मतगणना स्थल पर मिलेगा तुरंत इलाज, खुलेगा अस्थाई स्वास्थ्य केंद्र भी

तीन शिफ्ट में डॉक्टरों की होगी तैनाती। दो एंबुलेंस भी रहेंगी। केंद्र 23 की सुबह से वोटों की गिनती पूरा होने तक खुला रहेगा।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Mon, 20 May 2019 11:03 AM (IST) Updated:Mon, 20 May 2019 11:03 AM (IST)
मतगणना स्थल पर मिलेगा तुरंत इलाज, खुलेगा अस्थाई स्वास्थ्य केंद्र भी
मतगणना स्थल पर मिलेगा तुरंत इलाज, खुलेगा अस्थाई स्वास्थ्य केंद्र भी

 आगरा, जेएनएन। 23 मई को फीरोजाबाद के शिकोहाबाद मंडी समिति में होने वाली लोकसभा चुनाव की मतगणना के दौरान स्वास्थ्य विभाग द्वारा किसी तरह की घटना होने पर तुरंत इलाज उपलब्ध कराने के लिए यहां दो बेड का अस्थाई स्वास्थ्य केंद्र भी खुलेगा। वोटों की गिनती समाप्त होने तक यह केंद्र खुला रहेगा। डॉक्टरों की ड्यूटी तीन शिफ्ट में लगाई जा रही है। 

वोटोंं की गिनती सुबह आठ बजे से शुरू होगी। हालांकि इस दौरान यहां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था यहां रहेगी। परंतु इसके बाद भी किसी अनहोनी की आशंका या कड़ी धूप और गर्मी से किसी के बीमार पडऩे से इन्कार नहीं किया जा रहा है। यही कारण कि यहां स्वास्थ्य विभाग द्वारा एक कमरे में दो बेड का स्वास्थ्य केंद्र भी खोला जा रहा है। सीएमओ डॉ. एसके दीक्षित ने बताया कि केंद्र 23 मई को सुबह पांच बजे से लेकर वोटों की गिनती पूरा होने तक खुला रहेगा। यहां डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ की ड्यूटी भी तीन शिफ्ट में लगाई जा रही है। दो एंबुलेंस भी मतगणना स्थल पर रहेंगी। सीएमओ ने बताया कि मामूली बीमार और घायलों का इलाज अस्थाई स्वास्थ्य केंद्र और गंभीर लोग अन्य स्वास्थ्य केंद्र पर रेफर कर दिए जाएंगे।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी