जल निगम को 72 घंटे की मोहलत, सड़कों की मरम्मत के साथ ठीक से कराओ बेरिकेडिग

मुख्य अभियंता नगर निगम ने वाईएपी और विश्व बैंक शाखा के परियोजना प्रबंधक को जारी किया नोटिस सीवर और पानी की लाइन बिछाने के दौरान बेरिकेडिग जरूरी धंसी सड़कों की मरम्मत पर दिया जोर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 May 2021 05:10 AM (IST) Updated:Wed, 26 May 2021 05:10 AM (IST)
जल निगम को 72 घंटे की मोहलत, सड़कों की मरम्मत के साथ ठीक से कराओ बेरिकेडिग
जल निगम को 72 घंटे की मोहलत, सड़कों की मरम्मत के साथ ठीक से कराओ बेरिकेडिग

आगरा,जागरण संवाददाता। शाहगंज हो या फिर गढ़ी भदौरिया। जल निगम यमुना एक्शन प्लान (वाईएपी) / विश्व बैंक इकाई के अफसरों की लापरवाही से जगह-जगह सड़कें धंस गई हैं। दो से तीन मीटर लंबे और आधा मीटर तक गहरे गड्ढे हो गए हैं। सड़कों और गलियों की अभी तक न तो मरम्मत की गई है और न ही बेरिकेडिंग। जिस पर मुख्य अभियंता, नगर निगम बीएल गुप्ता ने जल निगम की दोनों शाखाओं के परियोजना प्रबंधक को नोटिस जारी किया है। 72 घंटे के भीतर बैरिकेडिंग या फिर सड़कों की मरम्मत के लिए कहा गया है। मरम्मत न होने पर निगम प्रशासन अपने स्तर से कार्य कराएगा। इसका बिल बनाकर जल निगम को भेजा जाएगा।

जल निगम वाईएपी और विश्व बैंक शाखा द्वारा शहर में सीवर और पानी की लाइन बिछाई जा रही है। यह दोनों शाखाएं 90 फीसद क्षेत्रों में कार्य करा रही हैं। पिछले सप्ताह बेमौसम बारिश से आवास विकास कालोनी सेक्टर तीन, चार, 15 व 16, गढ़ी भदौरिया, शाहगंज, शास्त्रीपुरम, पश्चिमपुरी सहित अन्य क्षेत्रों में सड़कें और गलियां धंस गई थीं। मारुति एस्टेट चौराहा पर बेरिकेडिंग नहीं की गई थी। मुख्य अभियंता बीएल गुप्ता ने बताया कि जल निगम के अफसरों की लापरवाही के चलते निगम की छवि धूमिल हुई है। जिन क्षेत्रों में निर्माण कार्य कराया जा रहा है। वहां पर बैरिकेडिंग न करने की शिकायतें मिली हैं। यहां तक पाइप लाइन बिछाने के बाद सड़कों का समतलीकरण नहीं किया गया। उन्होंने बताया कि जिन क्षेत्रों में पाइप लाइन बिछाने का कार्य चल रहा है, वहां ठीक से बैरिकेडिंग कराने के लिए कहा गया है। वहीं जिन क्षेत्रों में सड़कें व गलियां धंसी हैं, वहां मरम्मत कराने पर जोर दिया गया है। इसके लिए 72 घंटे की मोहलत दी गई है।

---

एमजी रोड पर बिना बेरिकेडिंग के खोदाई क्रासर : राजा की मंडी नाला पड़ा है चोक, सुपर सकर मशीन का किया जा रहा प्रयोग

जासं, आगरा : नगर निगम के इंजीनियरों की लापरवाही बड़ी घटना का पर्याय बन सकती है। मंगलवार शाम निगम प्रशासन ने राजा की मंडी चौराहा, एमजी रोड पर बिना बेरिकेडिंग कराए खोदाई चालू कर दी। बेरिकेडिंग के नाम पर एक बैरियर लगा दिया गया। इसकी शिकायत मेयर नवीन जैन से की गई है।

राजा की मंडी बाजार में आए दिन नाला चोक हो जाता है। सीवर लाइन भी चोक पड़ी है। वर्तमान में दस लाख रुपये से नई सड़क बन रही है। चोक पड़ी सीवर लाइन और नाला की सफाई कराई जा रही है। इसके लिए सुपर सकर मशीन लगाई गई है।

chat bot
आपका साथी