लगातार हो रहा कुछ न कुछ, अब कस्तूरबा की छात्राओं को फूड प्वाइजनिंग Agra News

नाश्तेे में केला और सेंवई खाने के बाद बिगड़ी तबीयत। सिर दर्द और उल्टी होने पर जिला अस्पताल में कराया गया छह को भर्ती।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Fri, 30 Aug 2019 09:02 AM (IST) Updated:Fri, 30 Aug 2019 09:02 AM (IST)
लगातार हो रहा कुछ न कुछ, अब कस्तूरबा की छात्राओं को फूड प्वाइजनिंग Agra News
लगातार हो रहा कुछ न कुछ, अब कस्तूरबा की छात्राओं को फूड प्वाइजनिंग Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय, शाहगंज में गुरुवार को नाश्ता के बाद छात्राओं की तबीयत बिगड़ गई। फूड प्वाइजनिंग से सिर दर्द और उल्टी होने पर नौ बालिकाओं को जिला अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती कराया गया। तीन बालिकाओं को दवाएं देकर डिस्चार्ज कर दिया गया। वहीं, छह का इलाज चल रहा है।

कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय, शाहगंज में सुबह बालिकाओं को नाश्ते में केला और सेंवई दी गईं। इसके कुछ देर बाद ही 11 बजे बालिकाओं को सिर दर्द, पेट दर्द के साथ उल्टी होने लगी। वार्डन शशि वाला ने 12 बजे नौ बालिकाओं को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। इनमें से पूजा, सन्नो और साधना को दवाएं देने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। वहीं, राखी, श्रीमती, नीलम, जानवी, महक और सुंदरी को भर्ती किया गया है। प्रमुख अधीक्षक डॉ. सतीश वर्मा ने बताया कि नौ बालिकाओं को फूड प्वाइजनिंग से सिर दर्द और पेट दर्द होने पर भर्ती कराया गया था। इसमें से तीन को दवाएं देकर डिस्चार्ज कर दिया गया। छह बालिकाएं भर्ती हैं, इनकी हालत में सुधार है।

नारकीय हालात में रह रहीं छात्राएं

कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में छह कमरों में 100 बालिकाएं नारकीय हालात में रह रही हैं। यहां एक अगस्त को कमरों में चूहे मारने वाली दवा डाल दी थी, चूहे मरने के बाद कमरों में बदबू फैल गई। इससे तीन अगस्त को भी एक दर्जन बालिकाओं की तबीयत बिगड़ गई थी। इन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था, अस्पताल से डिस्चार्ज होने के दो दिन बाद दोबारा छात्राओं की तबीयत बिगड़ गई थी। विद्यालय में छात्राएं गंदगी में रह रहीं हैं, साफ-सफाई नहीं रखी जाती है। नाश्ता और खाना भी अच्छी गुणवत्ता का नहीं दिया जा रहा है। 

chat bot
आपका साथी