Best Football Brands In India: इन कंपनियों ने पर भरोसा करता है भारत - Adidas से लेकर Vector X तक

Best Football Brands In India - फुटबॉल दुनिया के सबसे लोकप्रिय खेलो में से एक है और इसे भारत में भी काफी पसंद किया जाता है। यही वजह है कि बाजार में या फिर ऑनलाइन में कई अलग-अलग टाइप की फुटबॉल उपलब्ध हैं इसलिए आपके लिए कभी-कभी अपने लिए फुटबॉल चुनना एक मुश्किल काम हो सकता है। यहां हम आपकी मदद करने वाले हैं।

By Deepak Kumar PandeyPublish:Tue, 18 Jul 2023 06:04 PM (IST) Updated:Tue, 18 Jul 2023 06:04 PM (IST)
Best Football Brands In India: इन कंपनियों ने पर भरोसा करता है भारत - Adidas से लेकर Vector X तक
Best Football Brands In India: इन कंपनियों ने पर भरोसा करता है भारत - Adidas से लेकर Vector X तक

Best Football Brands In India: स्पोर्ट की ग्लोबल अपील और लियोनेल मेस्सी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो जैसे प्रसिद्ध खिलाड़ियों की बदौलत फुटबॉल भारत में तेजी से लोकप्रियता हासिल कर रहा है।दक्षिण एशिया में कई यूरोपीय और दक्षिण अमेरिकी देशों की पूरी आबादी की तुलना में अधिक फुटबॉल प्रशंसक हैं। अकेले भारत में 100 मिलियन से अधिक लोगों ने फीफा विश्व कप 2022 कतर को देखा है। इंडियन सुपर लीग ने भी Football को लोकप्रिय बनाने का कार्य किया है।

ऐसे में यदि आप भी फुटबाल में रूचि रखते हैं और अपने लिए या फिर अपने बच्चे के लिए एक नए फुटबाल खरीदना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं, क्योंकि इस लेख में हम आपको Best Football Brands In India और Football Price के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, ताकि आपको एक नए फुटबाल को खरीदने में कोई समस्या ना हो। ये सभी प्रोडक्ट अच्छी क्वालिटी वाले हैं और बहुत पसंद किए जाते हैं।

Best Football Shoes की करें जांच.

Best Football Brands In India: कीमत और अन्य खासियत

यूं तो भारत में बहुत सारे ब्रांड Football की पेशकश करते हैं, लेकिन हम यहां पर आपको चुनिंदा विकल्पों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। आइए इनके बारे में विस्तार से जानते हैं।

1. Adidas AL RIHLA League Football - FIFA 2023

भारत में एडिडास भारत में सबसे अच्छे फुटबॉल ब्रांडों में से एक है, जिसे टीएसबीई तकनीक के साथ बनाया गया है और यह सुनिश्चित टच प्रदान करता है। यह एडिडास फुटबॉल वजन, रिबाउंड और वाटर रेसिस्टेंट पर फीफा की टेस्टिंग में पास है और इसमें फीफा विश्व कप से प्रेरित ग्राफिक्स हैं। यह एक ब्यूटाइल ब्लैडर के साथ आता है, जिसके लिए कम पंपिंग और अधिक खेलने की आवश्यकता होती है। Adidas Football Price: Rs 2,749.

2. Cosco Cosflex Milano Football

Cosco Milano Football एक हाई-परफॉर्मेंस वाला फ़ुटबॉल है, जो ज़रूरत पड़ने पर कठोर किक के प्रति बहुत सेंसेटिवल है। यह कभी निराश नहीं करता है और अच्छे रिबाउंड के साथ जीवंत फीडबैक देता है। इसमें एक सख्त बाहरी कोर है, जिसे हाथ से सिलकर बनाया गया है। यह Best Football Brands In India ऐसा है, जिसे हाथों से सिला गया है। Cosco Football Price: Rs 869.

3. Nivia Black & White Football

भारत में Nivia Football भी अग्रणी सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल ब्रांडों में से एक है और यह ब्लैक एंड व्हाइट फ़ुटबॉल 32 पैनलों के साथ आता है। यह निविया फ़ुटबॉल उबड़-खाबड़ ज़मीन के अनुकूल है और ज्यादा खेल परिस्थितियों में खेलने के लिए अच्छा है। ज्यादातरह सर्वश्रेष्ठ फ़ुटबॉल खिलाड़ी अपने अभ्यास सत्र के लिए फ़ुटबॉल के इस ब्रांड का इस्तेमाल कर रहे हैं। Nivia Football Price: Rs 727.

4. Puma Unisex-Adult Football, Fizzy Light-Blue Glimmer

Best Football Brands In India की लिस्ट में यह Puma Football चौथा सबसे बड़ा दावेदार है और हल्के ब्लू कलर के ग्रिमर में उपलब्ध है और इसे 7% टीपीयू + 16% फोम + 13% पॉलिएस्टर + 1% थ्रेड + 4% गोंद + 59 रबर ब्लैडर के साथ बनाया गया है। यह प्यूमा फ़ुटबॉल बिगनर और मिडिल खिलाड़ियों के लिए बिल्कुल आदर्श है। Puma Football Price: Rs 1,079.

5. Vector X THUNDER Rubber Hand-Stiched IMS Football

भारत में Vector X Football सबसे अच्छे ब्रांडों में से एक है, जिसके पास विभिन्न कीमत में फुटबॉल की एक लंबी रेंज है। यह फुटबाल कंट्रोल के लिए संतुलित कॉन्फ़िगरेशन के साथ आता है। इसमें चमकदार रबर की सतह और संतुलित क्रॉस वेव 4 प्लाई बैकिंग को विशेष रूप से इंजीनियर किया गया है। Vector X Football Price: Rs 1,000.

अमेजन पर सभी Football Brands की करें जांच.

Disclaimer: यहां कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Deepak Kumar Pandey