दौड़ाकर पीटे स्वयंसेवक

By Edited By: Publish:Sun, 11 Nov 2012 10:03 PM (IST) Updated:Mon, 12 Nov 2012 10:44 AM (IST)
दौड़ाकर पीटे स्वयंसेवक

जागरण संवाददाता, आगरा: टेढ़ी बगिया क्षेत्र में रविवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं की साइकलों में स्कॉर्पियो सवारों ने टक्कर मार दी। विरोध पर चोरी और सीनाजोरी के अंदाज में स्कॉर्पियो सवारों ने उन्हें सड़क पर दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। इसके बाद विरोध जताने पहुंचे, तो पुलिस उल्टे उन्हीं पर टूट पड़ी। स्वयं सेवकों के साथ संघ के विभाग प्रचारक की सड़क पर गिराकर पिटाई की गई और आधा दर्जन स्वयंसेवकों को हिरासत में ले लिया। घटना के विरोध में सांसद और भाजपा नेता रात को थाने में धरने पर बैठ गए।

घटना रविवार शाम करीब साढ़े चार बजे की है। यमुना पार के संघ कार्यकर्ताओं की साइकल यात्रा महानगर प्रचारक अजीत के नेतृत्व में आंवलखेड़ा से लौट रही थी। टेढ़ी बगिया तिराहे पर सामने से आ रही बसपा नेता की स्कॉर्पियो ने ओवरटेक करने के चक्कर में स्वयं सेवकों की साइकलों में टक्कर मार दी। विरोध करने पर गाड़ी सवार उग्र हो गए। उन्होंने पास के एक पीसीओ से डंडे उठाए। इसके बाद तो वह स्वयंसेवकों पर टूट पड़े। इससे भी मन न भरा तो उन्हें सड़क पर दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। बचने के लिए कुछ स्वयं सेवकों ने दुकानों में घुसने का प्रयास किया, तो वहां से भी खींच लिया। दुकानदारों ने इसका विरोध किया, तो गुंडागर्दी पर उतारू स्कॉर्पियो सवारों ने उनके साथ भी मारपीट कर दी। करीब आधा घंटे तक स्कॉर्पियो सवार सड़क पर खुलेआम उत्पात मचाते रहे।

लोगों ने कंट्रोल रूम में सूचना दी, लेकिन पुलिस आधे घंटे में भी नहीं पहुंची। सूचना मिलते ही आसपास के क्षेत्र से संघ कार्यकर्ता और पदाधिकारी वहां पहुंच गए। पुलिस से मुकदमा दर्ज कराने की बातचीत चल रही थी। बताया गया कि किसी आजाद सिंह की गाड़ी थी। इसी बीच कुछ कार्यकर्ताओं ने हमलावरों को सहारा देने वाले बंद पीसीओ पर पथराव कर दिया। उनका कहना था कि पुलिस के सामने यहां से आरोपी फरार हुए हैं। उसके बाद पुलिस ने संघ पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। विभाग प्रचारक भवानी सिंह, महानगर प्रचारक अजीत सहित सात लोगों को हिरासत में लेकर थाना छत्ता भेज दिया। इन सभी के चोटें लगी हैं।

खबर आगरा पहुंची, तो सांसद रामशंकर कठेरिया सहित अन्य भाजपा नेता थाने पर पहुंच गए। संघ कार्यकर्ताओं में इस बात को लेकर ज्यादा गुस्सा था कि विभाग प्रचारक के साथ पुलिस ने जमकर अभद्रता की। सांसद के नेतृत्व में जमकर नारेबाजी हुई। धरने पर बैठे सांसद और भाजपा नेताओं ने एसओ एत्माद्दौला व सीओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग शुरू कर दी। देर रात तक इसे लेकर थाने पर हंगामा चलता रहा।

संवेदनशीलता देख हटाया जाम

एसएसपी एससी वाजपेयी का कहना है कि मामला एक्सीडेंट का था, जिसके बाद स्कॉर्पियो चालक गाड़ी भगा ले गया। टेढ़ी बगिया में संवेदनशीलता को देखते हुए जाम लगा रहे लोगों को हटाया गया, ताकि त्योहार पर हालात न बिगड़ें। मामले की जांच कराई जा रही है। दोषियों पर कार्रवाई होगी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी