Cyber Crime: बच्चों की आनलाइन क्लास को बनाए वाट्सएप ग्रुप पर डाला अश्लील वीडियो

Cyber Crime डौकी क्षेत्र के एक प्राथमिक विद्यालय के छात्र के बड़े भाई ने की हरकत। स्कूल के प्रधानाध्यापक ने थाना फतेहाबाद में दी तहरीर। प्राथमिक विद्यालय नेतपुरा के प्रधानाध्यापक पंकज चाहर ने कोरोना काल में बच्चों की पढा़ई के लिए वाट्सएप ग्रुुप बनाया था।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 03:59 PM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 03:59 PM (IST)
Cyber Crime: बच्चों की आनलाइन क्लास को बनाए वाट्सएप ग्रुप पर डाला अश्लील वीडियो
डौकी क्षेत्र के एक प्राथमिक विद्यालय के छात्र के बड़े भाई ने की हरकत।

आगरा, जागरण संवाददाता। पांचवीं तक के छात्रों की आनलाइन क्लास के लिए प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों ने वाट्सएप ग्रुप बनाया गया था। इस पर एक छात्र के भाई ने अश्लील वीडियो अपलोड कर दिए। इसके बाद खलबली मच गई। जानकारी होने पर प्रधानाध्यापक ने इस संबंध में थाना डौकी में तहरीर दी है।

डौकी क्षेत्र में प्राथमिक विद्यालय नेतपुरा के प्रधानाध्यापक पंकज चाहर ने कोरोना काल में बच्चों की पढा़ई के लिए वाट्सएप ग्रुुप बनाया था। इस ग्रुप से 15-16 छात्र और शिक्षकों के अलावा लखनऊ के कुछ अधिकारी भी जुड़े थे। इस पर छात्रों को होमवर्क दिया जाता था और शिक्षा विभाग से मिलने वाले निर्देश भी दिए जाते थे।इसके साथ ही घर में आनलाइन क्लास लेते समय के फोटो भी बच्चे इस ग्रुप पर डालते थे। इसी ग्रुप पर रविवार दोपहर द्वितीय कक्षा के छात्र के बड़े भाई ने दो अश्लील वीडियो अपलोड कर दिए। शिक्षा मित्र और शिक्षकों ने वीडियो देखते ही प्रधानाध्यापक को बताया। उन्होंने वीडियो डिलीट करने का प्रयास किया, लेकिन नहीं हुए। ऐसे में उन्हों स्क्रीन शार्ट लेकर ग्रुप डिलीट कर दिया। सोमवार को प्रधानाध्यापक ने डौकी थाने में इस संबंध में तहरीर दे दी।साक्ष्य के रूप में वाट्सएप ग्रुप के स्क्रीन शार्ट का प्रिंट भी दिया है।इंस्पेक्टर डौकी अशोक कुमार ने बताया कि छात्र के भाई को पूछताछ को थाने लाने के लिए पुलिस टीम उसके घर भेजी गई है। छात्र के बड़े भाई से पूछताछ की जाएगी।जांच में साइबर सेल की भी मदद ली जाएगी। 

chat bot
आपका साथी