मंटोला बवाल के पीछे थी 45 युवकों की टोली, पुलिस को तलाश

जामा मस्जिद से फोर्स को चकमा देकर पहुंचे सदर भट्टी किया पथराव बाजार बंद कराने वाले युवक शहर के दूसरे विभिन्न इलाकों से आए थे

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Jul 2019 07:00 AM (IST) Updated:Sat, 06 Jul 2019 06:26 AM (IST)
मंटोला बवाल के पीछे थी 45 युवकों की टोली, पुलिस को तलाश
मंटोला बवाल के पीछे थी 45 युवकों की टोली, पुलिस को तलाश

आगरा, जागरण संवाददाता। मंटोला में सोमवार को हुए बवाल के 45 युवकों की टोली थी। जिसने फोर्स को चकमा देकर सदर भट्ठी चौराहे पर पहुंचने के बाद दुकानें बंद कराने का प्रयास किया। विरोध करने पर पथराव कर दिया। यह सभी विभिन्न इलाकों से आए थे।

स्थानीय लोगों और दुकानदारों से पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार बवाल कराने वाले युवक स्थानीय नहीं थे। जामा मस्जिद पर विरोध प्रदर्शन को जुटे 45-50 युवक फोर्स को चकमा देकर वहां से निकल आए थे। जो सदर भट्टी चौराहे पर पहुंचकर बाजार बंद कराने लगे। युवकों के स्थानीय नहीं होने के चलते व्यापारियों ने दुकानें बंद करने से मना कर दिया। उन्हें भगाने का प्रयास किया तो युवकों ने पथराव शुरू कर दिया। पुलिस इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से इस टोली को चिह्नित करने की कोशिश कर रही है।

शहर के बाहर से तो नहीं जुड़े बवाल के तार

जासं, आगरा: मॉब लिचिंग के विरोध-प्रदर्शन को जुटी भीड़ में शामिल कुछ लोगों ने बवाल किया। उनके तार कहीं बाहर से तो नहीं जुड़े थे। पुलिस और खुफिया एजेंसियां इसकी आशंका से इंकार नहीं कर रही हैं। सोमवार को विरोध प्रदर्शन में जुटे कई लोगों के हाथों में अंग्रेजी में लिखी हुई तख्तियां थीं। उन पर लिखा मैटर हाथ की जगह कंप्यूटर पर टाइपिंग कर निकाला गया था। इससे आशंका है कि सब कुछ सुनियोजित तरीके से किया गया। पूरे विरोध प्रदर्शन का रिमोट किसी और के हाथ में था।

नामजद लोगों में 28 आयोजक भी हैं आरोपित

आगरा:मॉब लिंचिंग के विरोध में प्रदर्शन को जामा मस्जिद पर जुटने की अपील करने के मामले में 28 आयोजक भी फंस गए हैं। नामजद 57 लोगों में 28 आयोजकों को भी आरोपित बनाया गया है। जिन्होंने प्रशासन की बिना अनुमति के ज्ञापन देने के लिए भीड़ को वहां जुटाया है। बाकी 29 लोग बवाल के आरोपित हैं। आयोजकों के नाम

समी आगाई, सैयद इरफान, सलीम, डॉ. सिराज, हाजी बिलाल, हाजी तालीब सैजाद, मौलाना उजैर आलम, बुंदनमियां, आरिफ अली, हाजी इमरान, आकिब हुसैन, चौधरी जुहैर खान, शकीर कुरैशी, आसिफ खान, मोहम्मद जमील, आदिल शेख, बिलाल खान, इमरान खान, जुबैद खान, अकील ओवैसी, सलमान खान, जावेद अब्बास, आकिब खान, महमूद खान, राहत अली, रिजवान मिर्जा और इकरार वारसी।

chat bot
आपका साथी