“ठंडे-ठंडे” मौसम में “हॉट-हॉट” पानी से नहाने का मजा देंगे ये Electric Geyser, कीमत मात्र 5000 से शुरू

Best Electric Geyser Price सस्ती कीमत वाले अच्छे पानी के गीजर की तलाश कर रहे है तो हम आपके लिए लाये हैं यहां बजाज हैवेल्स क्रॉम्पटन और वी-गार्ड जैसे फेमस ब्रांड के इलेक्ट्रिक गीजर जो मार्केट से भी कम दामों में अमेज़न पर मिल रहे हैं। ये पानी के गीजरतेजी से पानी गर्म करने का काम करते हैं। इन इलेक्ट्रिक गीजर के इस्तेमाल से बिजली की खपत नहीं होती है।

By Chhaya Sharma Publish:Mon, 15 Jan 2024 05:32 PM (IST) Updated:Mon, 15 Jan 2024 05:32 PM (IST)
“ठंडे-ठंडे” मौसम में “हॉट-हॉट” पानी से नहाने का मजा देंगे ये Electric Geyser, कीमत मात्र 5000 से शुरू
“ठंडे-ठंडे” मौसम में “हॉट-हॉट” पानी से नहाने का मजा देंगे ये Electric Geyser, कीमत मात्र 5000 से शुरू

Best Electric Geyser Price: मार्केट से भी सस्ती कीमत में खरीदना चाहते हैं, तो आप यहां दिये गये बजाज, हैवेल्स, क्रॉम्पटन और वी-गार्ड जैसे फेमस ब्रांड के बेस्ट इलेक्ट्रिक गीजर की लिस्ट को देख सकते है, जिनकी कीमत मात्र 5000 से शुरू है। ये पानी के गीजर तेजी से पानी गर्म करने के साथ साथ बिजली की भी बचत करते है, इसी वजह से अमेज़न पर इन गीजर को सबसे ज्यादा खरीदा जाता हैं।

5 स्टार एनर्जी रेटिंग वाले ये Water Geyser 10 लीटर से 25 लीटर तक की क्षमता के साथ आते है, जो छोटी और बड़ी दोंनों फैमिली के यूज के लिए सबसे बेस्ट हैं। इनन इलेक्ट्रिक गीजर की मदद से आप इस कड़कड़ाती ठंड में भी बर्तन धोने और कपड़े धोने से लेकर सुबह सुबह नहाने के काम को भी आसान बना सकते हैं। ये आईएसआई द्वारा प्रमाणित वाटर गीजर मल्टीपल सेफ्टी फीचर्स के साथ बच्चों की सुरक्षा के लिए भी सेफ्टी मोड के साथ आते है, इसी वजह से ये हॉट वाटर गीजर हर घर के लिए बेस्ट है। तो चलिए नजर डालते हैं यहां दिये गये बजाज Geyser Price की जानकारी पर।

और पढ़ें: हाय रे हाय, ठंड सही नहीं जाए, तो Geyser For Kitchen को लाए घर और करें चिकने बर्तनों चुटकियों में साफ

Best Electric Geyser Price: कीमत और क्वालिटी

इस लिस्ट में दिये गये Bajaj, Havells, Crompton और V-Guard के इन बेस्ट इलेक्ट्रिक गीजर को बेहद हाई क्वालिटी के मटेरिटस से बनाया गया है, जिसकी वजह से ये पानी के गीजर लंबे समय तक खराब नहीं होते और ना ही इन गीजर की बॉडी में जंग लगने का डर रहता हैं। हाई बल्डिंगस के लिए भी ये इलेक्ट्रिक Water Heater अच्छा चुनाव हैं, क्योंकि इन इलेक्ट्रिक गीजर में आपको 8 से 6 बार तक का प्रेशर मिलता हैं, जिसकी मदद से पानी को ऊपर चढ़ने में कोई दिक्क्त नहीं होती।

1. Haier (EI3V-EC3) Instant 3 Litre Water Heater

Haier का 3 लीटर की क्षमता वाला यह Geyser हमारे देश में खूब लोकप्रिय है इसे यूजर्स ने 5 में से 4.1 स्टार की दमदार रेटिंग दिया है।

यह वॉटर गीजर को 8 बार प्रेशर के साथ पेश आता है और यह मिनटों में पानी को खौला देता है। यह आपके घर के लिए पूरी तरह से आदर्श है। Haier Water Heater Price: Rs 3,591.

