Agra Lockdown Update Day 17: अब देहात की भी चिंता MP और MLA ने की तैयारी, ताकि कोई न रहे भूखा

सांसद और विधायक ने बाह और फतेहाबाद तहसील में अधिकारियों संग की बैठक। कहा राशन वितरण में कोताही बरतने पर डीलर के खिलाफ हो कार्रवाई।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Fri, 10 Apr 2020 01:27 PM (IST) Updated:Fri, 10 Apr 2020 01:27 PM (IST)
Agra Lockdown Update Day 17: अब देहात की भी चिंता MP और MLA ने की तैयारी, ताकि कोई न रहे भूखा
Agra Lockdown Update Day 17: अब देहात की भी चिंता MP और MLA ने की तैयारी, ताकि कोई न रहे भूखा

आगरा, जेएनएन। लॉकडाउन में कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं रहना चाहिए। यह गंभीर संकट है लेकिन हम सब मिलकर इससे पार पा सकते हैं। बस धैर्य की जरूरत है। यह विचार गुरुवार को सांसद राजकुमार चाहर ने फतेहाबाद और बाह में आयोजित अधिकारियों की बैठक में व्यक्त किए। तहसील सभागार में आयोजित बैठक में सांसद चाहर ने कहा कि किसी भी जरूरतमंद को राशन की परेशानी नहीं होनी चाहिए। विधायक पक्षालिका सिंह ने कहा कि ऐसे संकट के समय राशन डीलर आम जनता के साथ अच्छा व्यवहार नहीं कर रहे। तमाम जगह से कम राशन देने की शिकायतें आ रही हैं। अधिकारी ऐसे डीलरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। बैठक में एडीएम वित्त एवं राजस्व योगेंद्र कुमार, एसडीएम अब्दुल बासिद, सीओ रीतेश कुमार सिंह, तहसीलदार हेमचंद्र शर्मा, नायब तहसीलदार गौरव कुमार, सीएचसी अधीक्षक डॉ. अजय विक्रम, सतेंद्र उपाध्याय, शैलेंद्र शर्मा, सुशील भदौरिया आदि मौजूद रहे। विधायक जितेंद्र वर्मा ने कहा कि 15 तरीख को राशन डीलर कार्डधारकों को टोकन जारी करे, ताकि दुकानों पर भीड़ न लगे। पर्यवेक्षक की निगरानी में ही राशन का वितरण कराया जाए। जो पात्र हैं लेकिन उनके पास राशन कार्ड नहीं, ऐसे लोगों के तत्काल कार्ड बनाए जाएं। खंड विकास अधिकारी को हर ग्राम पंचायत को सेनेटाइज करने के निर्देश दिए। एसडीएम ने भी लॉकडाउन और शारीरिक दूरी का सख्ती से पालन कराने को कहा गया। बैठक में भाजपा जिलाध्यक्ष गिर्राज कुशवाहा, संतोष कटारा, एडीएम वित्त एवं राजस्व योगेंद्र कुमार, एसडीएम एम. अरुन्मोली, सीओ प्रभात कुमार, तहसीलदार कृष्ण मुरारी दीक्षित, पूर्ति निरीक्षक रमाकांत सिंह, इंस्पेक्टर प्रवेश कुमार सिंह, बीडीओ ओमकार सिंह आदि मौजूद रहे।

बाह तहसील में बना कंट्रोल रूम

कोरोना वायरस से निपटने को गुरुवार को बाह तहसील कार्यालय में कंट्रोल रूम बनाया गया। यहां दो शिफ्ट में कर्मचारियों की तैनाती की गई है। तहसीलदार हेमचंद्र शर्मा के मुताबिक 9454417673, 0562-4224044 पर सुबह सात से रात्रि नौ बजे तक संपर्क किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी