Best Feeder Bottle: बच्चों को दूध पीलाने के लिए बेस्ट हैं ये बोतल, बैक्टीरियल इंफेक्शन से भी होगा बचाव

अगर अपने बच्चे के लिए किसी अच्छी क्वालिटी वाले दूध की बोतल की तालाश कर रही हैं तो आप हमारे इस आर्टिकल की मदद ले सकती है. जिनमें आपको Best Feeder Bottle की लिस्ट दी गई है. जिनकी कव्लिटी बहुत जबरदस्त है. इन्हें यूजर्स द्वारा काफी पसंद किया गया है.

By Chhaya SharmaPublish:Tue, 04 Apr 2023 02:55 PM (IST) Updated:Tue, 04 Apr 2023 02:55 PM (IST)
Best Feeder Bottle: बच्चों को दूध पीलाने के लिए बेस्ट हैं ये बोतल, बैक्टीरियल इंफेक्शन से भी होगा बचाव
Best Feeder Bottle: बच्चों को दूध पीलाने के लिए बेस्ट हैं ये बोतल, बैक्टीरियल इंफेक्शन से भी होगा बचाव

Best Feeder Bottle: शिशु की देखभाल में सबसे ज्यादा जरूरी काम स्‍तनपान करना होता है। लेकिन ट्रैवलिंग करते हुए और वर्किंग मां के लिए ऐसा करना बहुत मुशकिल हो जाता है। ऐसे में दूध की बोतल का इस्तेमाल करना पड़ता है। वहीं स्‍तनपान छुड़वाने के बाद भी बेबी को दूध की बोतल दूध पिलाया जाता है। अगर आप भी इन्हें में से एक हैं और अपने बच्चे के लिए किसी अच्छी क्वालिटी वाली feeding bottle की तलाश कर रहे हैं, तो हम आपके लिए लाये हैं ये Best Baby Feeder Bottle की लिस्ट।

दरअसल, पैदा हुए बच्चे को समय-समय पर स्तनपान कराना। लेकिन वर्किंग मां के लिए ये थोड़ा मुश्किल हो जाता, जिसकी वजह से Feeder Bottle का इस्तेमाल करना पड़ता है। ऐसे में आपको अपने बच्चे के लिए सबसे अच्छी क्वालिटी वाली बोतल का चुनाव करना चाहिए। इसलिए हम आपके लिए लाये हैं ये बेहतरीन क्वालिटी वाली दूध की बोतल, जो आपके बच्चे को किसी भी परेशानी का सामना नहीं करने देगी। तो चलिए नजर डालते हैं इस Best Baby Feeder Bottle की लिस्ट पर

Best Feeder Bottle: प्राइस, फीचर्स और क्वालिटी

ये सभी Feeding Bottle बेहद बेहतरीन क्वालिटी की है, जो आपके बच्चे को बीमारियों से बचाती है। इनसे आपको बच्चा आसानी से दूध पी सकता है। इनमें आपको की कलर और साइज ऑप्शन भी मिलती है। इन बोतल को आप आसानी से बेहद कम दामों में Amazon पर खरीद सकते हैं।

Philips Avent Anti Colic Bottle 260ml (Twin Pack)

ये Feeding Bottle यूजर्स द्वारा सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली बोतल है। इसकी क्वालिटी बहुत अच्छी है। यह ट्विन पैक में आती है।

यहां देखें

बच्चे इसे आसानी से पकड़ कर दूध पी सकते हैं। यह 260 मिलीलीटर की क्षमता के साथ आती है। इसके अलावा इसे आप आसानी से कहीं भी कैरी कर के ले जा सकते हैं। Philips Avent Bottle Price: Rs 590.

Honey Boo 3 in 1 Baby Feeding Bottle

यह steel feeding bottle सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली बोतल में से एक है। इसका मटेरियल काफी अच्छा है, जो इसे जल्दी खराब होने से बचाता है। इसका लुक भी काफी अच्छा है।

यहां देखें

बच्चों के लिए इसकी ग्रिप काफी अच्छी है। इसमें आप आपने बच्चे के अनुसार दूध गर्म कर के रख सकते हैं और इसे ट्रैवलिंग में यूज कर सकते हैं। इसके अलावा इसमें बच्चों के पानी पीने के लिए एक सिपर भी दिया गया है। Honey Boo Baby Feeding Bottle Price: Rs 599.

SPEEDEX Feeding Bottle for New Born Baby

यह feeding bottle newborn के लिए एकदम बेस्ट ऑप्शन हैं। इसकी क्वालिटी बहुत अच्छी है, जो इसे बैक्टीरिया से बचाती है और आपके बच्चे को सेफ रखती है।

यहां देखें

यह steel bottle for feeding 240 मिलीलीटर की क्षमता के साथ आती है, जिसे आप कहीं भी कैरी कर के ले जा सकते है और कहीं भी यूज कर सकते हैं। इस वॉश करना भ बहुत आसान है। SPEEDEX Feeding Bottle for New Born Baby Price: Rs 399.

Luv Lap Baby Feeding Bottle

यह दूध की बोतल लोगों द्वारा सबसे ज्यादा इस्तेमाल किये जाने वाली बोतल में से एक है। इसे Amazon पर काफी अच्छी रेटिंग मिली है। इसकी क्वालिटी बहुत अच्छी है।

यहां देखें

यह एंटी-कोलिक वाल्व और सिलिकॉन टीट के साथ आते है, जिसस बच्चे को दूध पीने में कोई परेशानी नहीं होती, इसके अलावा यह आपके बच्चे को बैक्टीरिया सेभी बचाते हैं। Luv Lap Baby Feeding Bottle Price: Rs 280.

Philips Avent Feeder BOTTLE

ये बच्चों के लिए सबसे बेस्ट दूध की बोतल में से एक हैं। इसे यूजर्स ने 5 में से 4.5 की रेटिंग दी है।ये नवजात शिशु के लिए एक बेहतरीन चुनाव है।

यहां देखें

इसका लुक काफी अच्छा है। बच्चों को इसे पकड़ने में कोई दिक्कत नहीं होती और वो इससे आराम से दूध पी सकते हैं। इसका बोतल का वजन सिर्फ 180 ग्राम है और इसमें 125 मिलीलीटर की क्षमता है। इसे आप आसानी से कहीं भी कैरी कर सकते हैं। Philips Avent Feeder Bottle Price: Rs 408.

Disclaimer: जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं थे। यहां कीमतें अमेज़ॅन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Chhaya Sharma