मां का भरोसा Eureka Forbes के ये Water Purifier मॉडल, कीटाणुओं को ऐसे करती समाप्त, जैसे कभी पैदा ही नहीं हुए

Eureka Forbes Water Purifier in India - पानी को अमृत माना जाता है। पानी पीने से शरीर में कई बीमारियों का उत्पन्न होना बंद हो जाता है। इसी के साथ यदि पानी कॉपर वाला हो तो वे और भी अधिक फायदेमंद होता है इसलिए तो हमने सोचा की क्यों ना भारत का सर्वश्रेष्ठ ब्रांड यूरेका फॉबर्स Aquaguard वॉटर प्यूरीफायर ब्रांड को आपके लिए चुना जाए।

By Visheshta Aggarwal Publish:Tue, 23 Jan 2024 03:36 PM (IST) Updated:Tue, 23 Jan 2024 03:36 PM (IST)
मां का भरोसा Eureka Forbes के ये Water Purifier मॉडल, कीटाणुओं को ऐसे करती समाप्त, जैसे कभी पैदा ही नहीं हुए
मां का भरोसा Eureka Forbes के ये Water Purifier मॉडल, कीटाणुओं को ऐसे करती समाप्त, जैसे कभी पैदा ही नहीं हुए

Eureka Forbes Water Purifier in India: पानी पीना चाहिए और वे अच्छा भी होता है। सेहत का ख्याल रखने वाले लोग अक्सर जानते होंगे, कि पानी यदि शुद्ध हो तो वे शरीर को लोहा बना देता है। इसलिए कई बार लोग पानी को उबालकर पीना पसंद करते हैं। लेकिन ये सब ज्यादा समय तक करने की जरुरत नहीं है, क्योंकि इससे गैस की बर्बादी और समय की बर्बादी होगी, लेकिन पानी पूरी तरह शुद्ध नहीं होगा।

इसलिए तो कई वैज्ञानिक भी एडवाइस देते है कि घरों के लिए एक वॉटर प्यूरीफायर को होना बेहतर जरुरी है। एक्वागार्ड के Water Purifier की सूची हम यहां लेकर आए है, जिनमें पानी को शुद्ध करने के लिए कई प्रकार की तकनीक शामिल की गई है। बड़े-बुजुर्ग भी कहते है कि यदि पानी को कॉपर के ग्लास में या जग में रात भर रखा जाए तो वे अमृत बन जाता है, तो क्यों ना कॉपर के ही Eureka Forbes Water Purifier को खरीदा जाए, जो पानी को शुद्ध करने के साथ देंगे स्वस्छ पानी क्रिस्टल जैसा। ये सभी प्यूरीफायर पानी को फिल्टर करते समय उसमें मौजूद मीनरल्स को ना तो कम करते है बल्कि उसमें अधिक मीनरल्स तत्व को जोड़ देते है। बेहतर डिजाइन के साथ किचन के लिए Aquaguard Price को कम दाम से अमेज़न से ऑर्डर करें।

और पढ़ें - Kent RO की प्यूरिफिकेशन एडवांस तकनीक बैक्टीरिया, गंदगी को कई स्टेज में Water Purifier के द्वारा करती साफ

Eureka Forbes Water Purifier in India: कीमत, फीचर्स और खासियत

यूरेका फॉबर्स के प्यूरीफायर ना केवल भारत में अधिक खरीदे जाते है, बल्कि ये विदेशो में भी अधिक डिमांड में रहते हैं। यूरेका फॉबर्स का ही ब्रांड एक्वागार्ड है, जिसे पर घर की हर मां विश्वास करती है। इन Water Filters For Home में छोटे परिवारों और बड़े परिवारों के अनुसार कैपेसिटी भी शामिल की जाती है। पानी को शुद्ध करने के लिए सभी वॉटर फिल्टर में प्यूरीफिकेशन स्टेज भी शामिल की गई है।

1. Aquaguard Marvel NXT RO Water Purifier 6.2L

6.2 लीटर की कैपेसिटी इसमें दी गई है, तो Eureka Forbes एक्वागार्ड का यह मॉडल 3 से 5 सदस्यों वाले परिवारों के लिए उपयुक्त हो सकता है। इसमें पानी को शुद्ध करने के लिए 6 स्टेज की प्यूरीफिकेशन तकनीक शामिल की गई है।

घर में आने वाले बोरवेल, नल और टंकी के पानी को Aquaguard Water Purifier बेहतर रुप से साफ करता है। इसका यूनिक और स्टाइलिश डिजाइन आपके किचन को आकर्षक लुक दे सकता है, जो भी देखेगा वाह-वाह कहेगा। Aquaguard Price: Rs 13,699.

