डाटा हो गया चोरी, आगरा में वाहन इंश्‍योरेंस कंपनी के उड़े होश

न्यू आगरा बाइपास स्थित महिंद्रा एंड महिंद्रा की इंश्योरेंस कंपनी का मामला। कंपनी के डीलर ने एडीजी से की थी शिकायत न्यू आगरा थाने में मुकदमा दर्ज। इंश्योरेंस कंपनी से 400 वाहनों का डाटा चोरी किया गया है। चोर की तलाश में साइबर सेल की मदद ली जा रही है।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Sun, 23 Jan 2022 09:56 AM (IST) Updated:Sun, 23 Jan 2022 09:56 AM (IST)
डाटा हो गया चोरी, आगरा में वाहन इंश्‍योरेंस कंपनी के उड़े होश
आगरा में वाहन बीमा कंपनी का तीन साल का डाटा चोरी कर लिया गया है।

आगरा, जागरण संवाददाता। महिंद्रा इंश्योरेंस ब्रोकर कंपनी के करीब 400 वाहनों डाटा चोरी हो गया। चोरी गया डाटा तीन साल का बताया गया है। कंपनी का डाटा चोरी होने की जानकारी सामने आने पर कंपनी के डीलर ने एडीजी से शिकायत की थी। उनके आदेश पर न्यू आगरा थाने में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस आरोपित के बारे में पता लगाने के लिए साइबर सेल की मदद ले रही है।

न्यू आगरा बाइपास पर दिपेश गोयल की महिंद्रा एंड महिंद्रा कार की डीलरशिप है। दिपेश गाेयल के अनुसार उनके द्वार महिंद्रा की नई कारों की बिक्री का करीब तीन साल से काम किया जा रहा है। नई कारों की बिक्री करते समय कार का इंश्योरेंस किया जाता है। जो कि महिंद्रा कंपनी की ही अधिकृत कंपनी महिंद्रा इंश्योरेंस ब्रोकर लिमिटेड के द्वारा किया जाता है।

इंश्योरेंस की गई सभी कारों के सभी ग्राहकों का डाटा कंपनी के पास रहता है। जिससे कि इंश्योरेंस कंपनी नवीनीकरण के समय ग्राहकों से संपर्क कर सके। दिपेश गोयल के अनुसार इस डाटा पर ही कंपनी के भविष्य का व्यापार निर्भर होता है। पिछले सप्ताह उन्हें इंश्योरेंस कंपनी का तीन साल का डाटा चोरी होने की जानकारी हुई। जो कि लगभग 400 वाहनों का है। आशंका है कि साइबर अपराधी द्वारा इस डाटा को अन्य इंश्योरेंस कंपनी को बेचने के लिए चोरी किया गया। इंस्पेक्टर न्यू आगरा अरविंद कुमार निर्वाल ने बताया मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपित का पता लगाने के लिए साइबर सेल की मदद ली जा रही है। 

chat bot
आपका साथी