Best Breast Pump मशीन से होगा बच्चों को समय-समय पर दुध पिलाना आसान, ऑफिस जाने वाली माताओं के लिए है बेस्ट

Best Breast Pump नयी मां बनी महिलाओं के दूध की सप्लाई क है या वो ऑफिस जाती है जिसकी वजह से बच्चों को ब्रेस्ट फीडिंग नहीं करवा पाती है तो आप ब्रेस्ट फीडिंग पंप का यूज कर सकती है। कामकाजी महिलाए बच्चों के लिए अपना दुध इस मिल्क पंप मशीन में आसानी से स्टोर कर सकती हैं। इन ब्रेस्ट फीडिंग पंप को आप अमेज़न पर आसानी से खरीद सकते है।

By Chhaya Sharma Publish:Wed, 07 Feb 2024 06:32 PM (IST) Updated:Wed, 07 Feb 2024 06:32 PM (IST)
Best Breast Pump मशीन से होगा बच्चों को समय-समय पर दुध पिलाना आसान, ऑफिस जाने वाली माताओं के लिए है बेस्ट
Best Breast Pump मशीन से होगा बच्चों को समय-समय पर दुध पिलाना आसान, ऑफिस जाने वाली माताओं के लिए है बेस्ट

Best Breast Pump : नवजात बच्चों को समय-समय पर दूध पिलाना सबसे अहम और जरूरी काम होता है, क्योंकि मां के दुध से बच्चों की शारीरिक और मानसिक ग्रोथ अच्छी होती है। छोटे बच्चों को हर आधे घंटे में भूख लगती है, जिसकी वजह से कामकाजी महिलाओं के लिए बार बार ब्रेस्ट फीडिंग करना काफी मुश्किल हो जाता है, जिसकी वजह से आजकल के दौर में ज्यादातर महिलाओं को Breastfeeding Pump का यूज करना पढ़ता है, ब्रेस्ट फीडिंग पंप की मदद से वर्किंग मां अपने बच्चों के लिए अपना दुध स्टोर कर के रख सकती है और भुख लगने पर समय समय पर दे सकती हैं।

दरअसल, कई बार ऐसा भी होता है कि मां बनने के बाद कई महिलाओं का दुध निकलने में काफी परेशानी होती है, ऐसी परेशानी में भी Breast Milk Pump सबसे अच्छे माने जाते है, क्योंकि इन ब्रेस्ट फीडिंग पंप की सक्शन पावर काफी अच्छी होती है, जो मां का दुध निकलवाने में मदद करती हैं। इसके अलावा नयी मां बनी महिलाओं के दूध की सप्लाई को बढ़ाने के लिए भी इन मिल्क पंप का इस्तेमाल में लाया जाता है। ऑफिस जाने वाली महिलाओं अपने बच्चों के लिए अपना दुध इस मिल्क पंप मशीन के जरीए आसानी से स्टोर कर सकते हैं। इसके अलावा टैवलिंग के समय भी महिलाए इस Breast Pump Electric का यूज कर सकते हैं।

Best Breast Pump : कीमत और क्वालिटी

यहां दिये गये सभी ब्रेस्ट फीडिंग पंप के पेड की की क्वालिटी काफी अच्छी है,जो महिलाों की स्किन को कोई नुकसान नहीं पहुंचाती है। इसमें आपको 3 लेवल सक्शन एडजस्टमेंट मिलती है, जो आपके काम को आसान बनाती हैं। Baby Care के लिए इन ब्रेस्ट फीडिंग पंप काफी अच्छा चुनाव हैं। इन ब्रेस्ट फीडिंग पंप में आपको कई तरह के साइज और डिजाइन ऑप्शन मिलते हैं, जिन्हें आप अपनी सुविधा के अनुसार अभी अमेज़न पर घर बैठे ऑर्डर कर सकते हैं।

1. Luvlap 3 Phase Breast Pumping, Breast Milk Pump

यह ब्रेस्ट फीडिंग पंप ऑफिस जाने वाली महिलाओं के लिए सबसे बेस्ट हैं। इस मिल्क पंप मशीन में आपको 3 फेज़ पंपिंग मिलती है, जो बिना दर्द के आसानी से दुध को निकलने में मदद करती हैं।