खासियत - 

6.2 लीटर कैपेसिटी 6 स्टेज प्यूरीफिकेशन प्राइस में 8 हजार की बचत

2. Aquaguard Ritz Water Purifier RO Stainless Steel 5.5L

छोटे परिवारों और बेचलर्स के अनुसार एक्वागार्ड का यह प्यूरीफायर उपयुक्त हो सकता है, क्योंकि इसमें पानी को स्टोर करने के लिए 5.5 लीटर की कैपेसिटी शामिल की गई है। साथ ही इसका डिजाइन भी काफी स्टाइलिश है।

यूरेका फॉबर्स Water Purifier Aquaguard में पानी को शुद्ध करने के लिए 8 स्टेज की प्यूरीफिकेशन तकनीक शामिल की गई है, जो स्टेनलेस स्टील के साथ आती है। इसमें पानी 24 घंटे तक फिल्टर होता है और पानी वेस्ट होने से भी बचाता है। Eureka Forbes Water Purifier Price: Rs 18,999.

खासियत -

5.5 लीटर कैपेसिटी 8 स्टेज प्यूरीफिकेशन प्राइस में 8 हजार की बचत

3. Aquaguard Sure Delight NXT RO Water Purifier 6L

6 लीटर की बेहतर कैपेसिटी के साथ आरओ Eureka Forbes Aquaguard के इस मॉडल को चुन सकते हैं। इसकी एक-एक बूंद शुद्ध और स्वस्छ का टेस्ट देती है। घर में यदि बोरवेल, नल और टंकी का पानी आता है, तो भी उसके लिए एक्वागार्ड बेस्ट है।

4 स्टेज की शुद्धिकरण के साथ बिना सोचे समझे स्टाइलिश एक्वागार्ड श्योर डिलाइट पर दांव लगा सकते हैं। इसमें आरओ, यूवी, यूएफ के साथ टीसीएस कंट्रोल की तकनीक शामिल है, जो पानी में से पीलेपन और खारेपन को जड़ से साफ करता है। Aquaguard Price: Rs 8,499.

खासियत -

6 लीटर कैपेसिटी 4 स्टेज प्यूरीफिकेशन प्राइस में 5.5 हजार की बचत

4. Eureka Forbes Aquaguard Aura 7L Water Purifier RO

बेहतर 7 लीटर की कैपेसिटी के साथ Water Filters For Home के लिए यह एक्वागार्ड का मॉडल बेस्ट ऑप्शन है। कॉपर और मीनलर गार्ड के साथ पानी को बनाए शक्तिशाली। साथ ही किचन के लिए स्टाइलिश डिजाइन को चुनें।

8 स्टेज की प्यूरीफिकेशन तकनीक के साथ यूरेका फॉबर्स का प्यूरीफायर बेस्ट माना जाता है। इसमें पानी फिल्टर होते समय कम वेस्ट होता है, साथ ही एक्सपायर होने से आपको संकेत देता है और गंदा पानी देना बंद करता है। Eureka Forbes Water Purifier Price: Rs 15,999.

खासियत -

7 लीटर कैपेसिटी 8 स्टेज प्यूरीफिकेशन प्राइस में 7 हजार की बचत

5. Aquaguard Blaze Slim RO Water Purifier Hot & Normal 4L

4 लीटर की कैपेसिटी उन लोगों के लिए उचित विकल्प है, जिनका बजट भी कम है और जो छोटे परिवार के लिए Aquaguard Water Purifier ब्रांड लेना चाहते हैं। इसे लेना का एक फायदा जरुर आप ले सकते हैं, कि इसमें पानी नॉर्मल के साथ गर्म भी फिल्टर होकर आता है। सौदे का फायदे है, ये मॉडल।

हॉट एंड नॉर्मल वॉटर के साथ स्टाइलिश डिजाइन में Water Purifier Aquaguard को चुन सकते हैं। इसे किचन के काउंटर टॉप पर आसानी से इंस्टोल किया जा सकता है। साथ ही इस पर ब्रांड 1 साल की वारंटी भी प्रदान करता है। Aquaguard Price: Rs 22,486.

खासियत -

4 लीटर कैपेसिटी हॉट और नॉर्मल पानी प्राइस में 15 हजार की बचत

Eureka Forbes Water Purifier in India के सभी विकल्पों की जांच अमेज़न पर करें

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Visheshta Aggarwal