बाप रे बाप! इतना कम बिजली बिल, इन Racold Geysers को इस्तेमाल करने के बाद आप भी बोलेंगे और पाएंगे खौलता पानी

Best Racold Geyser सेफ्टी को ध्यान में रखने वाले इन रकोल्ड गीजर को आप आज ही घर ला सकते हैं। 25 लीटर की क्षमता तक आने वाले इन Racold Water Heater के एडवांस फीचर देख मार्केट में डिमांड बढ़ती ही जा रही है। सिल्वर आयन टेक्नोलॉजी वाले इन गीजर को अभी ऑर्डर करने पर डिस्काउंट भी पा सकते हैं। कड़ाके की ठंड में गर्म पानी के लिए अच्छा ऑप्शन है।

By Asha SinghPublish:Mon, 18 Dec 2023 04:57 PM (IST) Updated:Mon, 18 Dec 2023 04:57 PM (IST)
बाप रे बाप! इतना कम बिजली बिल, इन Racold Geysers को इस्तेमाल करने के बाद आप भी बोलेंगे और पाएंगे खौलता पानी
बाप रे बाप! इतना कम बिजली बिल, इन Racold Geysers को इस्तेमाल करने के बाद आप भी बोलेंगे और पाएंगे खौलता पानी

Best Racold Geyser: गीजर को इस्तेमाल करने पर बिजली का बिल अधिक आता है। ऊपर से गर्म पानी से आपको एलेर्जी होती है। साथ ही बाल भी ज्यादा टूटते हैं। इन सब से बचने के लिए आप एडवांस फीचर के साथ आने वाला रकोल्ड Water Heater ला सकते हैं। ये गीजर स्पेस सेविंग फीचर के साथ आते हैं जो छोटे से बाथरूम में भी आसानी से फिट होते हैं।

इनके एडवांस फीचर्स के चलते मार्केट में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। वहीं फाइव स्टार तक एनर्जी रेटिंग होने से बिजली की खपत भी कम करते हैं। इन रकोल्ड Electric Geyser में आपको टाइटेनियम स्टील टैंक मिलता है, जो कठोर पानी से लड़ता है और टैंक को जंग लगने से बचाता है। इसके अलावा ये रकोल्ड गीजर पीयूएफ हीट इन्सुलेशन, शॉवर रेडी इंडिकेटर, फ्लेक्सोमिक्स, टाइटेनियम प्लस टेक्नोलॉजी के साथ आते हैं, जो गीजर की लाइफ टाइम को बढ़ाते हैं। माइनस डिग्री तापमान में भी ये गीजर अच्छे से पानी को गर्म कर, ठंड को दूर करते हैं।

यह भी पढ़ें - ठंड में मिलेगी राहत! Best Hot Water Geyser मिनटों में देंगे खौलता पानी, दिसंबर आते ही बढ़ गयी डिमांड

Best Racold Geyser : कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

हाई क्वालिटी के साथ आने वाले 5 Racold Water Geyser को लिस्ट किया है, जो बहुत ही शानदार फीचर्स के साथ आ रहे हैं। ये अन्य गीजर की तुलना में 25% जल्दी पानी गर्म करते हैं जिससे बिजली की बचत होती है। डिटेल में जानने के लिए यहां पर नीचे इनके फीचर्स और प्राइस की जानकारी देख सकते हैं, ताकि आप आसानी से अपने लिए गीजर सिलेक्ट कर सकें।

1. Racold Water Heater 15L 

टाइटेनियम प्लसटेक्नोलॉजी के साथ आने वाले इस रकोल्ड गीजर में एक विशेष डिजाइन वाला टाइटेनियम स्टील टैंक है जो दबाव और पानी की अशुद्धियों का प्रतिरोध करने में मदद करता है। स्मार्ट बाथ लॉजिक जैसे एडवांस फीचर्स के चलते यह Racold Water Heater 30% तक बिजली बचा सकता है जो आपको बाल्टी स्नान, शॉवर स्नान आदि जैसे चुनने का विकल्प देता है।

इस 15 लीटर क्षमता वाले रकोल्ड Electric Geyser में मौजूद स्मार्ट मिक्स एक विशेष डिफ्लेक्टर है जो ठंडे और गर्म पानी को मिलाने में मदद करता है और पानी को लंबे समय तक गर्म रखता है। Racold 15 Ltr Geyser Price: Rs 8499.

खासियत:

टाइटेनियम प्लस टेक्नोलॉजी स्मार्ट बाथ लॉजिक स्मार्ट गार्डकमी: कुछ यूजर्स को इंस्टॉलेशन सर्विस नहीं दी गई।

2. Racold 20L Horizontal Storage Water Heater Geyser 

कॉम्पैक्ट और स्पेस सेविंग डिजाइन वाले इस रकोल्ड एंड्रिस स्लिम वॉटर हीटर की कैपेसिटी 20 लीटर है, जो मीडियम साइज के परिवार के लिए सूटेबल है। इस Best Racold Geyser में आपको शॉवर रेडी इंडिकेटर मिलता है, ताकि गर्म पानी होने पर आप नहा सकें।

फ़ास्ट हीटिंग के चलते यह Water Heater Racold जल्दी से पानी गर्म करता है और बिजली और समय दोनों की ही बचत करने में माहिर है। टम्प्रेचर नॉब की मदद से आप इस गीजर में तापमान को सेट कर सकते हैं। इस रकोल्ड गीजर का इटालियन डिजाइन है जो बहुत ही सुंदर और स्टाइलिश है। Racold Water Heater Price: Rs 10247.

