Electric Geysers में Bajaj पसंद है या Crompton? कर लो सर्दी से पहले प्लान, बजट में पड़ जाएंगे

Best Electric Geysers in India - गीजर सबसे कामन इक्वीपमेंट में से एक है जो कि हर घर में पाया जा सकता है। ये बिजली की कम खपत के साथ पानी को जल्दी गर्म करते हैं और आपकी सर्दियों को खास बनाते हैं। अगर आप एक नए वॉटर हीटर खरीदना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर है और आपको नीचे दी गई लिस्ट की जांच करनी चाहिए।

By Deepak Kumar PandeyPublish:Wed, 11 Oct 2023 03:51 PM (IST) Updated:Mon, 23 Oct 2023 05:39 PM (IST)
Electric Geysers में Bajaj पसंद है या Crompton? कर लो सर्दी से पहले प्लान, बजट में पड़ जाएंगे
Electric Geysers में Bajaj पसंद है या Crompton? कर लो सर्दी से पहले प्लान, बजट में पड़ जाएंगे

Best Electric Geysers in India: सर्दियों का मौमस अब काफी करीब आ गया है और जल्द ही सर्दी आएगी भी। इस सीजन से निपटने के लिए घर में एक अच्छी क्वालिटी वाला गीजर होना बहुत जरूरी है। देखा जाए तो इन महीनों में ज्यादातर घरों में हर कोई लंबे समय तक गर्म पानी से नहाना पसंद करता है। लंबे समय तक गर्म स्नान तनाव के लेवल को कम करने और खट्टी मांसपेशियों को आराम देने में मदद करता है। ऐसे में Geyser हर घर के लिए आवश्यक उपकरणों में से एक है, जो कि स्टोरेज टैंक के साथ आता है, जिसमें लंबे समय तक गर्म पानी रहता है।

देखा जाए तो आजकल भारत Electric Geysers की एक विस्तृत सीरीज से भरा हुआ है, जो कि बिजली की कम खपत करते हैं और ऊंची इमारतों के लिए उपयुक्त हैं। हम इस लेख में हम आपको Best Electric Geysers in India और Geyser Price के बारे में बताने जा रहे हैं। ये सभी Water Heater ज़्यादा गरम होने की स्थिति में ऑटोमेटिक थर्मल कट-ऑफ के साथ भी आते हैं और इन्हें नए सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

Best 15 Liter Water Geysers In India की भी करें जांच.

Best Electric Geysers in India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यहां आपको जिन Geyser 5 सबसे लोकप्रिय विकल्प के बारे में जानकारी दी गई है, जिन्हें आप अमेजन से ऑनलाइन खरीद सकते हैं। आप नीचे की सूची देंखे औक इन सबसे इलेक्ट्रिक गीजर के साथ लंबे समय तक गर्म स्नान करके इस ठंडी सर्दी का आनंद लें।

1. Haier (EI3V-EC3) Instant 3 Litre Water Heater

यह 3 लीटर Haier Geyser यूजर्स के लिए 3 लीटर की क्षमता के साथ आता है और हमारे देश में बहुत ज्यादा पसंद किया जाता है और इसे यूजर्स ने 5 में से 4.1 स्टार की दमदार रेटिंग दिया है। यह गीजर को 8 बार प्रेशर के साथ पेश आता है और यह मिनटों में पानी को खौला देता है। यह आपके घर के लिए पूरी तरह से आदर्श है। Haier Water Heater Price: Rs 3,675.

प्रमुख खासियत

3 लीटर की क्षमता 8 बार प्रेशर की सुविधा इस्तेमाल करने में आसान

2. ACTIVA Instant 3 LTR Electric Geyser

यह ACTIVA Geyser इस पूरी सूची का सबसे सस्ता प्रोडक्ट है और इमें जंग नहीं लगता है, क्योंकि इसे स्पेशल एंटी रस्ट कोटेड टैंक और फुल एबीएस बॉडी के साथ पेश किया जाता है। इस Water Heater उच्च गुणवत्ता वाला थर्मोस्टेट दिया गया है, जो ज्यादा ताप को सहन करता है और मिनटों में गर्म पानी सुनिश्चित करता है। इसे अतिरिक्त हीटिंग के हैवी ड्यूटी एलिमेंट भी मिला है। ACTIVA Water Heater Price: Rs 1,699.

