आगरा कैंट से रेलवे अधिकारी को गिरफ्तार कर गाजियाबाद ले गई सीबीआइ

गाजियाबाद से आई टीम ने शुक्रवार शाम कैंट स्टेशन पर मारा था छापा। सुबह साढ़े तीन बजे तक चली कार्यवाई, रिकॉर्ड किया गया चेक।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Aug 2018 02:06 PM (IST) Updated:Sat, 25 Aug 2018 02:06 PM (IST)
आगरा कैंट से रेलवे अधिकारी को गिरफ्तार कर गाजियाबाद ले गई सीबीआइ
आगरा कैंट से रेलवे अधिकारी को गिरफ्तार कर गाजियाबाद ले गई सीबीआइ

आगरा(जेएनएन): आगरा कैंट स्टेशन पर कार्यवाई कर सीबीआइ की टीम रेलवे अधिकारी को गिरफ्तार कर ले गयी है। इंजीनियरिंग शाखा में तैनात अधिशाषी अभियंता निर्माण पन्ना लाल शैलानी की ठेकेदार द्वारा पांच लाख रुपये मागने की शिकायत की गई थी। सीबीआइ टीम ने अधिकारी को ट्रेप करने के बाद कार्रवाई की। सुबह साढ़े तीन बजे तक आफिस में कार्यवाही के बाद टीम पन्ना लाल को गिरफ्तार कर गाजियाबाद ले गई।

आगरा कैंट स्टेशन पर डिप्टी चीफ इंजीनियर के कार्यालय में शुक्रवार शाम टीम पहुंची थी। उसे विजिलेंस की टीम बताया जा रहा था। टीम ने अधिशासी अभियंता निर्माण पन्नालाल शैलानी के कार्यालय में छापा मारा था। पन्नालाल टूंडला का काम देखते हैं। उनके पास टूंडला से कानपुर के मध्य नए काम की जिमेदारी है। किसी ठेकेदार ने उनकी पांच लाख रुपये मागने की शिकायत की थी। तीन दिन से आगरा में डेरा डाली हुई सीबीआइ की टीम शुक्रवार शाम कार्यालय बन्द होने के समय पन्ना लाल के ऑफिस पहुंची थी। उनके साथ ठेकेदार भी था। सूत्रों के अनुसार ठेकदार से पांच लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए सीबीआइ ने अधिशासी अभियंता को गिरफ्तार कर लिया। टीम ने इसके बाद कार्यालय में सभी कर्मचारियों के फोन स्विच ऑफ करा दिए थे। कार्यालय से न तो किसी को बाहर आने दिया गया और न अंदर आने दिया गया। इसके बाद रिकॉर्ड चेक किए गए। सीबीआई की कार्यवाही शनिवार सुबह साढ़े तीन बजे तक चली। इसके बाद टीम अधिशासी अभियंता को गिरफ्तार कर अपने साथ गाजियाबाद ले गई। वहां उन्हें मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा।

उत्तर मध्य रेलवे के आगरा मंडल के डीसीएम/पीआरओ डॉ. संचित त्यागी ने बताया कि विजिलेंस नहीं सीबीआइ की टीम ने अधिशासी अभियंता को पकड़ा है। प्रकरण की अधिक जानकारी नहीं है।

chat bot
आपका साथी