Gambling: रिसॉर्ट में रोजाना सजती थी महफिल, लॉकडाउन में चला हर रोज लाखों का जुआ

Gambling लॉकडाउन के समय से राधिका रिसॉर्ट में सज रहा था फड़ शहर के व्यापारी भी लगा रहे थे दांव। एसपी पश्चिम ने क्राइम ब्रांच टीम के साथ मारा छापा 8.90 लाख रुपये बरामद।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Mon, 10 Aug 2020 11:13 AM (IST) Updated:Mon, 10 Aug 2020 11:13 AM (IST)
Gambling: रिसॉर्ट में रोजाना सजती थी महफिल, लॉकडाउन में चला हर रोज लाखों का जुआ
Gambling: रिसॉर्ट में रोजाना सजती थी महफिल, लॉकडाउन में चला हर रोज लाखों का जुआ

आगरा, जागरण संवाददाता। अछनेरा थाना क्षेत्र में दक्षिणी बाइपास पर रायभा टोल प्लाजा के पास स्थित राधिका रिसॉर्ट जुए का बड़ा अड्डा था। शहर के व्यापारी भी यहां बड़े- बड़े दांव लगाने आते थे। रविववार को एसपी पश्चिम रवि कुमार ने क्राइम ब्रांच, एसओजी और शहर के थानों के फोर्स के साथ यहां छापा मारा। रिसॉर्ट से मालिक समेत 22 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। जुआरियों के दर्जन भर वाहन भी पुलिस ने जब्त किए हैं।

एसएसपी बबलू कुमार को सूचना मिली थी अछनेरा थाना क्षेत्र में होटल राधिका रिसोर्ट में जुए का अड्डा चल रहा है। प्रतिदिन शाम को वहां महफिल जमती है। होटल में प्रत्येक व्यक्ति से पांच सौ रुपये एंट्री फीस भी ली जाती है। बिना लाइसेंस कैसीनो चल रहा है। दूर-दूर से लोग वहां जुआ खेलने पहुंचते हैं। इस दौरान शराब भी परोसी जाती है। एसएसपी ने एसपी पश्चिम रवि कुमार को कार्रवाई की जिम्मेदारी दी। दबिश के लिए क्राइम ब्रांच, एसओजी और हरीपर्वत सर्किल से फोर्स भेजा गया। एएसपी सौरभ दीक्षित भी टीम के साथ थे। टीम में शामिल पुलिसकर्मियों को भी यह नहीं पता था कि दबिश कहां जानी है। शाम सात बजे टीम राधिका रिसोर्ट पहुंच गई। उसे चारों ओर से घेरने के बाद अछनेरा पुलिस को भी बुला लिया गया। पुलिस का काफिला देखकर होटल में मौजूद जुआरियों के पसीने छूट गए। कई तो बचने के लिए बाथरूम में बंद हो गए। कई इधर-उधर झाड़ियों में छिपने का प्रयास करने लगे। पुलिस ने चप्पे-चप्पे की तलाश ली। घेराबंदी कर मौके से रिर्सार्ट मालिक ओमकार सिंह समेत 22 को गिरफ्तार कर लिया गया। फड़ से 8.90 लाख रुपये, 23 मोबाइल, चार कार और पांच दोपहिया वाहन भी बरामद हुए। जुअारियों को लेकर पुलिस अछनेरा थाने पहुंच गई। एसपी पश्चिम रवि कुमार ने बताया कि सभी आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। सोमवार को उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा।

ये हुए गिरफ्तार

होटल मालिक कृष्णा कालोनी, कैलाश मोड़ निवासी ओमकार सिंह, अछनेरा के गांव रायभा निवासी जितेंद्र सिंह, मनीष कुमार, गांव गोपऊ दलवीर सिंह, प्रदीप कुमार सिंघल, विद्याराम, जगदीशपुरा की रोडवेज कालोनी निवासी रविंद्र अग्रवाल, इब्राहिम, किरावली निवासी अरुण कुमार, यमुना ब्रिज स्टेशन रोड, एत्माद्दौला निवासी अमित कुमार, लोहामंडी की कारबान गली निवासी विकास पारीक, कौशल गुप्ता, रोहित अग्रवाल, जगदीशपुरा के लक्ष्मी नगर निवासी विकास सिंघल, मनीष गुप्ता, लोहामंडी के हसनपुरा निवासी धीरेंद्र कुमार कटियार, रोशन मोहल्ला निवासी सागर गांधी, न्यू आगरा निवासी सचिन, मुरैना निवासी ब्रजराज, लोहामंडी के नौबस्ता निवासी नवनीत, खातीपाड़ा, लोहामंडी निवासी मोहम्मद अकील, नूर की बगीची, इंद्रपुरी निवासी फैसल रईस।

अछनेरा पुलिस की भूमिका पर सवाल

रिसॉर्ट पर करीब पांच माह से जुआ हो रहा था। हर दिन लग्जरी गाड़ियां यहां आती थी। जुए की महफिल सजती थी। 20 लाख से अधिक के रोज यहां दांव लगते थे। इसके बाद भी थाना पुलिस बेखबर थी? आखिर क्यों? एसपी को दूसरे थानों के फोर्स और क्राइम ब्रांच के साथ दबिश क्यों? देने पड़ी। क्या थाना पुलिस पर भरोसा नहीं था? पुलिस की इस कार्रवाई से अछनेरा थाना पुलिस कटघरे में तमाम सवाल उठ रहे हैं। चर्चाएं हैं कि थाना पुलिस की मिलीभगत से ही यह जुए का फड़ चल रहा था। अब इसमें पुलिस की भूमिका की जांच हो सकती है।

chat bot
आपका साथी