और बिक्रय किया गया। समिति महासचिव आमिर ने बताया कि 30 रुपये प्रतिकिलोग्राम आलू आम जनता को उपलब्ध कराया जा रहा है, जिससे लोगों को राहत मिले। पहले दिन लोगों ने जमकर आलू खरीदा। खरीद के लिए लोगों से घर से थैला लाने का आग्रह किया जा रहा है। शनिवार को विकास भवन, जिला उद्यान अधिकारी कार्यालय, टेढ़ी बगिया पर आलू दोपहर दो बजे से शाम छह बजे तक बेचा जाएगा। 

chat bot
आपका साथी