MTB Cycle Under 10000: सस्ती साइकिल की है तलाश? ये हैं 5 सबसे अच्छे ऑप्शन

MTB Cycle Under 10000 - अगर आप किफायती कीमत पर एक नई साइकिल लेना चाहते हैं तो आपको यह लेख पढ़ना चाहिए क्योंकि इस लेख में हम आपको 5 सबसे अच्छे साइकिल के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

By Deepak Kumar PandeyPublish:Fri, 02 Jun 2023 06:44 PM (IST) Updated:Fri, 02 Jun 2023 06:44 PM (IST)
MTB Cycle Under 10000: सस्ती साइकिल की है तलाश? ये हैं 5 सबसे अच्छे ऑप्शन
MTB Cycle Under 10000: सस्ती साइकिल की है तलाश? ये हैं 5 सबसे अच्छे ऑप्शन

MTB Cycle Under 10000: बिना किसी संदेह के कहा जा सकता है कि साइकिल चलाना सबसे अच्छा व्यायाम है और यह आपके कोर मसल्स को भी एंगेज करता है। एक गियर वाली वाली साइकिल ऑन-रोड हो या ऑफ-रोड का एडवेंचर साइकिलिंग का अलग अनुभव देता है। हालाँकि किसी भी नए Cycle का चयन करना आपके लिए थोड़ा मुश्किल हो सकता है, क्योंकि इनकी कीमत बहुत ज्यादा होती है, लेकिन अब आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि हम इसका समाधान लेकर आए हैं।

दरअसल इस लेख में हम आपको MTB Cycle Under 10000 और Cycle Price के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, ताकि आपको एक नए Mountain Bicycle का चयन करने में कोई परेशानी नही हो। इन साइकिलों का इस्तेमाल आप घर, आफिस से लेकर एडवेंचर राइडिंग तक के लिए कर सकते हैं। ये साइकिल बहुत ही आकर्षक डिजाइन वाले हैं और काफी मजबूत हैं।

Gear Bicycle Under 10000 की जांच करें.

MTB Cycle Under 10000: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यूं तो भारत में बहुत सारे ब्रांड 10000 रुपए से भी कम कीमत में Cycle की पेशकश करते हैं, लेकिन यहां पर कुछ चुनिंदा विकल्पों की जानकारी दी गई है। आइए इनके बारे में विस्तार से जानते हैं।

Lifelong Conqueror Freeride Shimano Gear MTB Cycle

इस Lifelong MTB Cycle को 21 स्पीड गियर के साथ पेश किया जाता है और इसे ड्यूल डिस्क ब्रेक के साथ पेश की जाती है। यह Gear Cycle 18 इंच के फ्रेम के साथ आती है और सभी तरह के लोगों के लिए सही है। Lifelong Cycle Price: Rs 9,999.

Hero Sprint Riot 26T MTB Geared Cycle

21 स्पीड शिमानो गियर के साथ आने वाली इस Hero Cycle को ड्यूल डिस्क ब्रेक के साथ पेश किया जाता है और यह 12 साल से ऊपर महिला और पुरूषों के लिए आदर्श है। यह Mountain Bicycle स्कूल, ट्यूशन, दैनिक कार्य, शहरी यात्रा और ट्रेकिंग के लिए उपयुक्त है। Hero MTB Cycle Price: Rs 9,999.

Leader TORFIN MTB 26T Mountain Bicycle

इस Leader Mountain Bicycle को यूजर्स ने 5 में से 4.1 स्टार की रेटिंग दी है और बिना किसी गियर के पेश किया जाता है। यह साइकिल ड्यूल डिस्क के साथ आती है और 10 साल से ऊपर के सभी तरह के लोगों के लिए आदर्श है। इसे 10 इंच के फ्रेम के साथ पेश किया जाता है। Leader Mountain Bicycle Price: Rs 6,499.

Urban Terrain UT5001S26 Bolt Steel MTB 26T Mountain Cycle

MTB Cycle Under 10000 की लिस्ट में शामिल यह Urban MTB Cycle भी भारत में बहुत पसंद की जाती है और इसे यूजर्स ने 4.2 स्टार की रेटिंग दी है। यह Mountain Bicycle 16.5 इंच के फ्रेम के साथ पेश किया जाता है और हर तरह के लोगों के लिए आदर्श है। Urban Cycle Price: Rs 6,499.

VESCO Cycle Drift 26T Dual Disk Road Bicycle

18 इंच के स्टील फ्रेम वाली यह VESCO Bicycle भी आपके लिए उपयुक्त है और 12 साल से ऊपर के सभी तरह के लोगों के लिए आदर्श है। इस MTB Mountain Bike को 26 इंच का टायर मिलता है। VESCO MTB Cycle Price: Rs 6,299.

अमेजन पर सभी MTB Cycle की जांच करें.

FAQ: साइकिल के बारे में पूछे जानें प्रश्न

1. मोटे टायर वाली साइकिल की कीमत क्या है?

इस तरह की साइकिल की कीमत 8 हज़ार से 18 हज़ार के बीच रहती है।

2. साइकिल कौन से दिन खरीदना चाहिए?

ज्योतिष के मुताबिक साइकिल खरीदने के लिए सबसे शुभ मुहूर्त या शुभ दिन सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को होता है। इस दिन साइकिल खरीदना शुभ से शुभ माना जाता है।

3. भारत में कितने साइकिल ब्रांड हैं?

वर्तमान में भारत में लगभग 57 से भी साइकिल निर्माता हैं, जिनमें हरक्यूलिस, हीरो, फायरफॉक्स, एटलस, एवन, मोंट्रा डाउनटाउन, मोंट्रा ट्रान्स प्रो, ट्रेक मार्लिन 5, फायरफॉक्स रैपिड और वॉल्टक्स ट्रेल शामिल है।

Disclaimer: यहां कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Deepak Kumar Pandey