प्रमुख खासियत

एंटी रस्ट कोटेड टैंक इस्तेमाल करने में आसान सेफ्टी के लिए हैवी ड्यूटी एलिमेंट

3. AO Smith EWS-3 Electric Geyser

इस AO Smith Electric Water Heater को 8 बार प्रेशर के साथ पेश किया जाता है और यह Best Electric Geysers in India वॉटर हीटर प्रीमियम गुणवत्ता वाले मैटेरियल के साथ बनाया गया है, जो इसे मजबूत और टिकाऊ बनाता है। इस गीजर में पानी को हीट करने की फास्ट क्षमता है और यह ड्यूरेबल टैंक के साथ आता है। AO Smith Geyser Price: Rs 2,799.

प्रमुख खासियत

3 लीटर की क्षमता 8 बार प्रेशर की सुविधा इस्तेमाल करने में आसान

4. Crompton Arno Neo 15-L Electric Geyser

5-स्टार की पावर रेटिंग वाले इस Crompton Electric Geyser को 3 लेवल एडवांस सेफ्टी मिलता है और यह सर्दियों के मौसम को बहुत खुशनुमा बनाने वाला है। क्रॉम्पटन का यह Water Heater बिजली की बचत के साथ-साथ फास्ट हीटिंग प्रदान करने के लिए जाना जाता है और इसे 8 बार प्रेशर के साथ पेश किया जाता है। Crompton Water Heater Price: Rs 5,499.

प्रमुख खासियत

8 बार प्रेशर की सुविधा 3 लेवल एडवांस सेफ्टी टिकाऊ एंटी रस्ट बॉडी

5. Bajaj Splendora 3L Electric Geyser

इस Bajaj Electric Geyser के बिना यह Best Electric Geysers In India पूरा नहीं हो सकता है। इसे आपके लिए 3 लीटर की क्षमता वाले इस इन्स्टेंट वाटर हीटर को 6 बार प्रेशर के साथ पेश किया जाता है और इसमें ज्यादा लाइफ के लिए एसएस टैंक के साथ एबीएस आउटर बॉडी है। इसे कॉपर हीटिंग एलिमेंट के साथ पेश किया जाता है। Bajaj Geyser Price: Rs 2,499.

प्रमुख खासियत

3 लीटर की क्षमता मजबूत और टिकाऊ 6 बार प्रेशर की सुविधा

6. V-Guard Divino 15 Litre Electric Geyser

इस V Guard Electric Geyser को एडवांस सेफ्टी फीचर्स के साथ पेश किया जाता है और यह 5-स्टार पावर रेटेड प्रोडक्ट है, जो बिजली के बिल की बचत करते हुए के गर्म पानी देना सुनिश्चित करता है। इसमें 15 लीटर की क्षमता है और यह हार्ड वाटर के साथ भी मिलकर कार्य करता है। V Guard Water Heater Price: Rs 5,999.

प्रमुख खासियत

8 बार प्रेशर की सुविधा ड्यूल ओवरहीट हीट प्रोटेक्शन 5 इन 1 मल्टी फंक्शन सेफ्टी वॉल्व

अमेजन पर सभी Electric Water Heater की करें जांच.

FAQ: गीजर को लेकर पूछे जा रहे सवाल

1. पानी गर्म करने वाला हीटर कितने वाट का होता है?

अगर आप हर रोज 10-15 लीटर पानी गर्म करते हैं तो फिर आपको 400-1000 वॉट के अंदर वाटर हीटर रॉड खरीदना चाहिए।

2. क्या वॉटर हीटर हमेशा चालू रहना चाहिए?

ज्यादातर मामलों में, वॉटर हीटर को बंद करना देना चाहिए, क्योंकि ज्यादा हीटिंग के साथ यूनिट में खराबी आ सकती है।

3. क्या हम खुद गीजर लगा सकते हैं?

किसी भी वॉटर हीटर को खुद से इंस्टाल करने का प्रयास नहीं करना चाहिए और इसके लिए प्लंबिंग, इलेक्ट्रिकल और बढ़ईगीरी कौशल की आवश्यकता होती है। कई बार आपको परमिट, अपनी नगर पालिका से निरीक्षण और राज्य और स्थानीय भवन कोड की समझ की भी आवश्यकता होगी।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey