शानदार सुविधाओं वाली किफायती Mountain Cycles, पहाड़ों पर भी देंगी साथ

Best Mountain cycle In India - माउंटेन बाइक को साधारण भाषा में MTB Cycles भी कहा जाता है और इनका इस्तेमाल आमतौर पर पहाड़ी या ग्रामीण इलाकों में किया जाता है। यहां आपको सबसे अच्छे विकल्पों के बारे में जानकारी दी गई है।

By Deepak PandeyPublish:Tue, 24 Jan 2023 07:04 PM (IST) Updated:Tue, 24 Jan 2023 07:04 PM (IST)
शानदार सुविधाओं वाली किफायती Mountain Cycles, पहाड़ों पर भी देंगी साथ
शानदार सुविधाओं वाली किफायती Mountain Cycles, पहाड़ों पर भी देंगी साथ

Best Mountain cycle In India: आपमें से अभी भी बहुत सारे लोग होंगे, जो साइक्लिंग का शौक रखते हैं और कम दूरी की यात्रा उसी से तय करते हैं। आपकी इस आवश्यकता को पूरा करने के लिए बाजार में या ऑनलाइन प्लेटफार्म पर बहुत सारे ऑप्शन उपलब्ध हैं, लेकिन आप अगर नए बॉयर्स हैं तो फिर आपको एक नए प्रोडक्ट का चयन करने में समस्या आ सकती है, क्योंकि प्रोडक्ट की भीड़ में कंफ्यूजन होना लाजमी है।

ऐसे में अगर आप वास्तव में एक नए साइकिल को लेना चाहते हैं तो आप अच्छी जगह पर हैं, क्योंकि इस लेख में हम आपको Best Mountain cycle In India और Cycle Price के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। ताकि आपको एक नई साइकिल का चयन करने में समस्या ना हो। ये माउंटेन साइकिल आपके लिए बहुत ही किफायती पर उपलब्ध हैं और आपकी एक्सरसाइज में मदद करते हैं।

Best Mountain cycle In India: Price, Features and Specifications

देखा जाए तो इन दिनो हाइब्रिड साइकिल और गियर साइकिल ट्रेंड में है। हाइब्रिड साइकिलों को सिंगल स्पीड साइकिल कहा जाता है, जो कि एक तरह से मैन्युअल होती हैं। वहीं दूसरी गियर वाली साइकिल हैं, जो तेज रफ्तार से चल सकती है। MTB cycles को दोनों तरह के सेटअप के साथ पेश किया जाता है। लिहाजा अब आइए हम 5 प्रमुख Mountain Bicycle के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Urban Terrain UT1000 Series Mountain Cycle

यदि आप अपने लिए एक नए साइकिल को देख रहे हैं तो यह Urban Mountain Cycle आपके लिए उपयुक्त है। इस साइकिल को बेहतर कंट्रोल के लिए फ्रंट व डिस्क में ज्यादा गुणवत्ता वाला डबल डिस्क ब्रेक दिया गया है, जो स्थिर और त्वरित ब्रेकिंग सुनिश्चित करता है। यह सुविधा आपको भीड़भाड़ वाले बाजार या चुनौतीपूर्ण स्थितियों के दौरान बेहतर सुरक्षा प्रदान करने में मदद करता है। इसे सहज गियर-शिफ्टिंग एक्सपीरिएंस और भरोसेमंद परफार्मेंस के लिए डिजाइन किया गया है। Urban MTB Cycle Price: Rs 12,999.

Leader TORFIN MTB 26T MTB Bike

Best Mountain cycle In India की लिस्ट का यह Leader Mountain Cycle भी एक प्रमुख दावेदार है और इसे इसमें राइडर के लिए आरामदायक सवारी सुनिश्चित करने के लिए आरामदायक डिजाइन के साथ टिग वेल्डेड स्टील फ्रेम पर विकसित किया गया है। यह MTB cycles इस्तेमाल करने व मेंटनेंस में आसान है और इसमें जबरदस्त ब्रेकिंग के लिए ड्यूल डिस्क ब्रेक दिया गया है। Leader MTB Bike Price: Rs 6,499.

Urban Terrain UT6000 Series Mountain Cycle

इस Urban Terrain Cycle में बेहतर संचालन के लिए 21-स्पीड सेटिंग दिया गया है, जो कि राइडर को उसकी आवश्यकता के अनुसार गियर बदलने की अनुमति देती है। यह Mountain Bicycle सेटिंग राइडर को भीड़भाड़ वाली जगह, बाजार या फिर चुनौतीपूर्ण स्थितियों बहुत ही सुरक्षित तरीके से चलने की अनुमति देता है। इस माउंटेन बाइक में बेहतर ब्रेकिंग के लिए डिस्क ब्रेक भी दिया गया है। Urban Terrain Cycle Price: Rs 13,999.

Leader Gladiator 26t Mountain Bike

Best Mountain cycle In India की लिस्ट में यह Leader Mountain Bike भी शामिल है और इसमें हाइट-एडजेस्टेबल पीयू सैडल दिया गया है। इस माउटेंन साइकिल में सहज ब्रेकिंग सिस्टम के लिए पावर ब्रेक हैं, जो इसे इस्तेमाल करने और मेंटनेंस करने में आसान बनाता है। इस MTB cycles को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यह हर तरह की ऊंचाइ पर आरामदायक स्थिति में बैठने की अनुमति देता है, क्योंकि इसे आप अपनी सुविधानुसार समायोजित कर सकते हैं। Leader Mountain Bike Price: Rs 8,999.

CRADIAC - Xplorer MTB cycles

19 इंच के फ्रेम वाली यह CRADIAC MTB cycles भी आपके लिए उपयुक्त विकल्प है और यह हर तरह के लोगों के लिए उपयुक्त है। यह Mountain Bicycle 29 एमटीबी 21 स्पीड शिमैनो पावर्ड है और डबल वाल अलॉय मेटल रिम अलॉय पैडल के साथ फिट है। इस संभालने के लिए ड्यूल डिस्क ब्रेक दिया गया है। MTB cycles Price: Rs 13,426.

FAQ: Best Mountain cycle In India.

1. क्या माउंटेन साइकिल रोड बाइक से तेज है?

नहीं, माउंटेन बाइक रोड बाइक से तेज नहीं चलती है।

2. भारत में Mountain cycle की कीमत क्या है?

भारत में माउंटेन बाइक की कीमत 6,499 रूपए से लेकर 15,499 रूपए या उससे भी ज्यादा महंगी हो सकती है।

3. माउंटेन बाइक किसके लिए उपयुक्त है?

एक्सरसाइज के लिहाज से माउंटेन साइकिल उपयुक्त हैं और यह मांसपेशियों के लिए अच्छा होता है।

सभी विकल्पों की जांच करेंः Best Mountain cycles In India.

Disclaimer: जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं थे। यहां कीमतें अमेज़ॅन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Deepak Pandey