एमडी के आश्वान पर काम पर लौटे आपरेटर

दो दिन से कार्य बहिष्कार कर कंप्यूटर आपरेटर गुरुवार को डीवीवीएनएल प्रबंध निदेशक (एमडी) के आश्वासन के बाद काम पर लौट आए। अब शुक्रवार को एमडी और आपरेटरों के बीच बैठक होगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Nov 2020 05:50 AM (IST) Updated:Fri, 06 Nov 2020 05:50 AM (IST)
एमडी के आश्वान पर काम पर लौटे आपरेटर
एमडी के आश्वान पर काम पर लौटे आपरेटर

आगरा, जागरण संवाददाता । दो दिन से कार्य बहिष्कार कर कंप्यूटर आपरेटर गुरुवार को डीवीवीएनएल प्रबंध निदेशक (एमडी) के आश्वासन के बाद काम पर लौट आए। अब शुक्रवार को एमडी और आपरेटरों के बीच बैठक होगी। तब उप्र पावर कार्पोरेशन लि. को उनकी मांगों से अवगत कराया जाएगा।

दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (डीवीवीएनएल) मुख्यालय पर मंगलवार से 116 कंप्यूटर आपरेटर वेतन बढ़ोत्तरी व बोनस की मांग को लेकर कार्य बहिष्कार कर रहे थे। पहले दिन मुख्यालय के उच्चाधिकारी और कंप्यूटर आपरेटर उपलब्ध कराने वाली फर्म दिव्या इंटरप्राइजेज से आपरेटरों की वार्ता बेनतीजा रही थी। इसके बाद बुधवार को निदेशक कार्मिक एवं प्रशासन ने काम नहीं तो वेतन नहीं की नीति के आधार पर फर्म से इन आपरेटरों पर कार्रवाई और विभाग को दूसरे कंप्यूटर आपरेटर उपलब्ध कराने का आदेश दे डाला। इससे आपरेटर और गुस्सा गए। इसके बाद गुरुवार को एमडी ने आपरेटरों की समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया और शुक्रवार को बैठक बुला ली। आपरेटरों का आरोप है कि पिछले वर्ष से वेतन बढ़ोत्तरी की फाइल निदेशक कार्मिक एवं प्रशासन ने आगे नहीं बढ़ाई है। ये हैं मांग

आपरेटर पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (पीवीवीएनएल) और पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (पीयूवीवीएनएल) के बराबर वेतन की मांग कर रहे हैं। पीवीवीएनएल में आपरेटर का वेतन 24 हजार रुपये है और पीयूवीवीएनएल में 17 हजार रुपये। डीवीवीएनएल में केवल 12 हजार रुपये है। उप्र पावर कार्पोरेशन लि. ने कंप्यूटर आपरेटरों का टेंडर तैयार किया था। टेंडर के प्राविधान के हिसाब से वेतन दिया जा रहा है। फर्म को मुनाफे में से आपरेटरों को बोनस देना है।

-राकेश कुमार, निदेशक, कार्मिक एवं प्रशासन

chat bot
आपका साथी