पानी-पानी! साफ पानी चाहिए तो Havells Water Purifier को अपनाईए, ये देते है बेहतर प्यूरीफिकेशन और बजट फ्रेंडली

Havells Water Purifier - स्वस्थ रहेगा तन-मन जब पीयेंगे साफ और शुद्ध पानी हर दिन। साफ और शुद्ध पानी घरों में मिलना काफी मुश्किल माना जाता है क्योंकि जिस प्रकार प्रदूषण बढ़ता जा रहा है उसी प्रकार वायु खान-पान और पानी में भी मिलावट पाई जाती है इसलिए तो हर कोई भरोसा करता है हैवल्स के इन Water Purifier RO पर।

By Visheshta Aggarwal Publish:Fri, 09 Feb 2024 02:58 PM (IST) Updated:Fri, 09 Feb 2024 02:58 PM (IST)
पानी-पानी! साफ पानी चाहिए तो Havells Water Purifier को अपनाईए, ये देते है बेहतर प्यूरीफिकेशन और बजट फ्रेंडली
पानी-पानी! साफ पानी चाहिए तो Havells Water Purifier को अपनाईए, ये देते है बेहतर प्यूरीफिकेशन और बजट फ्रेंडली

Havells Water Purifier: हैवल्स का वॉटर प्यूरीफायर इन दिनों काफी मात्रा में खरीदे जा रहे हैं, उसका कारण ये है कि इससे फिल्टर होने वाला पानी काफी स्वादिष्ठ होता है, साथ ही ये काफी स्टाइलिश डिजाइन में भी आते हैं, जो किचन को आकर्षक लुक देते हैं। हैवल्स के वॉटर प्यूरीफायर किफायती दामों के साथ कई कैपेसिटी में भी आते हैं। यदि आप अपने घर के लिए एक बेहतर Water Purifier खरीदना चाहते हैं, तो नीचे दी गई लिस्ट देखें।

पानी को शुद्ध करने के लिए आरओ, यूवी, यूएफ, अल्कालाइन और टीसीएल कंट्रोल की तकनीक कई स्टेज में पानी को साफ करती है। साथ ही ये Water Filters For Home इंडियन किचन के अनुसार डिजाइन किए जाते हैं। इन्हें आप सुविधानुसार वॉल पर टांग सकते हैं और काउंटर टॉप पर भी रख सकते हैं। छोटे और बड़े परिवारो के अनुसार इन Havells Water Purifier की कैपसिटी को डिजाइन किया जाता है, जिन्हें आप अपने अनुसार खरीद सकते हैं।

Havells Water Purifier: कीमत, फीचर्स और खासियत

हैवल्स के इन Water Purifier में कई स्टेज प्यूरीफिकेशन होते है, जो इन्हें हाई डिमांड वाले बनाते हैं। साथ ही पानी में मौजूद कैमिकल, बैक्टीरिया, फंगस औऱ वायरस आदि को ये बेहतर ढंग से साफ करते हैं। सबसे खास बात तो ये है कि घर में आने वाले बोरवेल, नल और टंकी के पानी को साफ करने के लिए Home Water Purifier हैवल्स को बेस्ट माना गया है।

1. Havells AQUAS RO Water Purifier Water Purifier

100% आरओ और यूएफ शुद्धिकरण की तकनीक इसमें शामिल है। साथ ही Havells प्यूरीफायर में 7 लीटर का वॉटर टैंक शामिल है, जो 3 से 4 सदस्य वाले परिवारों के लिए उत्तम चयन हो सकता है।

हैवल्स Best Water Purifier in India में 5 स्टेज की प्यूरीफिकेशन तकनीक शामिल है, जिसमें पानी 100 प्रतिशत तक फिल्टर होकर आता है। साथ ही इनकी एडवांस तकनीक पानी में मीनरल्स की मात्रा को बढ़ाता है। Havells Water Filter Price: Rs 8,498.

2. Havells Gracia Alkaline RO Water Purifier

कई लोग इस बात को नहीं जानते होंगे कि वॉटर फिल्टर ना केवल पानी को साफ करता है, बल्कि यह गर्म पानी की सुविधा भी देता है। इस Havells में चाइल्ड लॉक सुरक्षा सिस्टम भी दिया गया है, जिससे बच्चे को गर्म पानी से कोई नुकसान ना हो।

हैवल्स Water Purifier RO में एलईडी डिजाइन की भी सुविधा दी गई है। आई-प्रोटेक्ट शुद्धिकरण मॉनिटरिंग जो पानी को काट देती है अगर यह पीने के लिए सुरक्षित नहीं है। 8 स्टेज की प्यूरीफिकेशन तकनीक के साथ 7.5 लीटर कैपेसिटी के अनुसार इसे चुन सकते हैं। Havells Water Purifier Price: Rs 21,800.

3. Havells Fab UV RO Water Purifier

इसका अनोखा डिज़ाइन अपनी तरह का ही है जो आपको इसे एक कोने में स्थापित करने की सुविधा देता है। एक कॉम्पैक्ट डिज़ाइन की विशेषता, यह Havells एक पारदर्शी पानी की टंकी के साथ सभ्य सफेद और ग्रे दोहरे टोन रंग संयोजन में आता है, जो आपके किचन को बेहतर लुक देता है।

हैवल्स Water Filters For Home में कीटााणुनाशक यूवी-सी के साथ 7 चरणों में 1% आरओ और यूवी शुद्धिकरण की तकनीक शामिल की गई है, जो पानी की एक-एक बूंद को शुद्ध और स्वच्छ रखती है, जिससे आपके शरीर में बैक्टीरिया नहीं साफ पानी जाए। Havell Water Filter Price: Rs 10,698.

4. Havells Delite Kopere RO Water Purifier

Havells का यह प्यूरीफायर iProtect शुद्धिकरण के साथ लगातार शुद्धिकरण प्रक्रिया की निगरानी करता है। चाहें फिल्टर के द्वारा सुरक्षित पानी हो या न हो, यह सुनिश्चित करता है कि फिल्टर खराब होने के बाद पानी की एक भी बूंद फिल्टर टैंक में ना हो।

हैवल्स Home Water Purifier हाई क्वालिटी वाले खाद्य ग्रेड स्टेनलेस स्टील टैंक के साथ डिजाइन किया गया है। साथ ही एसएस टैंक विषाक्त पदार्थों, रसायनों और अन्य यौगिकों से मुक्त है और यदि इस समय प्यूरीफायर का उपयोग नहीं किया जाता है तो यूवी एलईडी द्वारा हर 4 घंटे में टैंक को साफ किया जाता है। Havells Water Purifier Price: Rs 13,498.

5. Havells Fab Alkaline RO Water Purifier

Havells का यह फिल्टर अल्कालाइन खनिजों के साथ अद्वितीय 7 स्टेज की प्यूरीफिकेशन तकनीक के साथ आती है। इसे इस्तेमाल करना आसान है और इसे टच कंट्रोल के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है।

इस Best Water Purifier in India का यूनिक डिजाइन हर इंडियन किचन के अनुसार बेहतर बनाता है। आप चाहें तो मार्केट से काफी कम प्राइस में अमेज़न से इसे खरीद सकते हैं। Havells Water Filter Price: Rs 12,599.

अमेज़न पर अधिक Havells Water Purifier के ऑप्शन भी देखें

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है। 

Posted By Visheshta Aggarwal