हाय रे हाय, ठंड सही नहीं जाए, तो Geyser For Kitchen को लाए घर और करें चिकने बर्तनों चुटकियों में साफ

Geyser For Kitchen रोसई के लिए गीजर की तलाश कर रहे हैं तो हम लाये हैं यहां सबसे बेस्ट इलेक्ट्रिक गीजर की लिस्ट जिन्हें खास रसोई के लिए बनाया गया हैं। इन इंस्टेंट गीजर के इस्तेमाल से आप ठंड में भी बर्तन धोने के काम को आसान बना सकते हैं। इन रसोई गीजर की कीमत मात्र 2000 रुपये से शुरू है जो हर फैमिली के बजट में बेस्ट है।

By Chhaya Sharma Publish:Mon, 08 Jan 2024 03:29 PM (IST) Updated:Mon, 08 Jan 2024 03:29 PM (IST)
हाय रे हाय, ठंड सही नहीं जाए, तो Geyser For Kitchen को लाए घर और करें चिकने बर्तनों चुटकियों में साफ
हाय रे हाय, ठंड सही नहीं जाए, तो Geyser For Kitchen को लाए घर और करें चिकने बर्तनों चुटकियों में साफ

Best Geyser For Kitchen: रसोई के लिए कौन सा गीजर सबसे अच्छा हैं? अगर आप भी इस सवाल का जवाब जानना चाहते है, तो आप इस आर्टिकल को पढ़ सकते है, क्योंकि यहां आपको 5 सबसे बेस्ट गीजर के बारे में बताया गया है, जिन्हें आप आसानी से अपनी रसोई के लिए यूज कर सकते हैं। इन इंस्टेंट गीजर की मदद आप आसानी से ठंड में बर्तन धोने के काम को आसान बना सकते हैं। अमेज़न पर इन इलेक्ट्रिक गीजर की कीमत मात्र 2000 से शुरू है, जो हर फैमिली के बजट में एकदम बेस्ट है।

इन Instant Geyser में आपको 3 से 5 लीटर तक की क्षमता मिलती है, जो हर फैमिली साइज की कीचन के लिए एकदम परफेक्ट है। इन इलेक्ट्रिक गीजर की मदद से आप ठंड में भी बर्तन धोने से लेकर खाना बनाने तक का सभी आसानी से काम कर सकते हैं। ये हाई क्वालिटी वाले ये Water Heater फास्ट वाटर हीटींग फीचर के साथ आते हैस जो मिनटों में पानी गर्म करते हैं, इसी वजह से यूजर्स द्वारा इन गीजर को अमेज़न पर काफी अच्छी रेटिंग मिली हैं। सर्दियों में समय की बचत और हैं आसान लाइफस्टाइल के लिए गीजर सबसे अच्छे चुनाव हैं। तो चलिए नजर डालते हैं यहां दिये गये रसोई Geyser Price की जानकारी पर।

और पढ़ें: भयंकर ठंड पड़ते ही लोगों को आई इन भरोसेमंद 25 लीटर Geyser की याद, बर्फिले पानी को भी मिनटों में देंगे उबाल

Best Geyser For Kitchen : कीमत और क्वालिटी

यहां आपको Bajaj, Havells, AO Smith, Crompton और Racold जैसे भरोसेमंद ब्रांड के रसोई गीजर के बारे में बताया गया है। ये सभी वाटर गीजर कई लेवल सेफ्टी फीचर्स के साथ आते हैं, जिसकी वजह से ये गीजर हर भारतीय रसोई के लिए सबसे बेस्ट हैं। इसके अलावा इन वाटर गीजर में में आपको 4 से 5 स्टार की रेटिंग मिलती है, जो बिजली की बचत के लिए बेस्ट हैं। हाई क्वालिटी के मटेरियल से बने इन Electric Geyser पर जंग लगने का डर नहीं रहता और यह जल्दी खराब भी नही होतें।

1. Haier Electric Storage 15 Litre Geyser

Haier ब्रांड के इस Water Heater को सेफ्टी के लिए वर्टिकल शॉप प्रूफ, एबीएस बॉडी और एंटी कोरेसन यूएमसी टैंक मिला है और इसमें 15 लीटर की क्षमता है। यह गीजर मिनटों में पानी गरम कर देता है और ऊंची बिल्डिंग के लिए आदर्श है।

इस Water Heater को शॉक प्रूफ की सुविधा के साथ पेश किया जाता है, जो सभी परिस्थितियों में उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा सुनिश्चित कर सकता है। Haier Water Heater Price: Rs 8,750.

