एक्सप्रेस-वे पर पकड़ी विस्फोटक से भरी कार

जेएनएन, आगरा: कार में दो कुंतल आतिशबाजी लेकर जा रहे गाजियाबाद के पिता-पुत्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर

By Edited By: Publish:Wed, 09 Mar 2016 02:03 AM (IST) Updated:Wed, 09 Mar 2016 02:03 AM (IST)
एक्सप्रेस-वे पर पकड़ी विस्फोटक से भरी कार

जेएनएन, आगरा: कार में दो कुंतल आतिशबाजी लेकर जा रहे गाजियाबाद के पिता-पुत्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। यह आतिशबाजी ग्वालियर डिलीवरी करने जा रहे थे। यह कार एक दिन आगरा में रुकना थी, क्योंकि पिता-पुत्र का ताज देखने का कार्यक्रम भी था। बरामद आतिशबाजी को बम निरोधक दस्ते की मदद से नष्ट कराया।

गाजियाबाद के साहिबाबाद स्थित फारुख नगर निवासी यासीन की आतिशबाजी बनाने की फैक्ट्री है। वह मंगलवार सुबह आठ बजे बेटे शाकिर, जावेद तथा बेटी राहना के साथ डस्टर कार में दो कुंतल आतिशबाजी लेकर ग्वालियर के लिए निकले। ताज देखते हुए सबको ग्वालियर जाना था।

सुबह लगभग 11 बजे खंदौली टोल प्लाजा पर पुलिस ने कार तलाशी ली, तो उसमें आठ पेटी आतिशबाजी मिली। पुलिस की पूछताछ में यासीन ने बताया कि ताज जाने को गाड़ी पश्चिमी गेट पार्किंग में खड़ी करते।

एसपी ग्रामीण बबिता साहू ने बताया पिता-पुत्र के खिलाफ विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। गाड़ी भी जब्त की है। बेटी और एक बेटे को छोड़ दिया। बरामद माल डेढ़ लाख रुपये का है।

30 किलो का बिल, दो कुंतल माल

आरोपियों के पास 30 किलो का बिल था, जबकि कार में दो कुंतल माल मिला। पुलिस के मुताबिक नियमानुसार विस्फोटक पदार्थ को दूसरे जिलों में पार्सल या अन्य माध्यम से भेजना होता है।

---

हो सकता था विस्फोट

बम निरोधक दस्ते का कहना था कि कार के शीशे बंद करने पर गैस बनने की स्थिति में भीषण विस्फोट होने पर भारी तबाही होती। यह रास्ते में या पार्किंग में कहीं भी हो सकता था।

कैरेक्टर--1842 - 292

chat bot
आपका साथी