सीटी स्कैन खराब, अल्ट्रासाउंड के लिए लाइन

आगरा: जिला अस्पताल में आए दिन सीटी स्कैन खराब हो जाती है। वहीं, अल्ट्रासाउंड मशीन सही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Jun 2018 08:36 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jun 2018 08:36 PM (IST)
सीटी स्कैन खराब, अल्ट्रासाउंड के लिए लाइन
सीटी स्कैन खराब, अल्ट्रासाउंड के लिए लाइन

जागरण संवाददाता, आगरा: जिला अस्पताल में आए दिन सीटी स्कैन मशीन खराब हो जाती है। वहीं, अल्ट्रासाउंड और एक्सरे के लिए लंबी लाइन लग रही है। सोमवार को गर्मी और उमस में पर्चे बनवाने से लेकर एक्सरे और अल्ट्रासाउंड कराने के लिए मरीजों की लाइन लगी रही।

सिर में चोट लगने सहित न्यूरो समस्या होने पर डॉक्टर सीटी स्कैन करा रहे हैं। जिला अस्पताल में 500 रुपये में सीटी स्कैन की सुविधा दी जा रही है। यहां छह से सात सीटी स्कैन होते हैं। मगर, आए दिन सीटी स्कैन खराब रहता है। शनिवार को स्ट्रोक पीड़ित मरीज को जिला अस्तपाल की इमरजेंसी में भर्ती किया गया था। डॉक्टर ने सीटी स्कैन कराने के लिए कहा, लेकिन अस्पताल में सीटी स्कैन काम नहीं कर रहा था।

उधर, अल्ट्रासाउंड और एक्सरे निश्शुल्क किया जा रहा है। ऐसे में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। 80 से 100 अल्ट्रासाउंड और 200 से अधिक एक्सरे किए जा रहे हैं। इसके लिए सुबह से ही जिला अस्पताल में मरीजों की लाइन लग जाती है। प्रमुख अधीक्षक डॉ. सुबोध कुमार आदर्श ने बताया कि सीटी स्कैन मशीन को सही करा दिया गया है। अल्ट्रासाउंड और एक्सरे कराने वालों की संख्या बढ़ रही है, इसके लिए अतिरिक्त स्टाफ की मांग की गई है। वहीं, ई हॉस्पिटल की सुविधा शुरू होने के बाद से कंप्यूटराइज्ड पर्चे तैयार किए जा रहे हैं। इसमें समय लगता है, इसके चलते पर्चे के लिए लाइन लग रही है।

रिपोर्ट पर उठ रहे सवाल

जिला अस्पताल में अल्ट्रासाउंड और एक्सरे की रिपोर्ट पर भी सवाल उठ रहे हैं। मरीजों की संख्या अधिक होने पर अल्ट्रासाउंड की रिपोर्ट सही तरह से नहीं बनाई जा रही है। इसे लेकर कई बार शिकायत की जा चुकी है।

chat bot
आपका साथी