खासियत: चिल्ड्रन केयर मोड फ़ास्ट हीटिंग टेम्प्रेचर रेगुलेशन मोडकमी:

सर्विस नहीं दी गई।

3. Racold Water Heater 25L for Bathroom 

5 स्टार रेटिड इस गीजर को चलाने पर बिजली का ज्यादा बिल नहीं आता है। ओवरहीट से बचने के लिए यह Water Geyser ओवरहीट प्रोटेक्शन फीचर के साथ उपलब्ध है। अधिक तापमान और दबाव के खिलाफ सुरक्षा के 3 लेवल के लिए एडजस्टेबल थर्मोस्टेट, कट-आउट और मल्टी फ़ंक्शन सुरक्षा वाल्व द्वारा प्रदान की जाती है।

25 लीटर की कैपेसिटी वाला यह Electric Geyser अन्य वाटर हीटर की तुलना में 10% अधिक गर्म पानी प्रदान करता है। ऊंची बिल्डिंग पर पानी के लिए इसमें उचित बार प्रेशर मौजूद है। Racold Water Heater Geyser Price: Rs 11150.

खासियत:

5 स्टार एनर्जी रेटेड टाइटेनियम प्लस टेक्नोलॉजी मल्टी फ़ंक्शन सुरक्षा वाल्वकमी: सर्विस सेवा बहुत खराब है

4. Racold Water Heater Geyser for Bathroom - 25L 

रस्ट प्रूफ बॉडी के साथ आने वाले इस Best Racold Geyser को यूजर्स ने 5 में से 4.1 स्टार की रेटिंग दी है। यह 25 लीटर की कैपेसिटी में आता है जो अधिक पानी गर्म करता है। इस रकोल्ड वाटर हीटर में एक विशेष एनोड है जो इलेक्ट्रोलाइटिक प्रक्रिया करता है और हीटिंग तत्व को जंग लगने से बचाता है।

रकोल्ड वॉटर हीटर में उच्च दबाव सहने की क्षमता होने से यह ऊंची इमारतों और उच्च दबाव पंप अनुप्रयोगों के लिए सूटेबल है। इसकी बॉडी हाई क्वालिटी प्लस्टिक से बनी है जो करंट को पास नहीं होने देती है। Racold Water Heater 25L Price: Rs 7099.

खासियत: कट-आउट और मल्टी फ़ंक्शन सेफ्टी वाल्व टाइटेनियम स्टील टैंक हाई प्रेशर पंपकमी: अच्छा प्रोडक्ट नहीं है।

5. Racold 25L 5 Star Storage Water Heater Geyser 

स्मार्ट फीचर्स से लैस इस रकोल्ड वाटर हीटर को इस्तेमाल करना बहुत ही सुरक्षित है। सिल्वर-आयन टेक्नोलॉजी आपके Water Heater Racold में बैक्टीरियोस्टेटिक फीचर सक्रिय रूप से स्वस्थ और नहाने के लिए पानी में बैक्टीरिया की वृद्धि को रोकता है। यह ई-कोली, साल्मोनेला और कई अन्य हानिकारक बैक्टीरिया के विकास को रोकता है।

ऑटो डायग्नोसिस के साथ यह ओम्निस डीजी Electric Geyser में एक सॉलिड माइक्रोप्रोसेसर है जो सभी मापदंडों को ऑटोमैटिक रूप से जांच में रखता है और रकोल्ड गीजर आपको बिजली के झटके से सुरक्षित रखता है। Racold 25 Ltr Geyser Price: Rs 12936.

खासियत: बीईई रेटिंग- 5 स्टार फ़ास्ट हीटिंग एलिमेंट मल्टी फ़ंक्शन सुरक्षा वाल्वकमी: इंस्टालेशन में देरी हो सकती है

FAQ: Best Racold Geyser पर पूछे जानें वाले सवाल

1. क्या रेकोल्ड गीजर अच्छा है?

रेकोल्ड गीजर एक जाना माना ब्रांड है। ब्रांड Racold Water Heater कई सालों तक काम करते हैं इसलिए यूजर्स अपने घर के लिए भी रेकोल्ड का ऑर्डर दे रहे हैं।

2. वॉटर हीटर के लिए कौन सा ब्रांड बेहतर है?

यहां पर भारत की बेस्ट Best Water Geyser ब्रांड को लिटस किया है, जो इस प्रकार है -

हैवेल्स मोंज़ा ईसी 10 एल स्टोरेज वॉटर हीटर क्रॉम्पटन अर्नो नियो 15-एल 5 स्टार वी-गार्ड डिविनो 5 स्टार रेटेड 15 लीटर स्टोरेज बजाज न्यू शक्ति नियो 15एल

3. रैकोल्ड गीजर की स्टार रेटिंग क्या है?

पानी गर्म करने के लिए Water Heater Racold में 5 स्टार रेटिंग मिलती है, जो बिजली की बचत करती है।

Best Racold Geyser : स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Asha Singh