क्यों खरीदें

3 लीटर की क्षमता 8 बार प्रेशर की सुविधा इस्तेमाल करने में आसान

क्यों ना खरीदें

कोई कमी नहीं, खरीद लें.

2. Crompton Arno Neo 15-L 5 Star Rated Storage Electric Geyser

15 लीटर वाला यह क्रॉम्पटन गीजर 3 से 4 लोगों वाली फैमिली के लिए सबसे बेस्ट है। यह वाटर गजर में आपको 5 स्टार की एनर्जी रेटिंग मिलती है, जिसकी वजह से ये इलेक्ट्रिक गीजर बिजली की बचत के लिए सबसे बेस्ट है। इस Crompton Geyser को भारत में काफी खरीदा जाता हैं।

एडवांस सेफ्टी फीचर वाला इस क्रॉम्पटन गीजर 3 लेवल सेफ्टी मिलती है, जिसमें थर्मोस्टेट, स्वचालित थर्मल कट-आउट और बहु-कार्यात्मक वाल्व शामिल है। हाई क्वालिटी मटेरियल की वजह से यह Water Geyser जल्दी खराब नहीं होत और इसकी बॉडी पर जंग लगने का डर भी नहीं रहता। इस वाटर गीजर में आपको 8 बार प्रेशर मिलती है। Crompton Geyser Price: Rs 5,699

क्यों खरीदें?

3 लेवल सेफ्टी मोड फास्ट वाटर हीटींग फीचर जंग रोधी बॉडी 15 लीटर की क्षमता

क्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं बताई गई है।

3. V-Guard Divino 5 Star Rated 25 Litre Storage Water Heater (Geyser)

बेहद कम समय में खोलता हुआ पानी देने के लिए यह वी-गार्ड गीजर सबसे अच्छा है। इस वाटर गीजर में आपको 25 लीटर की क्षमता मिलती है, जो बड़ी फैमिली के इस्तामेल के लिए अच्छा है। इस इलेक्ट्रिक V-Guard गीजर को अमेज़न पर यूजर्स ने इसे टॉप रेटिंग दी है।

इस वी-गार्ड गीजर में आपको 8 का प्रेशर मिलता हैं, जिसकी मदद से पानी कोहाई बल्डिंगस में ऊपर चढ़ने में कोई दिक्क्त नहीं होती। इसके अलावा यह Best Electric Geyser Price आपको बजट में एक दम फिट होता है। सेफ्टी के लिए भी यह वाटर गीजर सबसे बेस्ट हैं। मजबूत मटेरियल क्वालिटी की वजह से यह वाटर गीजर जल्दी खराब नहीं होता। इस वी-गार्ड गीजर में आपको 4 लेवल सेफ्टी मिलती है। V-Guard Geyser Price: Rs 7,399

क्यों खरीदें? 4 स्टार एनर्जी रेटिंग फास्ट वाटर हीटींग फीचर 8 बार प्रेशर 25 लीटर की क्षमताक्यों ना खरीदें? कोई कमी नहीं बताई गई है।

4. Havells Instanio Prime 25 Litre Storage Electric Geyser

इस हैवेल्स गीजर में आपको रंग बदलने वाली एलईडी लाइट मिलती है, जो पानी की गर्माहट को इंगित करने के लिए नीले से एम्बर में बदल जाती हैं। इसके अलावा यह वाटर गीजर 25 लीटर की क्षमता के साथ आता है, जो बड़ी और छोटी दोनों फैमिली के लिए बेस्ट है। कीफायती दामों की वजह से इस Havells गीजर को अमेज़न पर काफी खरीदा गया है।

सर्दियों में बर्तन धोनेऔर कपड़ें धोने से लेकर सुबह-सुबह नहाने क के काम को आसान बनाने के लिए यह Water Geyser सबसे सही चुनाव हैं। इस इलेक्ट्रिक गीजर में आपको बिजली की बचत के लिए 4 स्टार एनर्जी रेटिंग मिलती है। छोटे साइज की वजह से आप इस हैवेल्स गीजर को आसानी से बाथरूम और रसोई में लगवा सकते हैं। Havells Geyser Price : Rs 8,699