यह Breastfeeding Pump रिचार्जेबल बैटरी के साथ आता है। इसके अलावा कनवर्टेबल मैनुअल ब्रेस्ट पंप के साथ आता है, जो आपके ब्रेस्ट फीडिंग के काम को आसान बनाता है। इसके साथ आपको मुलायम, कोमल और BPA फ्री 2 पीस ब्रेस्ट पैड फ्री मिलते है। Luvlap Breast Pump Price: Rs 3,399

2. Medela Manual Breast Pumping, Single Hand Breast Milk Pump

यह मिल्क पंप मशीन नयी मां बनी महिलाों के लिए सबसे अच्छी है। इस ब्रेस्ट पंप मशीन की संक्शन पावर काफी अच्छी है, जो दूध की सप्लाई को बढ़ाने का काम करती हैं। अमेज़न पर यूजर् ने इस ब्रेस्ट फीडिंग पंप को काफी अच्छी रेटिंग दी है।

इस Best Breast Pump की क्वालिटी बहुत अच्छी है, जो महिलाओं को बिना दर्द परेशानी के दुध निकालने में मदद करती हैं। इस मिल्क पंप मशीन को कहीं भी कैरी कर के ले जाना बहुत आसान है। आराम और अधिक दूध निकालने के लिए यह ब्रेस्ट पंप मशीन फ्लेक्स शील्ड और हैंड ब्रेस्ट पंप डिजाइन में आती हैं। Medela Manual Breast Pump Price: Rs 1,999.

और पढ़ें: Best Breast Pump Machine: वर्किंग मां के लिए बेस्ट हैं ये मशीन, कर सकती हैं आसानी से कहीं भी कैरी

3. haakaa Manual Breast Pumping, Silicone Breast Milk Pump

यह ब्रेस्ट फीडिंग पंप सिलिकॉन मटेरियल से बना है, जो ब्रैस्ट पर आसानी से चिपक जाता है और अपनी तेज संक्शन पावर से दुध को निकालने में मदद करता हैं। महिलाए अस मिल्क मशईन के जरीए अपना दुध स्टोर कर सकती है और भूख लगने पर बच्चोंको समय समय पर दे सकती है।

इस Breastfeeding Pump सभी ब्रेस्ट साइज को फिट हो सकता है। इसके अलावा इस ब्रैस्ट पंप मशीन को साफ करने के लिए केवल 2-3 मिनट के लिए पानी में उबाल चाहिए । इस मिल्क पंप मशीन को आप ट्रैवलिंग के दौरान भी आसानी से यूज कर सकते हैं। haakaa Manual Breast Pump Price: Rs 1,099

4. NatureBond Breast Pumping, Silicone Breast Milk Pump

खास वर्किंग मां के लिए बनी यह मिल्क पंप मशीन आपके पेरेंटिंग के काम को आसान बनाती हैं। इस ब्रेस्ट पंप मशीन में आपको सेवर नर्सिंग पंप और ऑल-इन-1 पंप स्ट्रैप मिलता है, जिसकी वजह से इस ब्रेस्ट फीडिंग पंप को महिलाओं द्वारा काफी खरीदा जाता है।

इसके अलावा इस Best Breast Pump में आपको कवर ढक्कन, कैरी पाउच, एयर-टाइट वैक्यूम सील भी मिलती हैं। इस ब्रैस्ट पंप मशीन को सिलिकॉन मटेरियल से बनाया गया , जो महिलाओं की स्क्रिन के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है। NatureBond Manual Breast Pump Price: Rs 3,143

5. LuvLap Manual Breast Pumping, Breast Milk Pump

यह ब्रेस्ट फीडिंग पंप 3 लेवल सक्शन एडजस्टमेंट के साथ आता है, जो दुध निकालने का काम को आसान और बिना दर्द के पूरा करता हैं। इस मिल्क पंप मशीन में आपको सॉफ्ट और कोमल और BPA फ्री 2 पीस ब्रेस्ट पैड मिलते है, जो महिलाओं की त्वाचा को कोई नुकसान नहीं पहुंचाते।

इस Breastfeeding Pump को ट्रैवलिंग के हिसाब से दूध को स्टोर करने के लिए काफी फायदेमंद है। इसके छोटे साइज क वजह से इसे आसानी से कहीं भी कैरी कर के ले जाया जा सकता है। ऑफिस जाने वाली महिलाओं के लिे यह ब्रैस्ट पंप मशीन सबसे अच्छा चुनाव है। LuvLap Breast Pump Price: Rs 583.

Best Breast Pump : स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Chhaya Sharma