Best RO Water Purifiers in India: गंदगी होगी दूर और मिलेगा शुद्ध पानी, स्वाद भी नहीं होगा खारा

Best RO Water Purifiers in India - गंदा पानी स्वास्थ्य के लिहाज से हानिकारक होता है और कई तरह की बीमारियां पैदा करता है। इसलिए यहां पानी को शुध्द रखने वाले कुछ टॉप रेटेड वॉटर प्यूरीफायर की जानकारी दी गई है।

By Deepak PandeyPublish:Tue, 29 Nov 2022 06:27 PM (IST) Updated:Tue, 29 Nov 2022 06:27 PM (IST)
Best RO Water Purifiers in India: गंदगी होगी दूर और मिलेगा शुद्ध पानी, स्वाद भी नहीं होगा खारा
Best RO Water Purifiers in India: गंदगी होगी दूर और मिलेगा शुद्ध पानी, स्वाद भी नहीं होगा खारा

Best RO Water Purifiers in India: खासकर महानगरों में बढ़ते पॉल्यूशन के कारण केवल हवा ही दूषित नहीं हुई है, बल्कि पानी की क्वालिटी को भी काफी नुकसान पहुंचाता है। यही वजह है कि आज तमाम तरह की नई-नई बीमारियां पैदा हो रही हैं, जो खासकर खराब पानी के कारण होता है। ऐसे में पेयजल को शुद्ध करने के लिए RO Water Purifier की आवश्यकता को अच्छी तरह से समझा जा सकता है।

यहां हम आपको Best RO Water Purifiers in India और RO Water Purifier Price के बारे में बताने जा रहे हैं, ताकि आपके स्वास्थ्य से बिल्कुल भी खिलवाड़ ना हो। यहां आपको जिन RO Water Purifiers के बारे में जानकारी दी गई है, उन्हें भारत की परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन और विकसित किया गया है और ये पानी को साफ करने के लिए कई तरह की ए़डवांस तकनीक के साथ आते हैं।

Best RO Water Purifiers in India: Price, Features and Other Details

एक आरओ प्यूरीफायर पानी में मौजूद हैवी मेटल, केमिकल व हानिकारक पदार्थों को हटाकर उसे पीने योग्य बनाता है, इसलिए यहां आपको वॉटर प्यूरीफायर के सबसे अच्छे विकल्पों के बारे में जानकारी दी गई है, जहां आप अपने बजट व जरूरत के हिसाब से इनका चयन सकते हैं।

HUL Pureit Advanced Pro Mineral RO+UV Water Purifier

Buy Now

Best RO Water Purifiers in India की लिस्ट में सबसे पहले इस HUL Pureit RO Water Purifier को रखा गया है, जो खरीददारों के लिए 6 स्टेज प्यूरीफिकेशन की सुविधा के साथ पेश किया जाता है। इस आरओ वॉटर प्यूरीफायर की सबसे खास बात यह है कि इसे दीवाल पर टांगा जा सकता है। HUL RO Water Purifier Price: Rs 9,499.

क्यों खरीदें?

वॉल माउंटेड काउंटर 7-लीटर की क्षमता 6 स्टेज प्यूरीफिकेशन की सुविधा

Eureka Forbes AquaSure RO+UV+MTDS Water Purifier

Buy Now

यह Eureka RO water purifier भी आपके स्वास्थ्य की सहायक होने वाली है और इसे भी 7-लीटर वाले टैंक के साथ पेश किया जाता है। कंपनी का दावा है कि कई वॉटर प्यूरीफायर 60 प्रतिशत तक के पानी को बर्बाद कर देते हैं, लेकिन यह पानी को पूरी तरह से प्यूरीफायर कर देता है। Eureka water purifier Price: Rs 8,799.

क्यों खरीदें?

7 लीटर का बड़ा वॉटर टैंक पानी का 100% प्यूरीफिकेशन पानी की बचत करता है

Livpure GLO PRO++ RO+UV+UF Water Purifier

Buy Now

मल्टीपल नेचर वाला यह Livpure RO Water Purifier आपके घर के लिए एकदम उपयुक्त है और इसे 7-लीटर की क्षमता के साथ पेश किया जाता है। इस मशीन को 7 प्यूरीफिकेशन के साथ लैस किया गया है, जो पानी को पूरी तरह से साफ करता है। Livpure RO Water Purifier Price: Rs 10,499.

क्यों खरीदें?

पानी का टेस्ट बढ़ाने की सुविधा 7 स्टेड एडवांस प्यूरीफिकेशन यूवी Disinfection और अल्ट्रा फिल्टरेशन

V-Guard Zenora RO+UF+MB Water Purifier

Buy Now

Best RO Water Purifiers in India की लिस्ट का यह V-Guard RO Water Purifier भी एक प्रमुख दावेदार है और यह 2000 पीपीएम तक टीडीएस वाले पानी के लिए उपयुक्त है। इस आरओ वॉटर प्यूरीफायर को विश्व स्तरीय आरओ मेम्ब्रेन और उन्नत यूएफ मेम्ब्रेन के साथ 8 स्टेज प्यूरिफिकेशन के साथ पेश किया जाता है। V Guard Water Purifier Price: Rs 8,699.

क्यों खरीदें?

8 स्टेज प्यूरिफिकेशन भारतीय जल स्थितियों के लिए बना 7 लीटर का बड़ा वॉटर टैंक

KENT Grand RO+UF Water Purifier

Buy Now

यह KENT RO Water Purifier पानी में मौजूद आर्सेनिक, कीटनाशकों और फ्लोराइड जैसी घुली हुई अशुद्धियों को भी हटा देता है और उसे 100% शुद्ध व पीने के लिए योग्य बना देता है। यह पानी के बैक्टीरिया और वायरस को भी मार देता है। इसे दिया गया TDS कंट्रोल सिस्टम पानी में आवश्यक प्राकृतिक खनिजों को बरकरार रखता है। KENT RO Water Purifier Price; Rs 14,999.

क्यों खरीदें?

8-लीटर का स्टोर पेटेंट मिनरल RO तकनीक खारे की शुद्धि के लिए उपयुक्त

अमेजन पर सभी RO Water Purifiers in India के लिए यहां क्लिक करें.

Disclaimer: जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं थे। यहां कीमतें अमेज़ॅन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Deepak Pandey