CoronaVirus के डर से ब्रज के मंदिरों का बदला समय तो कई मंदिर हुए Lock

राधादामोदर मंदिर में बदला दर्शन का समय। प्रियाकांतजू मंदिर में ब्रजगुफा के दर्शन 15 मई तक बंद। छटीकरा मार्ग स्थित प्रियाकांतजू मंदिर में कोविड की गाइड लाइन का पालन कराने के लिए मंदिर प्रबंधन ने कड़े नियम लागू कर दिए हैं।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 02:20 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 02:20 PM (IST)
CoronaVirus के डर से ब्रज के मंदिरों का बदला समय तो कई मंदिर हुए Lock
राधादामोदर मंदिर में बदला दर्शन का समय।

आगरा, जेएनएन। बांके बिहारी मंदिर में आनलाइन पंजीकरण से प्रवेश के बाद अब ब्रज के अन्य मंदिरों की भी व्यवस्थाएं बदलने लगी हैं। ब्रज में कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए मंदिर प्रबंधन ने अहम निर्णय लिये हैं। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देख मंदिर प्रबंधन कोविड-19 की गाइड लाइन के तहत श्रद्धालुओं को दर्शन तो करवा ही रहे हैं। बिना मास्क के दर्शन अनुमति न देने के साथ राधादामोदर मंदिर ने दर्शन के समय में भी बदलाव कर दिया है। प्रियाकांतजू मंदिर की ब्रजगुफा में 15 मई तक श्रद्धालुओं की एंट्री बंद कर दी है।

छटीकरा मार्ग स्थित प्रियाकांतजू मंदिर में कोविड की गाइड लाइन का पालन कराने के लिए मंदिर प्रबंधन ने कड़े नियम लागू कर दिए हैं। बिना मास्क के मंदिर में प्रवेश पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया गया है। ब्रजगुफा 15 मई तक श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए बंद कर दी गई है। श्रद्धालुओं को मंदिर के गर्भगृह के बाहर से ही दर्शन कराने की व्यवस्था की गई है। कराने की व्यवस्था मंदिर प्रबंधन ने की है। राधादामोदर मंदिर में भी कोविड की गाइड लाइन व नाइट कर्फ्यू को देखते हुए गाइड लाइन का पालन करवाने के साथ दर्शन समय में भी परिवर्तन किया है। मंदिर प्रबंधन के अनुसार, मंदिर में आरती दर्शन व परिक्रमा पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। मंदिर में सुबह 8 से 11.30 बजे तथा शाम को 5 से 7.30 बजे तक ही श्रद्धालुओं को गाइड लाइन का पालन करते हुए दर्शन संभव होंगे। मंदिर में फूलमाला प्रसाद अर्पित करने की व्यवस्था पर भी रोक लगा दी गई है। 

chat bot
आपका साथी