गैस और रोड का चक्कर छोड़, Geyser For Kitchen खरीदने पहुंचे लोग, चिकने बर्तनों को किया चुटकियों में साफ

Geyser For Kitchen अगर ठंड के मौसम में रसोई में बर्तन धोने के लिए बार-बार गैस पर पानी गर्म करना पढ़ता है तो यहां दिये गये इंस्टेंट गीजर को ले सकते हैं जो मात्र 2000 की कीमत से शुरू है। इन इलेक्ट्रिक गीजर के इस्तेमाल से ठंड में बर्तनो पर चिकनाहट नहीं रहती। इसके अलावा हाई सेफ्टी फीचर वाले इन रसोई गीजर के यूज से बिजली ज्यादा खर्च नहीं होती।

By Chhaya Sharma Publish:Thu, 18 Jan 2024 03:36 PM (IST) Updated:Thu, 18 Jan 2024 03:36 PM (IST)
गैस और रोड का चक्कर छोड़, Geyser For Kitchen खरीदने पहुंचे लोग, चिकने बर्तनों को किया चुटकियों में साफ
गैस और रोड का चक्कर छोड़, Geyser For Kitchen खरीदने पहुंचे लोग, चिकने बर्तनों को किया चुटकियों में साफ

Geyser For Kitchen : रसोई के लिए अच्छा गीजर ढूंढ रहे हैं और समझ नहीं आ रही कि रसोई के लिए कौन सा गीजर सबसे अच्छा हैं? तो आप यहा दियें गये बेस्ट इंस्टेंट गीजर के ऑप्शन को चैक कर सकते हैं, जिन्हें आप आसानी से अपनी रसोई के लिए यूज कर सकते हैं। इन इलेक्ट्रिक गीजरकी मदद आप आसानी से ठंड में बर्तन धोने के काम को आसान बना सकते हैं। ये रसोई गीजर आपको अमेज़न पर मार्केट से भी कम दामों में मिल रहे हैं, जो हर फैमिली के बजट में एकदम बेस्ट है।

इन Instant Geyser के इस्तेमाल से ठंड में बर्तन धोने से बर्तनो पर चिकनाहट नहीं रहती है, और बर्तन अच्छी तरह साफ होते हैं। इन इलेक्ट्रिक गीजर का इस्तेमाल आप रोसई में खाना बनाने के समय भी कर सकते हैं। इन रसोई गीजर की लिस्ट में आपको 3 लीटर से 5 लीटर की क्षमता वाले गीजर दिये गये हैं, जो छोटी और बड़ीं हर फैमिली साइज की कीचन के लिए एकदम परफेक्ट है। ये हाई क्वालिटी वाले ये Water Heater फास्ट वाटर हीटींग फीचर के साथ आते हैस जो मिनटों में पानी गर्म करते हैं, इसी वजह से इन इंस्टेंट गीजर को अमेज़न पर सबसे ज्यादा खरीदा जाता हैं और यूजर्स ने इन रसोई के इलेक्ट्रिक गीजर को काफी अच्छी रेटिंग भी दी हैं। तो चलिए नजर डालते हैं यहां दिये गये रसोई Geyser Price की जानकारी पर ।

और पढ़ें: सौ हॉट है Bajaj Water Heater का पानी, मन तो करता है कि सर्दी में भी दो से तीन बार तो स्नान कर लिया जाए

Geyser For Kitchen : कीमत और क्वालिटी

रसोी गीजर की इस लिस्ट में आपको Bajaj, AO Smith, Crompton, Havells और Racold जैसे फेमस और भरोसेमंद ब्रांड के रसोई गीजर के बारे में बताया गया है और इनकी कीमत की भी जानकारी आपको यहां दी गई हैं, जिन्हें आप अपने बजट के अनुसार अमेज़न पर खरीद सकते हैं। ये सभी वाटर गीजर कई लेवल सेफ्टी फीचर्स के साथ आते हैं, जिसकी वजह से ये गीजर हर भारतीय रसोई के लिए सबसे बेस्ट हैं। इसके अलावा इन वाटर गीजर में आपको 4 से 5 स्टार एनर्जी रेटिंग मिलती है, जो बिजली की बचत के लिए बेस्ट हैं। हाई क्वालिटी के मटेरियल से बने ये Electric Geyser जल्दी खराब नहीं होते और इन वाटर गीजर की बॉडी पर जंग लगने का डर नहीं रहता है।

1. Haier ES15V-VL Water Heater

यह Haier Water Heater यूजर्स के लिए 15 लीटर की क्षमता और 5 स्टार रेटिंग के साथ आता है और इसे शॉक प्रूफ और उच्च दबाव रेटिंग वारंटी मिलता है।

इसे सुरक्षित देखभाल प्रौद्योगिकी इंकोलॉय हीटिंग और पीयूएफ इन्सुलेशन रेटेड प्रेशर (बार) के साथ पेश किया जाता है और इसे एडजेस्टेूबल थर्मोस्टेट के साथ पेश किया जाता है। Haier Geyser Price: Rs 6,400.

खासियत

15 लीटर की क्षमता 8 बार प्रेशर की सुविधा इस्तेमाल करने में आसान

क्यों ना खरीदें

कोई कमी नहीं, खरीद लें.

2. Havells Instanio 3-Litre Instant Geyser

इस हैवेल्स गीजर को बेहद मजबूत क्वालिटी के मटेरियल से बनाया गया हैं, जिसकी वजह से यह रसोई गीजर जल्दी खराब नहीं होता है। इस वाटर गीजर में आपको पानी की गर्माहट को इंगित करने के लिए रंग बदलने वाली एलईडी लाइट मिलती हैं, जो नीले से एम्बर में बदल जाती हैं। अमेज़न पर इस 3 लीटर वाले Havells गीजर को रसोई के लिए सबसे ज्यादा खरीदा जाता हैं।

सर्दियों में बर्तन पर जमी चिकनाहट को जड़ से खत्म करने और आसानी से बर्तन धोने के लिए यह हैवेल्स गीजर गीजर सबसे बेस्ट हैं। इस Electric Geyser में आपको 4 स्टार एनर्जी रेटिंग मिलती हैं, जिसकी वजह से इस इंस्टेंट गीजर के यूज से ज्यादा बिजली खर्च नहीं होती। इसके अलावा यह रसोई गीजर304 ग्रेड का स्टेनलेस स्टील इनर टैंक के साथ आता हैं, जो पानी को तेजी से गर्म करता हैं। Havells Geyser Price : Rs 3,549.

क्यों खरीदें? 304 ग्रेड का स्टेनलेस स्टील इनर टैंक 3 लीटर की क्षमता जंग रोधी कोटिंड टैंक आईएसआई प्रमाणन छोटा साइजक्यों ना खरीदें? कोई कमी नहीं है।

3. Crompton Gracee 5-L Instant Electric Geyser

यह क्रॉम्पटन गीजर 5 लीटर की क्षमता में आता हैं, जो छोटी और बड़ी हर फैमिली की रसोई के लिए बेस्ट हैं। इस इलेक्ट्रिक गीजर में आपको ऑटो रिस्टार्ट जैसा स्पेशल फीचर मिलता है, जिसकी वजह से अमेज़न पर इस Crompton गीजर को काफी अच्छी रेटिंग दी गई हैं।

इस क्रॉम्पटन गीजर में आपको आपको एडवांस सेफ्टी फीचर मिलते है, जिसकी वजह से यह हर भारतीय रसोई के लिए बेस्ट है। इस इंस्टेंट Geyser For Kitchen में आपको फास्ट वाटर हीटींग फीचर मिलता है, जो भयंकर ठंड में भी पानी को मिनटो में उबालने का काम करता है। इस इलेक्ट्रिक गीजर में आपको 6.5 बार प्रेशर मिलता है। Crompton Geyser Price : Rs 3,372.

क्यों खरीदें?

4 लेवल सेफ्टी फीचर्स

5 लीटर की क्षमता

बिलजी की बचत के लिए अच्छा है

फास्ट हीटींग फीचर

6.5 बार प्रेशर

क्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं है।

4. Racold PRONTO PRO Pro 3L 3KW Vertical Electric Water Heater

यह रैकोल्ड गीजर 3 लेवल सेफ्टी के साथ आता है, जिसे खास भारतीय रोसई के लिए बनाया गया हैं। इस वाटर हीटर के इस्तेमाल से बिजली की खपत नहीं होती है, इसी वजह से इस इलेक्ट्रिक गीजर को अमेज़न पर सबसे ज्यादा खरीदा जाता हैं। इस Racold गीजर को आप अमेंज़न पर बेहद कम कीमत पर घर बैठे ऑर्डर कर सकते हैं।

इस रैकोल्ड गीजर में आपको 3 लीटर तक की क्षमता मिलती है, जो छोटी और बड़ी दोनों फैमिली की रोसई के लिए अच्छा है। तेजी से में पानी को गर्म करने के लिए यह रसोई Instant Geyser फास्ट वाटर हीटींग फीचर के साथ आता हैं। मजबूत क्वालिटी की वजह से यह इंस्टेंट गीजर जल्दी खराब नहीं होता और ना इस गीजर पर जंग लगता हैं। इस रसोई गीजर का इटालियन डिज़ाइन लोगों को काफी पसंद हैं। Racold Geyser Price: Rs 2,895.

क्यों खरीदें?

3 लेवल सेफ्टी फीचर बिजली की बचत के लिए बेस्ट एंटी बैकफ्लो सिस्टम 3 लीटर की क्षमता इटालियन डिज़ाइनक्यों ना खरीदें? एक यूजर ने कमी बताई है।

5. Bajaj Skive 5 Litre Instant Electric Geyser

ठंड में बर्तनों को अच्छी तरह से साफ करने के लिए इस बजाज गीजर से बेहतर कोई चुनाव नहीं हैं। इस इंस्टेंट गीजर में आपको 5 लीटर तक की क्षमता मिलती है, जो हर फैमिली की रसोई के लिए बेस्ट हैं। छोटे साई में आने वाले इस Bajaj गीजर को आप आसानी से अपनी रसोई में फिट करवा सकते है।

फास्ट वाटर हीटींग फीचर वाला बजाज गीजर एडवांस सेफ्टी फीचर्स की वजह से इसे भारत में काफी खरीदी जाता है। इस Geyser For Kitchen में आपको हाई ग्रेड एसएस टैंक मिलती हैं, जो इसे खास बनाता हैं। इसके अलावा यह इस इंस्टेंट गीजर हरी और लाल लाइट के साथ आता हैं, जो बिजली चालू होने और हीटिंग फ़ंक्शन को इंगित करने में मदद करती है। बच्चों की सुरक्षा के लिए भी इसमें सेफ्टी मोड मिलता हैं। Bajaj Geyser Price : Rs 3,499

क्यों खरीदें 5 लीटर की क्षमता टैंक पर 2 साल की वारंटी टेंपरेचर कंट्रोल फीचर स्टाइलिश लुक एडवांस सेफ्टी फीचर्सक्यों ना खरीदें एक यूजर ने अच्छा नहीं बताया है।

6. AO Smith EWS-3 Glass Lined 3 Litre Instant Geyser

यह एओ स्मिथ गीजर हर भारतीय रोसई के लिए सबसे परफेक्ट हैं। इस 3 लीटर की क्षमता वाले इंस्टेंट गीजर में आपको एडवांस सेफ्टी फीचर मिलते हैं, जिसकी वजह से यूजर्स ने इस AO Smith गीजर को काफी अच्छी रेटिंग दी है। हाी क्वालिटी वाला यह इंस्टेंट गीजर जलंदी खराब नहीं होता है।

इस एओ स्मिथ गीजर में आपको 8 बार प्रेशर मिलता है, जिससे पानी ऊपर चढ़ने में कोई दिक्क्त नहीं होती। यह Electric Geyser कम समय में पानी को गर्म करने के लिए सबसे बेस्ट हैं। इसमें आपको 3000 वॉट मिलती हैं, जो बिजली की बचत के लिए यह सबसे अच्छा चुनाव है। छोटे साइज की वजह से यह आसानी से कहीं भी फिट हो सकता हैं। AO Smith Geyser Price : Rs 2,799.

क्यों खरीदें? बिजली की बचत के लिए बेस्ट फास्ट वाटर हीटींग फीचर जंग रोधी बॉडी 3 लीटर की क्षमता छोटा साइज

क्यों ना खरीदें?

एक यूज ने कमी बताई है।

FAQ: Geyser For Kitchen के बारे में पूछें जाने वाले सवाल

1. रसोई के लिए कौन सा गीजर खरीदना चाहिए?

रोसई के लिए Instant Geyser सबसे अच्छे माने जाते हैं। अगर आप भी रसोी के लिए गीजर लेना चाहते है, तो आप यहां दी गयी लिस्ट को चैक कर सकते हैं।

2. वाटर हीटर और गीजर में क्या अंतर हैं।

गीजर पानी गर्म करने के लिए प्राकृतिक गैस या प्रोपेन का उपयोग करते हैं, जबकि Water Heater आमतौर पर बिजली का उपयोग करते हैं।

3. भारत में कौन सी कंपनी का गीजर सबसे अच्छा है?

यहां देखें Electric Geyser के सबसे बेस्ट ऑप्शन

पैनासोनिक 25 लीटर ड्यूरो स्मार्ट गीजर Havells ओटो 5 स्टार 15 लीटर स्टोरेज वॉटर हीटर वी-गार्ड विक्टो प्लस डीजी वॉटर Water Geyser. Crompton अर्नो नियो 15-एल 5 स्टार रेटेड स्टोरेज वॉटर हीटर

4. रसोई के गीजर की कीमत कितनी होती हैं?

रसोई Geyser price की शुरूआत 2000 रुपये से 5000 रुपये तक होती है।

5. गीजर और वॉटर हीटर में क्या अंतर है?

वॉटर हीटर और Electric Geyser के बीच एकमात्र अंतर उनकी जल भंडारण टैंक क्षमता है। बाकी, दोनों उपकरण बिल्कुल एक जैसे ही काम करेंगे, दोनों ही इंस्टेंट-प्रकार के वॉटर गीजर हैं।

Best Geyser For Kitchen : स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Chhaya Sharma