Best Baby Swaddle: ये बेहतरीन क्वालिटी वाले स्‍वैडल गर्मी में भी नवजात बच्चों को देंगे कंफर्टेबल फील

अगर बच्चे के लिए अच्छे क्वालिटी वाले Swaddle को लेने की सोच रही हैं और समझ नहीं आ रहा कौन सा ले तो इस आर्टिकल की मदद ले सकती हैं। इसमें आपको Best Baby Swaddle wrap की लिस्ट दी गई है जो आपके लिए काफी फयदेमंद साबीत हो सकती हैं।

By Chhaya SharmaPublish:Mon, 17 Apr 2023 07:09 PM (IST) Updated:Mon, 17 Apr 2023 07:09 PM (IST)
Best Baby Swaddle: ये बेहतरीन क्वालिटी वाले स्‍वैडल गर्मी में भी नवजात बच्चों को देंगे कंफर्टेबल फील
Best Baby Swaddle: ये बेहतरीन क्वालिटी वाले स्‍वैडल गर्मी में भी नवजात बच्चों को देंगे कंफर्टेबल फील

Best Baby Swaddle: नवजात शिशु एनर्जी से भरा होता है और हमेशा अपने हाथ-पैर चलाने की कोशिश करता हैं, लेकिन नवजात बच्चों के नाखून बढ़े हुए होते हैं, जिसकी वजह से वो हाथ-पैर चलाते हुए अपने चहरे को नुकसान पहुंचा लेते हैं। इसके अलावा शिशु की स्किन बहुत कमजोर होती हैं, जिसकी वजह से उन्हें गर्मी में भी पंखे के निचे ठंड महसूस होती है। इस वजह से बच्‍चों को स्‍वैडल कर के रखा जाता है।

ऐसे में आगर आप भी अपने बच्चे के लिए Swaddle लेने की सोच रहे हैं, तो हम आपके लिए लाये हैं ये Best Baby Swaddle कि लिस्ट। इनकी फेब्रिक क्वालिटी बहुत अच्छी हैं, जिसकी वजह से आपके बच्चे को कोई स्किन प्रोबलम नहीं होती और ये काफी कंफर्टेबल भी होते हैं। इसकी मदद से आप बच्‍चे की मूवमेंट को आप कंट्रोल कर पाते हैं ताकि वो जमीन पर या किसी ऊंची जगह से ना गिरे। तो चलिए नजर डालते हैं इन Best Baby Swaddle की लिस्ट पर

Best Baby Swaddle: प्राइस, क्वालिटी और फेब्रिक

ये सभी Swaddle बेहद प्रीमियम क्वालिटी के cotton फेब्रिक से बने हैं, जो आपके बच्चे को किसी भी तरह की स्किन प्रॉब्लम होने से बचाते हैं। इसके अलावा गर्मी के मौसम में भी इन swaddle wrap बच्चे को पसीने नहीं आते और उन्हें कंफर्टेबल महसूस होता है। इनकी मदद से आप अपने बच्चे की हलचल को कंट्रोल कर सकते हैं। इसके अलावा इनमें आपको कई कलर और डिजाइन ऑप्शनस भी मिलते हैं। इन्हें आप आसानी से Amazon से आसानी से खरीद सकते हैं।

LuvLap Muslin Swaddle Dots White

यह Swaddle बेहद प्रीमियम क्वालिटी के cotton फेब्रिक से बना हैं, जो गर्मी में बच्चों के लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन हैं। यह स्‍वैडल डॉटेड डिजाइन में हैं, जो दिखने में काफी स्टाइलिश हैं। इसके अलावा भी इसमें कई कलर और डिजाइन ऑप्शन अवेलेबल हैं।


यहां देखें

इस स्‍वैडल से बच्चे को कोई भी स्किन प्रॉब्लम नहीं होती। यह बच्चे को काफी कंफर्टेबल महसूस कराता हैं। यह wrap हल्का, टिकाऊ, सांस लेने योग्य है। इस आप आसानी से घर पर वॉश कर सकते हैं। LuvLap Muslin Swaddle Price: Rs 626.

haus & kinder 100% Muslin Cotton Swaddle Wrap

यह Swaddle Wrap नवजात शिशु के लिए सबसे अच्छा ऑप्शन हैं। इसे आप अपने बच्चे की हलचल पर काबू पा सकते हैं। इसकी मदद से आप AC में भी अपने बच्चे को ठंड से बचा सकते हैं।


यहां देखें

यह Swaddle Wrap आपको 5 स्टालिश पैक के साथ मिलता हैं। जिसमें आपको डॉटेड, स्टार और जिक जैक जैसा डिजाइन मिलता है। इन सभी का लुक दिखने में काफी अच्छा हैं। इसमें बच्चे को रैप करने से बच्चा हिलता नहीं हैं। haus & kinder Cotton Swaddle Wrap Price: Rs 979.

MOM'S HOME Organic Cotton Baby Muslin Swaddle

यह Muslin Swaddle प्योर कॉटन फेब्रिक में आता हैं। जो गर्मी में बच्चों के लिए सबसे बेस्ट हैं। इसमें आपको 3 स्‍वैडल मिलते हैं जो प्रिंटेड डिजाइन में आते हैं और दिखने में बहुत सुंदर लगते हैं।


यहां देखें

यह Swaddle Wrap बच्चे को कंफर्टेबल फिल देते हैं। यह हानिकारक रंग के रसायनों से मुक्त है, इसके अलावा यह बेहद मुलायम है और हर धुलाई के साथ नरम हो जाता है। MOM'S HOME Organic Cotton Swaddle Price: Rs 651

a baby cherry - Baby Swaddle Wrap

यह Baby Swaddle Wrap नवजात शिशु के लिए काफी आरामदायक हैं। इस पैक में आपको 2 स्‍वैडल मिलते हैं, जो मल्टीकलर में आते हैं, इनका लुक काफी सुंदर होता हैं।


यहां देखें

इन Swaddle से रैप करके आप अपने बेबी को कहीं भी ले जा सकते हैं। इनको बंधना बहुत आसान हैं। इसके अलवा इसे आप घर पर आसानी से वॉश भी कर सकते हैं। a baby cherry Baby Swaddle Wrap Price: Rs 899.

LuvLap 100% Cotton Muslin Baby Swaddle Set

यह Swaddle सबसे फेमस ब्रांड LuvLap का हैं, इसे लोगों द्वारा सबसे ज्यादा पसंद किया गया हैं। इसकी कव्लिटी बहुत जबरदस्त हैं। इसमें आपको की कलर और डिजाइन ऑप्शन आसानी से मिल जाते हैं।


यहां देखें

इनका Baby Swaddle Wrap का लुक काफी स्टाइलिश होता हैं। इन्हें औप ट्रेवलिंग के समय भी बच्चे को बहार की गर्मी, धूप और मिट्टी से बचाने के लिए भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इन्हें घर पर आसानी से वॉश किया जा सकता हैं। LuvLap Swaddle Price: Rs 626.

Best Baby Swaddle: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Chhaya Sharma