क्यों खरीदें

3 लीटर की क्षमता 8 बार प्रेशर की सुविधा इस्तेमाल करने में आसान

क्यों ना खरीदें

कोई कमी नहीं, खरीद लें.

2. AO Smith EWS-3 Glass Lined 3 Litre Instant Geyser

3 लीटर की क्षमता वाला यह एओ स्मिथ गीजर रोसई के लिए सबसे बेस्ट चुनाव है। एडवांस सेफ्टी फीचर की वजह से यूजर्स ने इस AO Smith गीजर को काफी अच्छी रेटिंग दी है। मजबूत क्वालिटी की वजह से यह इंस्टेंट गीजर जलंदी खराब नहीं होता है।

एओ स्मिथ के इस Electric Geyser में आपको 8 बार प्रेशर मिलता है, जिससे पानी ऊपर चढ़ने में कोई दिक्क्त नहीं होती। यह वाटर हीटर आपको कम समय में पानी गर्म कर के देता है, जिसकी मदद से आपा रसोी का काम काफी आसान हो जाता है। बिजली की बचत के लिए यह सबसे अच्छा चुनाव है। AO Smith Geyser Price : Rs 2,999.

क्यों खरीदें?

बिजली की बचत के लिए बेस्ट जंग रोधी बॉडी 3 लीटर की क्षमता फास्ट वाटर हीटींग फीचर

क्यों ना खरीदें?

एक यूज ने कमी बताई है।

3. Bajaj Skive 5 Litre Instant Electric Geyser

सर्दियों में बर्तन धोने के काम को आसान बनाने के लिए इस बजाज गीजर से बेहतर कोई नहीं है। इस वाटर हीटर में आपको 5 लीटर तक की क्षमता मिलती है, जो हर साइज की फैमिली के लिए बेस्ट हैं। इस Bajaj गीजर को आप आसानी से अपने रसोई में फिट करवा सकते है।

फास्ट वाटर हीटींकग फीचर वाला बजाज का यह Geyser For Kitchen आपके पानी को मिनटो में गर्म करने का काम करता हैं। एडवांस सेफ्टी फीचर्स की वजह से इसे भारत में काफी खरीदी जाता है। इस इंस्टेंट गीजर में आपको हरी और लाल बत्ती मिलती है, जो बिजली चालू होने और हीटिंग फ़ंक्शन को इंगित करने में मदद करती है। Bajaj Geyser Price : Rs 3,599.

क्यों खरीदें 5 लीटर की क्षमता टैंक पर 2 साल की वारंटी टेंपरेचर कंट्रोल फीचर एडवांस सेफ्टी फीचर्सक्यों ना खरीदें एक यूजर ने अच्छा नहीं बताया है।

4. Racold PRONTO PRO Electric Water Heater

3 लेवल सेफ्टी फीचर वाला यह रैकोल्ड गीजर हर भारतीय रोसई के लिए बेस्ट हैं। इस वाटर हीटर के इस्तेमाल से बिजली की खपत नहीं होती है, इसी वजह से इस इलेक्ट्रिक गीजर को अमेज़न पर सबसे ज्यादा खरीदा जाता हैं। इस Racold गीजर को यूजर्स द्वारा टॉप रेटिंग दी गई है।

रैकोल्ड के इस Instant Geyser में आपको 3 लीटर तक की क्षमता मिलती है, जो छोटी और बड़ी दोनों फैमिली साइंज की कीचन के लिए बेस्ट हैं। मजबूत क्वालिटी की वजह से यह इंस्टेंट गीजर जल्दी खराब नहीं होता और ना इस गीजर पर जंग लगता हैं। कम समय में पानी को गर्म करने के लिए यह रसोई गीजर सबसे ऑप्शन है। Racold Geyser Price: Rs 2,949

क्यों खरीदें? 3 लेवल सेफ्टी फीचर बिजली की बचत के लिए बेस्ट एंटी बैकफ्लो सिस्टम 3 लीटर की क्षमताक्यों ना खरीदें? एक यूजर ने कमी बताई है।

