Life Style:सॉरी मैम, यहां चलते बॉयज ऑनली, फैशन की रैंप पर अब लड़कों की दौड़ Agra News

बाजार में बॉयज फैशन एसेसरीज की अलग से दुकानें हैैं जहां लड़कों के लिए फैशन से संबंधित हर चीज उपलब्ध है।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sun, 19 Jan 2020 12:48 PM (IST) Updated:Sun, 19 Jan 2020 12:48 PM (IST)
Life Style:सॉरी मैम, यहां चलते बॉयज ऑनली, फैशन की रैंप पर अब लड़कों की दौड़ Agra News
Life Style:सॉरी मैम, यहां चलते बॉयज ऑनली, फैशन की रैंप पर अब लड़कों की दौड़ Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। फैशन एसेसरीज से लड़कियों का एकाधिकार खत्म हो गया है। अब लड़कों के वार्डरोब में भी फैशन एसेसरीज का एक अलग सेक्शन होता है, जहां टाई से लेकर रूमाल और बेल्ट्स से लेकर स्टाइलिश ब्रेसलेट तक मैचिंग के मिल जाते हैं। लड़कों की फैशन एसेसरीज के प्रति चाहत को ही बाजार भुना रहा है। बाजार में बॉयज फैशन एसेसरीज की अलग से दुकानें हैैं, जहां लड़कों के लिए फैशन से संबंधित हर चीज उपलब्ध है। बॉयज फैशन एसेसरीज पर नजर डालती यह रिपोर्ट-

अलग से खुल गई हैैं दुकानें

लड़कों के लिए स्टाइलिश और डिजायनर फैशन एसेसरीज से बाजार भरा हुआ है। शहर के मुख्य बाजार जैसे कमलानगर, सदर, राजामंडी, न्यू आगरा में तो लड़कों की फैशन एसेसरीज की कई दुकानें भी खुल गई हैं, जहां सिर्फ बॉयज फैशन एसेसरीज ही मिलती हैं। राजामंडी में चार सालों से बॉयज एसेसरीज बेच रहे सुरेश बताते हैं कि हम सारा माल दिल्ली से लाते हैं। हमारी दुकान पर बैल्ट्स, वॉलेट्स, रिंग्स, लॉकेट्स, बैैंडना के सहित स्ट्ड्स भी उपलब्ध हैं।

पर्स की जगह बैगपैक

जिस तरह लड़कियां अपनी हर ड्रेस और हर मौके के लिए कई तरह के पर्स खरीदती हैैं, उसी तरह अब लड़के अपने लिए बैगपैक्स खरीद रहे हैैं। इन बैगपैक्स की कीमत 300 से 1500 रुपये के बीच है।

बीड्स को टक्कर लैदर ब्रेसलेट की

बाजार में लड़कों के लिए लैदर ब्रेसलेट की बड़ी रेंज उपलब्ध है। लैदर सहित स्टील और बीड्स के ब्रेसलेट की भी मांग रहती है। इनकी कीमत 100 से 500 रुपये के बीच है।

गले में सज रहे लॉकेट्स

लड़कियां गले में माला या नेकपीस पहनती हैं। उसी तरह लड़कों के लिए बाजार में स्टाइलिश लॉकेट्स उपलब्ध हैं। वुडेन, स्टील और ब्रांज में मिल रही इन लॉकेट्स की कीमत 50 से 150 रुपये के बीच में है।

कलाई पर सजती स्पोट्र्स वॉच

सादा घड़ी से ज्यादा लड़कों को स्पोट्र्स वॉच पसंद आ रही हैं। ब्रांडेड घडिय़ों की कीमत जहां हजारों में है, वहीं लोकल घडिय़ां 300 से 700 रुपये के बीच में आसानी से मिल रही हैं।

मुंह ढकने को स्कार्फ और रूमाल

पहले की तरह लड़के अब सफेद रूमाल नहीं रखते हैं। बाजार में प्रिटेंड रूमाल बिक रहे हैं। इन रूमालों पर अवेंजर्स के सुपर हीरो भी बने होते हैैं। इनके साथ ही लड़कों को कलरफुल स्कार्फ्स भी खासे पसंद आ रहे हैैं। रूमाल जहां 30 से 100 रुपये के बीच में मिल जाते हैैं, वहीं इन स्कार्फ्स की कीमत 200 रुपये से शुरू होती है।

बैल्ट्स और वॉलेट भी हैैं लिस्ट में

सादा बटुआ रखना अब पुरानी बात हो गई है। लड़के स्टाइलिश लैदर के वॉलेट खरीद रहे हैैं। बैल्ट भी अब कई तरह की आने लगी हैैं। वॉलेट 500 रुपये से शुरू होते हैैं तो बैल्ट की शुरुआती कीमत 200 रुपये है।

बीएससी कर रहे रोहित के अनुसार इन एसेसरीज से एक स्टाइल आती है, जिससे कॉन्फीडेंस भी बढ़ता है। ऐसे ही कुछ विचार अमित के भी हैं। अपने दोस्तों के साथ राजामंडी की दुकान पर खरीदारी कर रहे अमित कहते हैं कि लड़कों के लिए पहले चुनिंदा चीजें होती थी, पर अब हम भी कई एक्सेसरीज से खुद को सजा सकते हैैं। 

chat bot
आपका साथी