राष्ट्रविरोधी ताकतों को ध्वस्त करेंगी छात्राएं

जागरण संवाददाता, आगरा: अनुमंत्रम कन्याकुलम संस्थानम का तीसरा वार्षिकोत्सव शनिवार को विवि के खंदारी क

By Edited By: Publish:Sat, 22 Oct 2016 09:17 PM (IST) Updated:Sat, 22 Oct 2016 09:17 PM (IST)
राष्ट्रविरोधी ताकतों को ध्वस्त करेंगी छात्राएं

जागरण संवाददाता, आगरा: अनुमंत्रम कन्याकुलम संस्थानम का तीसरा वार्षिकोत्सव शनिवार को विवि के खंदारी कैंपस में हुआ। इसमें पूर्वोत्तर राज्यों की छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की मोहक प्रस्तुति दी।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि केंद्रीय महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कृष्णा राज ने कहा कि ऐसे संस्थान भारत की अखंडता और संस्कृति को बचाने का काम करते हैं। राष्ट्र विरोधी और धर्म को तोड़ने वाली संस्थाओं के खिलाफ संगठन काम कर रहा है। यह छात्राएं राष्ट्र विरोधी ताकतों को ध्वस्त करने का काम करेंगी।

विशिष्ट अतिथि पूर्व मेयर अंजुला सिंह माहौर ने कहा कि यह बालिकाएं पूर्ण शिक्षा प्राप्त करने के बाद अपने घर जाकर देश की संस्कृति को अपने क्षेत्र में बढ़ाने का काम करेंगी।

मुख्य वक्ता केंद्रीय ¨हदी संस्थान के निदेशक डॉ. आनंद किशोर पांडेय ने कहा कि बालिकाओं ने जो प्रस्तुति दी हैं, उसमें एकात्मवाद और भारत की अखंडता झलकती है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ. रामअवतार शर्मा ने की। सचिव डॉ. पूर्ति चतुर्वेदी ने संस्थान के उद्देश्यों की जानकारी दी। इस अवसर पर भाजपा के पंजाब के संगठन महामंत्री दिनेश, सांसद चौ. बाबूलाल, विधायक योगेंद्र उपाध्याय, भाजपा जिलाध्यक्ष श्याम भदौरिया, महानगर अध्यक्ष विजय शिवहरे, बेबीरानी मौर्य, ब्रजेश रावत, मधुसूदन शर्मा, डॉ. रामबाबू हरित, सोनू चौधरी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी