UP Board Result 2021: आगरा में पिता ने लगाया आरोप, कालेज ने बोर्ड को नहीं भेजे बेटे के अंक

कृष्णा नगर काछीपुरा निवासी घनश्याम दास का कहना है कि एनसी वैदिक इंटर कालेज ने सत्र 2020-21 में किसी प्रकार की कोई परीक्षा नहीं कराई जबकि मेरे पुत्र ने कई बार कालेज में कहा कि मेरे दोस्तों के स्कूलों में प्री-बोर्ड परीक्षा कराई जा रही है।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Thu, 19 Aug 2021 05:42 PM (IST) Updated:Thu, 19 Aug 2021 05:42 PM (IST)
UP Board Result 2021: आगरा में पिता ने लगाया आरोप, कालेज ने बोर्ड को नहीं भेजे बेटे के अंक
यूपी बोर्ड के पास अब रिजल्‍ट को लेकर शिकायतें की जा रही हैं।

आगरा, जागरण संवाददाता। उप्र माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) परीक्षा परिणाम में विद्यार्थियों को बिना अंक प्रमोट करने और विद-हेल्ड किए जाने का असर दिखने लगा है। अभिभावकों ने स्कूलों पर गंभीर आरोप लगाने शुरू कर दिए हैं। ऐसे ही एक अभिभावक ने उप मुख्यमंत्री और माध्यमिक शिक्षा मंत्री को पत्र लिखकर सुल्तानपुरा स्थित एनसी वैदिक इंटर कालेज की शिकायत की है।

कृष्णा नगर, काछीपुरा निवासी घनश्याम दास का कहना है कि एनसी वैदिक इंटर कालेज ने सत्र 2020-21 में किसी प्रकार की कोई परीक्षा नहीं कराई, जबकि मेरे पुत्र ने कई बार कालेज में कहा कि मेरे दोस्तों के स्कूलों में प्री-बोर्ड परीक्षा कराई जा रही है। मेरे बेटे को डांट-फटकार कर भगा दिया जाता थे, लेकिन परीक्षा परिणाम में मेरे बेटे की अंक तालिका पर अंक प्रदान नहीं किए गए। कालेज के अन्य विद्यार्थियों के अंक, अंकतालिका पर अंकित है। उन्हें पता चला है कि परिषद ने केवल उन्हीं विद्यार्थियों को अंक दिए हैं, जिनके प्री-बोर्ड व अर्धवार्षिक परीक्षा के अंक बोर्ड भेजे गए।उन्होंने कालेज पर विद्यार्थियों के फर्जी अंक बनाकर बोर्ड में भेजने का आरोप लगाते हुए कालेज प्रधानाचार्य के खिलाफ जांच कराकर दंडात्मक कार्रवाई करने की मांग की।

बोर्ड स्तर की है गडबड़

मामले में कालेज के प्रधानाचार्य प्रशांत सिंह का कहना है कि सभी विद्यार्थियों की परीक्षा कराई गई थी और बोर्ड को अंक भी भेजे गए थे, लेकिन बोर्ड स्तर से यह गड़बड़ हुई है, जिसके लिए आपत्ति क्षेत्रीय कार्यालय भेजी गई है।

chat bot
आपका साथी