डांस तो कर लिया जमकर, अब लग रहा कार्रवाई का डर, विभाग में मची खलबली

शिक्षिकाओं के डांस करने का वीडियो शनिवार को सोशल मीडिया पर हुआ था वायरल। महानिदेशक ने दिए निर्देश सख्‍त कार्रवाई के निर्देश।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sun, 01 Mar 2020 06:20 PM (IST) Updated:Sun, 01 Mar 2020 06:20 PM (IST)
डांस तो कर लिया जमकर, अब लग रहा कार्रवाई का डर, विभाग में मची खलबली
डांस तो कर लिया जमकर, अब लग रहा कार्रवाई का डर, विभाग में मची खलबली

आगरा, जेएनएन। निष्ठा प्रशिक्षण के दौरान शिक्षिकाओं के डांस करने की धमक लखनऊ तक पहुंच गई। महानिदेशक विजय किरन आनंद ने अधिकारियों को फटकार लगाते हुए संबंधितों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। आनन-फानन में बीएसए ने नगर शिक्षाधिकारी को जांच सौंप दी है।

सरकार परिषदीय स्कूलों में पढऩे वाले छात्र-छात्राओं को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और प्रयोग पर आधारित शिक्षा देने के उद्देश्य से ब्लॉक स्तर पर शिक्षक, शिक्षिकाओं को निष्ठा प्रशिक्षण दे रही है। फीरोजाबाद से सटे एक कॉलेज में नारखी ब्लॉक के 150 शिक्षक, शिक्षिकाओं पांच दिवसीय प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इस दौरान यहां शिक्षिकाओं ने जमकर ठुमके लगाए। शनिवार को सोशलमीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ। जिसमें शिक्षिकाएं हरियाणा की डांसर सपना चौधरी के अंदाज में उसी के गाने तेरे आंख्या का यो काजल ...पर जमकर डांस करती हुई नजर आईं और शिक्षक रुपये न्यौछावर करते हुए दिखाई पड़ रहे थे।

खबर प्रकाशित होने के बाद महानिदेशक विजय किरन आनंद ने विभागीय अधिकारियों को फटकार लगाई। उन्होंने संबंधितों पर सख्त कार्रवाई करने की हिदायत दी है। बीएसए डॉ. अरविंंद पाठक ने बताया कि नगर शिक्षाधिकारी तरुन कुमार को जांच सौंप दी है। सोमवार को रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

ये था कार्यक्रम

शासन ने शिक्षकों में नेतृत्व क्षमता विकसित कर बच्चों के सर्वांगीण विकास करने के लिए शिक्षक-शिक्षिकाओं को पांच दिवसीय प्रशिक्षण देने के लिए 'निष्ठा कार्यक्रम' शुरू किया है। ब्लॉकवार 150 शिक्षक-शिक्षिकाओं को ट्रेनर पांच दिन की ट्रेनिंग देते हैं। सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक की ट्रेनिंग में ब्रेक फास्ट और लंच की व्यवस्था भी रहती है।

मस्ती के मूड में थे शिक्षक..

डांस करती शिक्षिका पर नोट न्यौछावर करते शिक्षक पूरी मस्ती के मूड में दिखते हैं। बैंच पर बैठकर डांस देखते हुए हूटिंग भी खूब हो रही है। बताया जा रहा है कि ये डांस लंच के बाद का है। वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षक, शिक्षिकाओं में खलबली मच गई है।

chat bot
आपका साथी