क्यों खरीदें? जंग रोधी कोटिंड टैंक 4 स्टार एनर्जी रेटिंग 25 लीटर की क्षमता आईएसआई प्रमाणनक्यों ना खरीदें? कोई कमी नहीं है।

5. Bajaj Edrea 15 Litre 5-Star Rated Water Heater (Geyser)

तेजी से पानी गर्म करने के लिए इस बजाज गीजर से बेहतर कोई नहीं है। इस वाटर गीजर में आपको 15 लीटर तक की क्षमता मिलती है, जो हर साइज की फैमिली के लिए बेस्ट हैं। इस Bajaj गीजर को आप आसानी से अपनी रसोई और बाथरूम में फिट करवा सकते है।

फास्ट वाटर हीटींग फीचर वाला यह बजाज गीजर मल्टीपल सेफ्टी फीचर के साथ आता हैं। यह Best Electric Geyser Price आपको बजट में एक दम फिट होता है। इस वाटर गीजर में आपको बच्चों की सुरक्षा के लिए भी मोड मिलता है। इस बजाज गीजर में आपको हरी और लाल बत्ती मिलती है, जो बिजली चालू होने और हीटिंग फ़ंक्शन को इंगित करने में मदद करती है। Bajaj Geyser Price : Rs 5,978

क्यों खरीदें

15 लीटर की क्षमता टैंक पर लंबी वारंटी टेंपरेचर कंट्रोल फीचर एडवांस सेफ्टी फीचर्सक्यों ना खरीदें एक यूजर ने अच्छा नहीं बताया है।

6. Orient Enamour classic neo|10L storage Electric Geyser

10 लीटर वाला यह ओरिएंट गीजर खास छोटी फैमिली के लिए अच्छा हैं। इस इलेक्ट्रिक गीजर में आपोक अल्ट्रा-डायमंड ग्लासलाइन कोटेड टैंक मिलता हैं, जो पानी को तेजी से गर्म करता है और सुरक्षा का भी ख्याल रखता हैं। अमेज़न पर इस Orient वाटर गीजर को यूजर ने टॉप रेटिंग दी है।

इस Water Geyser में आपको में 8 बार का प्रेशर मिलता हैं, जिसकी मदद से पानी को हाई बल्डिंगस में ऊपर चढ़ने में कोई दिक्क्त नहीं होती है। मजबूत क्वालिटी की वजह से यह सालों साल खराब नहीं होती। इसकी फास्ट वाटर हीटींग फीचर लोगों को काफी पसंद है। Orient Electric Geyser Price: Rs 5,199.

क्यों खरीदें? अल्ट्रा-डायमंड ग्लासलाइन कोटेड टैंक 8 बार का प्रेशर जंग रोधी बॉडी 10 लीटर की क्षमताक्यों ना खरीदें? एक यूजर ने शिकायत की है

FAQ: Best Electric Geyser Price

1. बड़ी फैमिली के लिए कितने लीटर का गीजर खरीदना सबसे अच्छा होता हैं?

बड़ी फैमिली के लिए 25 लीटर वाला Water Geyser सबसे बेस्ट होता हैं

2. तेजी से पानी गर्म करने के लिए बजाज के वाटर हीटर अच्छे हैं?

जीं हां, Bajaj Geyser पानी को कम समय में गर्म करने के लिए बेस्ट है।

3. गीजर कितने प्रकार का होता है?

गीजर दो प्रकार के होते हैं, पहला Electric Geyser और दूसरा गैस गीजर होता है।

4. सबसे अच्छा गीजर कौन सी कंपनी का है?

यहां देखे Water Heater गीजर के लिए सबसे बेस्ट कंपनी

पैनासोनिक 25 लीटर ड्यूरो स्मार्ट गीजर Havells ओटो 5 स्टार 15 लीटर स्टोरेज वॉटर हीटर V-Guard विक्टो प्लस डीजी वॉटर Water Geyser. Cromptonअर्नो नियो 15-एल 5 स्टार रेटेड स्टोरेज वॉटर हीटर

Best Electric Geyser Price : स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Chhaya Sharma