Credit Card: चोरी के क्रेडिट कार्ड चोरी से शातिर ने खरीद डाले 65 हजार रुपये के जेवर, पोल खुली तो हुआ फरार

आगरा के एमजी रोड स्थित ज्‍वेलरी शोरूम का मामला आइडी मांगने पर बहाना बनाकर शोरूम से बाहर निकला शातिर जेवरात छोड़ फरार। ज्वेेलर्स ने पुलिस को दी जानकारी। बैंक से पेमेंट हो जाने पर बाद में पहुंचा क्रेडिट कार्ड का असल मालिक।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Tue, 27 Oct 2020 05:19 PM (IST) Updated:Tue, 27 Oct 2020 05:19 PM (IST)
Credit Card: चोरी के क्रेडिट कार्ड चोरी से शातिर ने खरीद डाले 65 हजार रुपये के जेवर, पोल खुली तो हुआ फरार
चोरी के क्रेडिट कार्ड से शातिर ने खरीद डाले जेवर। पोल खुली तो हुआ फरार। प्रतीकात्‍मक फोटो

आगरा, जागरण संवाददाता। शातिर की हिम्‍मत तो देखिए। कहीं से क्रेडिट कार्ड चोरी करने के बाद एमजी रोड स्थित एक शोरूम से 65 हजार रुपये के जेवरात खरीद लिए। स्टाफ ने उससे आइडी दिखाने की कहा तो वह बहाना बनाकर चला गया। रकम शोरूम के बैंक खाते में ट्रांसफर हो चुकी थी। ग्राहक के नहीं लौटने पर स्टाफ ने गड़बड़ी की आशंका पर हरीपर्वत थाने पर सूचना दे दी है।

मामला हरीपर्वत क्षेत्र के एमजी रोड स्थित एक ज्वेेलरी शोरूम का है। दो अक्टूबर को एक ग्राहक आया था, स्टाफ से सोने की चेन और अंगूठी दिखाने की कहा। दोनाें चीजें पसंद आने पर उनका बिल बनाने की कहा। स्टाफ ने 65 हजार रुपये का बिल बनाया। ग्राहक ने क्रेडिट कार्ड से भुगतान किया। स्टाफ ने डिजीटल भुगतान पर स्‍टाफ ने ग्राहक से पहचान पत्र दिखाने को कहा। उसने आइडी गाड़ी में भूलने की कहा और उसे लेने की कहकर बाहर निकल आया।

वह काफी देर तक नहीं लौटा तो स्टाफ ने बाहर आकर उसे तलाश किया। ग्राहक नहीं मिला, जबकि क्रेडिट कार्ड से रकम शोरूम के बैंक खाते में ट्रांसफर हो चुकी थी। ग्राहक कई दिन तक जेवरात लेने नहीं अाया। शोरूम के स्टाफ को मामला गड़बड़़ लगा। उन्होंने इसकी जानकारी हरीपर्वत थाने की पुलिस को दी। शोरूम के स्टाफ का शक सही निकला। जिस क्रेडिट कार्ड से ग्राहक ने जेवरात खरीदे थे। वह उसका नहीं, चोरी का था। ग्राहक ने उसे एटीएम में किसी से बदल दिया था। रकम खातेे से निकलने पर क्रेडिट कार्ड धारक ने शोरूम से संपर्क किया। स्टाफ ने कार्ड धारक को पूरी बात बतायी। उससे अपनी रकम वापस लेने की कहा। इंस्पेक्टर हरीपर्वत अजय कौशल ने बताया कि शोरूम के स्टाफ ने पुलिस को चोरी के क्रेडिट कार्ड से जेवरात खरीदने की जानकारी दी है। इसकी जांच की जा रही है। 

chat bot
आपका साथी