Aman ka Ashiyan: पुनीत बालन का नया म्‍यूजिक एल्‍बम, युवाओं के बीच छेड़ रहा देशभक्ति का तराना

पुनीत बालन स्टूडियोज और चिनार कॉर्प्स-इंडियन आर्मी ने कश्मीरी कलाकारों संग मिलकर किया म्यूजिकल एल्बम रिलीज। कश्मीरी कलाकारों की जुगलबंदी ने जीता दिल। कश्‍मीर की वादियों और सेना के जज्‍बे के बीच फिल्‍माए गए इस गीत को युवा कर रहे हैं पसंद।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Wed, 25 Aug 2021 08:32 AM (IST) Updated:Wed, 25 Aug 2021 08:32 AM (IST)
Aman ka Ashiyan: पुनीत बालन का नया म्‍यूजिक एल्‍बम, युवाओं के बीच छेड़ रहा देशभक्ति का तराना
स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर अमन का आशियान को रिलीज करते लेफ्टिनेंट जनरल देवेंद्र प्रताप पांडे, पुनीत बालन व अन्‍य।

आगरा, जागरण संवाददाता। कश्‍मीर की हसीन वादियां और भारतीय सेना के जवान। इस माहौल के बीच फिल्‍माया गया देशभक्ति से ओतप्रोत गाना 'अमन का आशियान' युवाओं के बीच बेहद पसंद किया जा रहा है। स्‍वतंत्रता दिवस के अवसर पर लांच किए गए इस म्‍यूजिक एल्‍बम के रिलीज होने के साथ ही लाइक्‍स बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। पुनीत बालन स्टूडियोज द्वारा निर्मित और सौरभ भालेराव और जसराज जोशी द्वारा यह म्यूजिक कंपोज़ किया गया है।

म्यूजिक एल्बम को रिलीज करने के बाद पुनीत बालन ने दैनिक जागरण को फोन पर बातचीत में कहा कि मुझे और मेरी टीम को कश्मीर की घाटी से इन कलाकारों की प्रतिभाओं को दर्शाने में बेहद खुशी मिली है। क्योंकि, इन कलाकारों पर अभी तक किसी का ध्यान नहीं गया और यह मेरे लिए काफी गर्व की बात है कि मेरे इस प्रोजेक्‍ट में चिनार कॉर्प्स-इंडियन आर्मी ने भी साथ दिया। इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर, एंटरटेनमेंट और स्‍पोर्ट्स के क्षेत्र में सक्रिय रहने वाले पुनीत ने कहा कि इस एल्‍बम में कश्मीरी और अन्य कलाकारों की एक शानदार जुगलबंदी देखने को मिली है।

बता दें कि, 2020 में कश्मीर घाटी में भारतीय सेना के साथ पुनीत का जुड़ाव शुरू हुआ था। इसके बाद उन्होंने हर साल उरी, हजीनार, त्रेहगाम और बारामूला में स्थित आर्मी गुडविल स्कूल और अधिक स्कूलों को जोड़ने की प्रतिबद्धता के साथ आर्थिक रूप से समर्थन करने के लिए सहयोग किया है। उन्होंने कोविड की विनाशकारी दूसरी लहर के दौरान भारतीय सेना को 30 से अधिक ऑक्सीजन कंसनट्रेटर उपलब्ध कराए थे।

पुनीत ने कहा कि सबसे दिलचस्प बात तो यह उन्‍होंने कश्मीर दौरे के दौरान स्थानीय लोगों के साथ बातचीत की, जहां उन्हें संगीत के प्रति कुछ कलाकारों में अनछुए प्रतिभा देखने को मिला। जिसे आज तक किसी ने गौर नहीं किया। यहां से उन्हें इन कलाकारों की प्रतिभा को लोगों से रूबरू कराने की प्रेरणा मिली, जिसके चलते उन्होंने यह म्यूजिक एल्बम बनाया।

पुनीत बालन स्टूडियोज द्वारा निर्मित इस एल्‍बम में सौरभ भालेराव और जसराज जोशी ने म्यूजिक कंपोज़ किया है। वहीं, क्षितिज पटवर्धन के लिरिक्स और वसीम खान, इकबाल हुसैन, शाह जफर की आवाज़ ने इस गाने में चार चांद लगा दिया है। खास तौर पर प्रियंका बर्वे, जसराज जोशी और आनंदी जोशी द्वारा वोकली रूप से समर्थित कश्मीर के बहुत ही प्रसिद्ध 21 वर्षीय रबाब खिलाड़ी अदनान मंजूर के साथ इसे पेश किया गया है।

एल्बम का पहला गाना अमन का आशियान हिट हो रहा है। चिनार कॉर्प्स के कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल देवेंद्र प्रताप पांडे ने कहा कि प्रतिभाशाली कश्मीरी युवाओं तक मदद पहुंचाना और उन्हें अपनी प्रतिभा को बड़े दर्शकों के सामने प्रदर्शित करने का अवसर देने के लिए हम सभी पुनीत बालन स्टूडियोज़ के आभारी हैं। 'अमन का आशियान' एल्बम आशा को दर्शाता है, जो हमारे दिल के बहुत करीब है। यह गीत 15 अगस्त को श्रीनगर में 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडे कोर कमांडर 15 चिनार कोर, पुनीत बालन, श्री जगदंबिका पाल, जान्हवी आर धारीवाल, श्रीमती उषा पांडे, ब्रिगेडियर की उपस्थिति में रिलीज किया गया था। पुनीत बालन का कहना है कि वे अगला म्‍यूजिक एल्‍बम ताजमहल के साये में ब्रज के कल्‍चर को जोड़ते हुए बनाने की योजना बना रहे हैं।

chat bot
आपका साथी