5. Crompton Gracee 5-L Instant Electric Geyser

5 लीटर की क्षमता वाला यह क्रॉम्पटन गीजर हर फैमिली के लिए बेस्ट ऑप्शन हैं। इस इलेक्ट्रिक गीजर में में आपको ऑटो रिस्टार्ट का स्पेशल फीचर मिलता है, जिसकी वजह से यह इंस्टेंट गीजर हर रसोई के लिए बेस्ट हैं। यूजर्स द्वारा इस Crompton गीजर को काफी पसंद किया गया है।

क्रॉम्पटन के इस Geyser For Kitchen में आपको आपको एडवांस सेफ्टी फीचर मिलते है, जो इसे खास बनाते हैं। बर्फिले पानी को भी मिनटो में उबालने के लिए इस इंस्टेंट गीजर में आपको फास्ट वाटर हीटींग फीचर मिलता है। इसके अलावा मजबूत क्वालिटी की वजह से यह रसोई गीजर जल्दी खराब नहीं होता। Crompton Geyser Price : Rs 3,498

क्यों खरीदें?

4 लेवल सेफ्टी फीचर्स 5 लीटर की क्षमता बिलजी की बचत के लिए अच्छा है फास्ट हीटींग फीचरक्यों ना खरीदें? कोई कमी नहीं है।

6. Havells Instanio 3-Litre Instant Geyser

मजबूत क्वालिटी वाला इस हैवेल्स गीजर जल्दी खराब नहीं होता है। इसके अलावा यह वाटर गीजर रंग बदलने वाली एलईडी लाइट के साथ आता हैस जो पानी की गर्माहट को इंगित करने के लिए नीले से एम्बर में बदल जाती हैं। अमेज़न पर इस Havells गीजर को आप बेहद कम दामों में खरीद सकते हैं।

सर्दियों में बर्तन धोने के काम को आसान बनाने के लिए यह Electric Geyser सबसे बेस्ट चुनाव हैं। इस इलेक्ट्रिक गीजर में आपको बिजली की बचत के लिए 4 स्टार एनर्जी रेटिंग मिलती है। इसके अलावा इस रसोई गीजर में 304 ग्रेड का स्टेनलेस स्टील इनर टैंक भी मिलता है। Havells Geyser Price : Rs 3,598

क्यों खरीदें?

जंग रोधी कोटिंड टैंक 304 ग्रेड का स्टेनलेस स्टील इनर टैंक 3 लीटर की क्षमता आईएसआई प्रमाणनक्यों ना खरीदें? कोई कमी नहीं है।

FAQ: Best Geyser For Kitchen

1. भारत में कौन सी कंपनी का गीजर सबसे अच्छा है?

यहां देखें Electric Geyser के सबसे बेस्ट ऑप्शन

पैनासोनिक 25 लीटर ड्यूरो स्मार्ट गीजर Havells ओटो 5 स्टार 15 लीटर स्टोरेज वॉटर हीटर वी-गार्ड विक्टो प्लस डीजी वॉटर Water Geyser. Crompton अर्नो नियो 15-एल 5 स्टार रेटेड स्टोरेज वॉटर हीटर

2. रसोई के लिए कौन सा गीजर खरीदना चाहिए?

रोसई के लिए Instant Geyser सबसे अच्छे माने जाते हैं। अगर आप भी रसोी के लिए गीजर लेना चाहते है, तो आप यहां दी गयी लिस्ट को चैक कर सकते हैं।

3. वाटर हीटर और गीजर में क्या अंतर हैं।

गीजर पानी गर्म करने के लिए प्राकृतिक गैस या प्रोपेन का उपयोग करते हैं, जबकि Water Heater आमतौर पर बिजली का उपयोग करते हैं।

4. रसोई के गीजर की कीमत कितनी होती हैं?

Kitchen Geyser price की शुरूआत 2000 रुपये से 5000 रुपये तक होती है।

5. गीजर और वॉटर हीटर में क्या अंतर है?

वॉटर हीटर और Electric Geyser के बीच एकमात्र अंतर उनकी जल भंडारण टैंक क्षमता है। बाकी, दोनों उपकरण बिल्कुल एक जैसे ही काम करेंगे, दोनों ही इंस्टेंट-प्रकार के वॉटर गीजर हैं।

Best Geyser For Kitchen :स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Chhaya Sharma